सोने से पहले कुत्ते क्यों जाते हैं

यदि आप कुत्ते के मालिक हैं, संभावना है कि आपने देखा है कि आपका कुत्ता एक से अधिक बार सर्किल में चलता है, अपने पैरों पर कदम उठाता है या जहां वह रहता है उसे खोदने की कोशिश करता है। बिस्तर या सोने के लिए जाने से पहले यह सब।

कुत्ते और परिस्थिति के आधार पर, चारों ओर घूमना एक प्यारा और निविदा व्यवहार के रूप में देखा जाता है, लेकिन यदि यह अत्यधिक है तो यह परेशान हो सकता है, खासकर यदि यह आपके पक्ष में है और आप शांति से सोना चाहते हैं।

यह व्यवहार कुत्तों में कुछ प्राकृतिक रूप में कई विशेषज्ञों द्वारा देखा जाता है, इसलिए यदि आप देख अपने कुत्ते को इन कृत्यों का पालन करने, वहाँ के बारे में, यह अपने विकास के दौरान प्राप्त कर लिया कुत्ते व्यवहार का हिस्सा है चिंता की बात नहीं है।


और हमारे कुत्ते के दोस्त के बारे में कुछ और जानने के लिए, यह जानना आवश्यक नहीं होगा स्लीपिंग से पहले कुत्ते क्यों लापता करते हैं.

सोने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?


उत्तर का एक हिस्सा स्पष्ट है, काम पर एक लंबा दिन होने के बाद, या महान तनाव की स्थिति में होने के बाद, कुत्तों को आराम करना और बाकी की तरह आराम करना पसंद है. सर्कल में चलना या कंबल खरोंच करना आंतरिक सामग्री को स्पंज और दस्तक दे सकता है ताकि आपका कुत्ता अपने आराम का आनंद उठा सके।

लेकिन कुत्तों के बिस्तर पर जाने से पहले यह एकमात्र कारण नहीं है, कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह व्यवहार वास्तव में एक है अस्तित्व का कार्य पुराने कुत्तों ने प्रदर्शन किया। आखिरकार, भेड़िये और जंगली कुत्ते अभी भी इस व्यवहार का उपयोग करते हैं। घास या सवाना में, गोलाकार आंदोलन घास, पृथ्वी और बर्फ पर हमला करता है। हालांकि, व्यवहार कीड़े, सांप और अन्य कीड़े के रात घोंसले को साफ करने का एक तरीका भी हो सकता है।


सोने जाने से पहले कुत्ते क्यों खुदाई करते हैं?


खुदाई के लिए जो कभी-कभी कुत्ते के गोलाकार नृत्य के साथ होता है, यह जानवर का प्रयास हो सकता है तापमान को विनियमित करें जंगली में, विशेषज्ञों ने एक बार फिर कहा कि कुत्तों ने ताजा पृथ्वी का पर्दाफाश करने के लिए छेद खोद दिया है। इसी प्रकार, ये छेद एक आश्रय प्रदान कर सकते हैं जो जानवरों को सर्दियों के दौरान गर्मी बरकरार रखने में मदद करता है।

जाहिर है, घरेलू कुत्तों को शायद तापमान विनियमन और कीट नियंत्रण दोनों की आवश्यकता नहीं है। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि पुरानी आदतें और प्रवृत्तियों को भूलना मुश्किल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभअपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभ
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
पुराने कुत्ते के बारे में संदेह प्रगतिशील पतन दिखा रहा हैपुराने कुत्ते के बारे में संदेह प्रगतिशील पतन दिखा रहा है
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?
कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?
» » सोने से पहले कुत्ते क्यों जाते हैं
© 2022 TonMobis.com