क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ठंड पकड़ सकते हैं

क्या आप जानते थे कि डॉग भी चले जा सकते हैं?

कुत्तों और मनुष्यों की तुलना में अधिक बीमारियों को साझा करते हैं और ठंड उनमें से एक है। हम कैसे जान सकते हैं कि हमारे कुत्ते को ठंडा है? क्या यह पशु चिकित्सक को ले जाने की सलाह दी जाती है?

कुत्ते में ठंडा
कुत्तों में सर्दी के लक्षण को जानने से बदतर हो रही ठंड को रोकने के लिए हमें सक्षम हो जाएगा और, पशु में और अधिक गंभीर स्थिति को जन्म दे सकता है, खासकर अगर पिल्ला या बहुत पुरानी है, जो सबसे कमजोर वर्ग के हैं, जब यह मुकाबला करने के लिए आता है।
आप कैसे बता सकते हैं कि आपके कुत्ते को ठंडा है या नहीं? यदि आप इन लक्षणों का पालन करते हैं तो ध्यान दें:




कंजेशन और नाक डिस्चार्ज
नाक के माध्यम से सांस लेने में कठिनाइयों।
खाँसी।
बुखार।
आँसू आँखें
छींकने।
उदासीनता।
भूख की कमी
जैसा कि आप देख सकते हैं, लक्षण हमारे समान हैं, हालांकि, कुत्ते में यह देखना मुश्किल होता है कि हम ध्यान नहीं देते हैं। वैसे भी, के रूप में कोई इलाज नहीं है (यदि आप नहीं दवाओं हम हमें ले जब हम ठंडे हैं ले जा सकते हैं), सभी हम कर सकते हैं इन दिशानिर्देशों का पालन के रूप में संभव लाड़ प्यार करने के लिए है और एक सप्ताह के भीतर ठंड वास्तविक हो जाता है :

अपने कुत्ते को घर के अंदर गर्म रखें। किसी भी परिस्थिति में नहीं अच्छा ठंड है क्योंकि यह उनके स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए यदि आप अपनी आवश्यकताओं बनाने की जरूरत है एक अखबार में यह करने के लिए प्रयास करते हैं, एक आंगन या छत है जहाँ कोई हवा का प्रवाह नहीं है या में अचानक बदलाव है पर तापमान।
एक आरामदायक और शांत जगह प्रदान करें। जब आप बीमार होते हैं, तो आप खेल खेलना या खींचना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए अपने बिस्तर को गर्म, आरामदायक क्षेत्र में ज्यादा शोर न दें। लक्षणों को तेजी से गुजरने के लिए आपके कुत्ते को सोने और आराम करने की आवश्यकता होगी।
अपने कुत्ते को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करें। अपने निपटान में पानी का कटोरा न रखें। आप निम्न सामग्री के साथ एक अच्छा चिकन सूप तैयार कर सकते हैं: पानी, एक गाजर और एक चिकन स्तन। यही कारण है कि शोरबा कि किसी भी परिस्थिति में, नमक या किसी मसाला रगड़ना चाहिए उसे शोरबा पीने जब यह गर्म है देते हैं, और दोपहर का भोजन और छोटे टुकड़ों में स्तन के साथ मैश्ड गाजर दे सकते हैं (राशि है जो आप देना नज़र रखता है, यह अनुकूलन कुत्ते के आकार के लिए)। शरीर के ठंड के लिए एक टेम्पर्ड मिर्च कुछ भी नहीं!
यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता तरल पदार्थ नहीं पीना चाहता है, तो उसकी छाती में आप एक सीटी सुन सकते हैं और वह शायद ही कभी खाना चाहता है, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, यदि यह एक पिल्ला है या एक पुराना कुत्ता है, तो लक्षणों को हल्का होने के बावजूद पशु चिकित्सक से परामर्श लें, क्योंकि कुत्तों के इस समूह में सर्दी अधिक हिंसक हो सकती है।

आप यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि ठंड ऐसे पैराइन्फ्लुएंज़ा, व्यथा और एडिनोवायरस टाइप 2 के रूप में अन्य रोगों के साथ भ्रमित किया जा सकता है रोकथाम इलाज से बेहतर सिर्फ पशु चिकित्सक के लिए एक कॉल लक्षण आप का निरीक्षण परामर्श करने के लिए है के रूप में, जैसा कि मैंने कहा, अपने कुत्ते में तो वह आपको बता सकता है कि कैसे कार्य करना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले से ही संक्रमण के लिए इलाज किया पिल्ला श्वसन कठिनाइयों हैपहले से ही संक्रमण के लिए इलाज किया पिल्ला श्वसन कठिनाइयों है
कुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
कुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
कुत्तों में बुखार - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में बुखार - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
कुत्तों में निमोनिया के लक्षण क्या हैंकुत्तों में निमोनिया के लक्षण क्या हैं
» » क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ठंड पकड़ सकते हैं
© 2022 TonMobis.com