अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभ

अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभ
के माध्यम से छवि: Pinterest

बहुत से लोग एक कुत्ते के साथ एक चिकित्सा के रूप में रहते हैं, लेकिन इन अच्छे जानवरों के पास अपने मालिकों के जीवन के लिए कुछ महत्वपूर्ण लाभ नहीं हैं बल्कि न केवल स्वास्थ्य में, बल्कि उनके साथ सोना भी एक अच्छी बात हो सकती है।

यह मुख्य रूप से एकल महिला है जो अपने कुत्तों को अपने बिस्तरों में अनुमति देती है, साथ ही साथ जो बेहतर सोते हैं। नीचे आप इसके कुछ लाभ प्राप्त कर सकते हैं एक कुत्ते के साथ बिस्तर साझा करें.

1. यदि आप ठंड से पीड़ित हैं, आपके कुत्ते का शरीर का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है, इसलिए यह इन सर्दियों के दिनों में एक गेटारो से बेहतर हो सकता है , सपनों का एक महान साथी होने के अलावा।

2। यदि आप अपने कुत्ते के साथ सोते हैं या अपने बिस्तर के पास हैं, तो यह सुरक्षात्मक वृत्ति को सक्रिय करेगा, इसलिए आप हर समय सुरक्षित रहेंगे, धन्यवाद के रूप में, आपका प्यारा दोस्त किसी भी आंदोलन के प्रति चौकस होगा ताकि आप चुपचाप सो सकें।




3. अपने कुत्ते के साथ सोते समय, जो बंधन उन्हें एकजुट करता है, उसे मजबूती मिल जाएगी, खासकर अगर केवल दो जीवित रहें। वे सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं, क्योंकि वे बिस्तर सहित सबकुछ साझा करेंगे।

4। अगर कोई बच्चा आपके कुत्ते के साथ सोता है, तो इससे उसे कुछ डरों को दूर करने में मदद मिलेगी, मुख्य रूप से अंधेरे के लिए। इसके अलावा, यह क्रिया बच्चे के मस्तिष्क को आराम करने में मदद करती है, जिसके लिए यह सुरक्षा की भावना देता है।

5। आप तनाव को कम करने में सक्षम होंगे जिस पर आप दिन के दौरान खुद को बेनकाब करते हैं, चूंकि उन क्षणों को अपने कुत्ते के साथ साझा करने से ऑक्सीटॉसिन का स्तर बढ़ जाता है, हार्मोन जो कोर्टिसोल के उत्पादन को समाप्त करता है, जो हार्मोन तनाव पैदा करता है।

अब जब आपने यह जानकारी पढ़ ली है, तो आप अपने बालों वाले दोस्त को खुली बाहों से प्राप्त करेंगे, बेशक यह अधिक सलाह दी जाती है कि कुत्ता बिस्तर पर सोता है और चादरों के नीचे नहीं, क्योंकि यह थोड़ा अस्पष्ट हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कहां सोना है?मेरे कुत्ते को कहां सोना है?
कुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशेंकुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशें
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
क्या मैं अपने कुत्ते के साथ सो सकता हूँ?क्या मैं अपने कुत्ते के साथ सो सकता हूँ?
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
अपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओअपने बिस्तर को सोने के लिए सिखाओ
» » अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभ
© 2022 TonMobis.com