चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें


शिक्षा

अपने बच्चे के साथ सोने के समय के लिए एक दिनचर्या स्थापित करें। उदाहरण के लिए, यह एक कहानी, एक गीत और आपके बच्चे के कमरे में गले लगा सकता है। यह दिनचर्या प्रत्येक दिन एक ही समय में शुरू होनी चाहिए। नियमित संरचना आपके बच्चे को बिस्तर के लिए तैयार करने में मदद करेगी, जबकि एक नई दिनचर्या नई उम्मीदों को निर्धारित कर सकती है।

अपने बच्चों को बताएं कि उन्हें स्वयं सोना चाहिए। यदि आप इस बिंदु तक नियमित आधार पर अपने बिस्तर में सो गए हैं, तो मैं इससे पहले इसके बारे में बात करने के लिए बदलाव की तैयारी करता हूं।

इस तथ्य को मनाने के लिए अपने बच्चे को एक नया कंबल, तकिया या भरवां जानवर खरीदें, कि वह अब अपने बिस्तर में सोने के लिए काफी बड़ा है।




जब आप सोते हैं तो बच्चे के साथ कमरे में बैठें। यह प्रक्रिया धीरे-धीरे है, और विचार यह करने के लिए थोड़ा कम काम करना है। ऐसा करने के लिए कुछ दिन बिताएं। एक बार जब बच्चे आपके साथ कमरे में आसानी से सो जाता है, तो अगले चरण पर जाएं।

कमरे में बैठे समय अपने बच्चे को सोने के लिए प्रतीक्षा करें। आपको अभी भी कमरे में अपने बच्चे को दिखाई देना चाहिए। यह आपके बच्चे को अपने कमरे में अकेले रहने में सहज महसूस करने में मदद करेगा। ऐसा तब तक करें जब तक बच्चे आपके साथ कमरे में आराम से सोए। इसमें दो सप्ताह तक लग सकते हैं।

बच्चे के सोने के दौरान अपने कमरे में या घर के दूसरे क्षेत्र में जाना शुरू करें। अगर बच्चा इस समय उठता है, तो बच्चे को टिप्पणी के बिना बिस्तर पर वापस जाने के लिए पर्याप्त है। प्रसाधन सामग्री सर्जरी, लेकिन एक पेय या नाश्ता के साथ एक और गीत या इनाम व्यवहार गा नहीं है। कुछ दिनों में, बच्चे को अकेले सोने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँबच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँ
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
इन सरल रात के चरणों के साथ तेजी से सो जाओइन सरल रात के चरणों के साथ तेजी से सो जाओ
» » चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com