कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं

सोचो कि आपका साथी सर्दी में ठंडा हो सकता है, लेकिन क्या वह जानता है कि इसका पता कैसे लगाया जाए? आपके कुछ स्पष्ट लक्षण हैं कुत्ता ठंडा है इसलिए ठंडे मौसम में ध्यान दें कि यह देखने के लिए कि क्या आपके साथी को थोड़ा और गर्मी चाहिए। लोगों के साथ, जिन लोगों को सर्दियों के महीनों में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है, कम तापमान बीमारों को रोक सकता है। उम में हम आपको कुछ सलाह कैसे देते हैं कैसे पता चले कि आपका साथी ठंडा है या नहीं इसलिए वह उसकी देखभाल कर सकता है क्योंकि उसे चाहिए।

जानवरों के कंडोम पर विचार करने वाली पहली बात, जो त्वचा पर बाल और वसा की एक परत से बना है जो काम करती है ताकि वे ठंड हो जाएं और कम तापमान से संरक्षित हों। लेकिन, कभी-कभी, यह अपर्याप्त के कारण ठंड होने से बचने के लिए और अन्य देखभाल की आवश्यकता है जो आप प्रदान कर सकते हैं।

आपको यह भी पता होना चाहिए कि उनमें से सभी के लिए उनके समान नहीं है और वे उसी तरह से संरक्षित हैं: कॉन छोटे बाल हैं चिहुआहुआ की तरह, उदाहरण के लिए, बहुत खराब रूप से संरक्षित हैं। Raia छोटे या पिल्लों जानवरों का भी मोन, जिसे क्वोन पास ठंडा होने के लिए अधिक एटोनॉन के साथ ख्याल रखना होगा।

  • लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका साथी ठंडा है, तो आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना होगा, खासकर जब वह घर से दूर हो, क्योंकि यह केवल सबसे प्रतिकूल मौसम की स्थिति है और ये जानवर ठंडा रह सकते हैं। । ठंड के लक्षण इस प्रकार हैं:

  • झटके : अगर वे सड़क पर जाते हैं, या शायद थोड़ी देर दूर, मुर्गा थरथराता है, तो यह ठंडा हो सकता है। इसे बिना किसी ड्राफ्ट या सवारी को कम करने के स्थानों पर ले जाने का प्रयास करें।
    • तंद्रा : अगर आपको पता चलता है कि आपका साथी अधिक थक गया है, तो आप बहुत सोते हैं या आप सो जाते हैं, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप ठंड में हैं।
    • धीमी सांस लेना : यह भी एक और लक्षण है कि आपका साथी ठंड के साथ है, आपको पता है कि आपकी सांस कम हो गई है और इसका ख्याल रखना है।
    • धीरे गतिशीलता एक और तरीका आपको यह जानना है कि क्या आपका जानवर ठंडा है और देखें कि क्या आंदोलन तेजी से धीमा और अनियंत्रित है यदि आपका शरीर कठोर लगता है। जब कोई व्यक्ति ठंडा हो जाता है, तो तापमान के खिलाफ लड़ने की कोशिश करने के लिए मांसपेशियां कठोर रह सकती हैं।
    • सूखी त्वचा : यदि स्नाउट क्षेत्र या त्वचा सूखी है, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि आपके शरीर को तापमान से अच्छी तरह से सहन किया जाता है।

    यह ध्यान देने योग्य है कि उसके शरीर के कुछ हिस्सों में सोया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि वह मालिश करके इसे राहत दे और इस प्रकार, यह गर्म महसूस करता है और रक्त अच्छी तरह से फैलता है। सिय्योन को सुधारने के लिए, इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं।




  • इन लक्षणों का पता लगाने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि सेनॉन डी कॉन, साथ ही साथ किसी भी जीवित, कर सकते हैं बीमार हो जाओ . बुखार, बीमारी और यहां तक ​​कि हाइपोथर्मिया केवल एक जानवर के सबसे आम परिणाम हैं जो ठंडा हो जाता है, यही कारण है कि आप जानते हैं: अपने जानवर की अच्छी देखभाल करें और गर्म वातावरण में रहने का प्रयास करें। हम आपको कुछ सुझाव कैसे देते हैं ताकि आप जान सकें कि आपका कुत्ता बुखार चला रहा है या नहीं?

  • Você já देखा कि एक ठंडा पास से बचने और इसे प्राप्त करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और यह मौलिक है कि वह अपने चचेरे भाई की बेहतर देखभाल करने में मदद करने वाले कुछ पहलुओं पर विचार करता है। मुख्य रूप से, आपको उनसे सलामी बल्लेबाज होना चाहिए जहां तापमान कम है (क्योंकि शीतकालीन या ठंडे स्थान में सप्ताहांत की वजह से), तथ्य यह है कि जब आप ठंडे स्थानों में हों तो आपको अपने जानवर के बारे में अधिक जानकारी होनी चाहिए ।

    अपने पालतू जानवर को ठंड से बचाने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

  • Faía जिसके साथ घर गर्म हो और वह जगह जहां आपका साथी आमतौर पर सोता है कंबल होता है और हीटर के पास होता है। किसी भी तरह से बगीचे में या छत पर सो जाओ, भले ही घर हो, क्योंकि आप इसमें ठंडा हो सकते हैं।
    • यह भी महत्वपूर्ण है कि ठंड के मौसम में आप बहुत ध्यान देते हैं फ़ीड एनोन अपने कुत्ते का जितनी अधिक कैलोरी और पोषक तत्व आप खाते हैं, उतनी अधिक ऊर्जा आपको स्वाभाविक रूप से ठंड से बचाने के लिए होती है।
    • सर्दियों में वह उसे खांसी देता है लंबाई को अपने शरीर को ढकने दें और जब वसंत आता है या गर्मी का समय खांसी होती है।
    • अपने साथी को ठंडा होने और कुछ खरीदने के लिए एक और तरीका है कपड़े पेग कुत्ते के लिए सिर्फ एक फीड से अधिक, इन सुपर आरामदायक स्तनों को हमारे जानवर को ढकने के लिए ताकि आप इतनी ठंडे बिना चल सकें।
    • कोशिश करो कि सवारी यह बहुत देर हो चुकी है या बहुत जल्दी घंटों में है कि इस समय ठंडा अधिक तीव्र है। सबसे अच्छा वह जिसने सूरज या रात के शुरुआती घंटों के दौरान चलने की कोशिश की।
    • यदि एक दिन बारिश हो रही है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि जब तक बारिश रोकने के लिए इसे तैयार करने के लिए बारिश न हो जाए, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप घर वापस न आएं, एक तौलिया के साथ सूखा बारिश से नमी को हटाने के लिए।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
    कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
    मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
    सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
    सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
    सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहीं
    बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
    सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
    शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com