जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे मौजूद थे: ड्रेडनॉटस, सबसे बड़ा डायनासोर

जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे मौजूद थे: ड्रेडनॉटस, सबसे बड़ा डायनासोर
छवि के माध्यम से: ड्रेक्सेल विश्वविद्यालय

जब हम विशाल जड़ी-बूटियों के बारे में बात करते हैं, जैसे titanosaurs , आप हमारी कल्पना में फर्श के कंपन महसूस कर सकते हैं। इस बार, एक जानवर जिसका वजन 13 वयस्क अफ्रीकी हाथी, हमारे समकालीन विशाल बड़ा कान के बराबर था इस मोबाइल पहाड़ के बगल में एक महत्वपूर्ण बनी हुई है के बारे में सोच। हम देखें dreadnoughtus , एक डायनासोर जो हमारे ग्रह पर लगभग 77 मिलियन वर्ष पहले ऊपरी क्रेटेसियस युग के दौरान कदम रखा था। इसके वास, इस जानवर के लिए एकदम सही कुछ, कि बनाए रखने के लिए अपने विशाल शरीर कामकाज की एक अतृप्त वैक्यूम के रूप में दिन भर में खाना चाहिए एक प्राचीन शीतोष्ण दक्षिण अमेरिका के दक्षिणी सिरे पर स्थित वर्षावन, वनस्पति भरपूर मात्रा में था। इन जानवरों सचमुच, एक घर के आकार के थे अपने 26 मीटर की दूरी पर के साथ लंबी और प्रभावशाली 65 टन के रूप में यह असंभव था बाद इन विशाल के खिलाफ लड़ाई के लिए, किसी भी शिकारी का डर नहीं थे, वे एक घातक हथियार के रूप में अपनी पूंछ के लिए इस्तेमाल किया ।

इस प्रकार के विशाल डायनासोर के विलुप्त होने के पीछे कारण निर्धारित करना मुश्किल है। कुछ वैज्ञानिकों खुद को टाइटन्स के परिवार से संबंधित विभिन्न प्रजातियों से जीवाश्मों के विश्लेषण के साथ यह निष्कर्ष निकाला है, यह है कि उनकी मृत्यु अचानक और क्रमिक नहीं था, जो एक संभव मेगा प्राकृतिक आपदा है कि की मात्रा में भारी कमी की वजह से यह संकेत दे सकते भोजन और इन जीवित प्राणियों को बड़ी जरूरतों के साथ खाने वाले, दुर्भाग्य से भूख से मर गए, जैसा सामान्य रूप से डायनासोर के विलुप्त होने के संबंध में कहा गया है।




अतीत अद्भुत चीजों को छुपाता है, जो आज हम आपको बताते हैं उनमें से एक है, हमारी साइट के भीतर विलुप्त जानवरों की आकर्षक दुनिया का पता लगाएं, शायद आप किसी अन्य के जीवन में रूचि रख सकते हैं दक्षिण अमेरिकी डायनासोर जो चिली में रहते थे या एक और वर्तमान युग में यात्रा करते थे, क्या आपने कभी तस्मानियाई शैतान की एनिमेटेड श्रृंखला देखी थी? क्या आप जानते थे कि वहां भी था तस्मानियाई टाइगर? और आखिरकार, शायद आप अपने मजाकिया नाम डोडो से जानते हैं, हम आपको बताते हैं कि उसका शरीर भी उतना ही मजाकिया है, क्या आप जानना चाहते हैं कि यह कैसा था? यहां.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफ्रीकी savanna के जीवअफ्रीकी savanna के जीव
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
विलुप्त जानवर: विशाल हिरणविलुप्त जानवर: विशाल हिरण
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
चीनी विशाल सैलामैंडर का प्रजननचीनी विशाल सैलामैंडर का प्रजनन
विलुप्त जानवर: smilodonविलुप्त जानवर: smilodon
दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
» » जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे मौजूद थे: ड्रेडनॉटस, सबसे बड़ा डायनासोर
© 2022 TonMobis.com