मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है

मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है

मगर

और Jacaré इन दो répteis के बीच मतभेद क्या हैं? ये जानवर शारीरिक रूप से बहुत समान हैं, लेकिन दो अलग-अलग परिवारों से संबंधित हैं। Cocodrilos Crocodilidae famíleía से संबंध रखते हैं और jacarés Alligatoridae famíleía के हैं, हालांकि इन दो जानवरों की parecenños वातावरण दलदलों के एक ही प्रकार, इन दो espéneroón एक समय में होना प्राप्त करते हुए। ये रेपेटिस डायनासोर के साथ रहने के बाद, लगभग 248 मिलियन वर्ष पहले इन जानवरों ने लगभग डायनासोर के निकटतम रिश्तेदार पक्षियों का पालन किया था। ब्रासिलोन में मगरमच्छ हैं, जैकर के केवल विविध प्रजातियां हैं। animals.site2.xyz के इस आलेख में पता चल जाएगा मगरमच्छ और जैकर के बीच का दिन क्या है.

  • मगर

मगरमच्छ वे अमेरिका अफ्रीका, एशिया और आस्ट्रेलिया में रहते हैं। ऑस्ट्रिया के मगरमच्छ और नदियों को प्राप्त करने के अलावा प्रशांत द्वीप, समुद्र में भी भाग लेते हैं। यह जानवर बढ़ने के लिए, वयस्कता में अच्छा सौदेबे का एक मगरमच्छ 3 मीटर तक पहुंच जाता है। इस जानवर का एकमात्र शिकारी बाघ है, जो शायद ही कभी इसे खिलाता है। दुनिया के सबसे बड़े réptil आज खारे पानी के मगरमच्छ é áagua 6 से 7 मीटर और 1500 किलो वजन तक पहुंच गया, हालांकि सबसे बड़ी मगरमच्छ पाया एक प्रति भारत में खोज की, लंबाई में 10 मीटर की दूरी के साथ किया गया था। अपने autoíbula करने के लिए मुख्य हथियार मगरमच्छ í तेज दांत से भरा, इस जानवर के काटने, और इसके Braño एक टन में एक वस्तु के पतन के समान।

मगरमच्छों और इन जानवरों के तथ्य के बारे में एक बहुत ही रोचक जिज्ञासा, जबकि वे कैरिबियन की किरणों को भस्म करते हैं, आँसू गिरते हैं। लाइ "मगरमच्छ आँसू" expresson है, जिसका अर्थ झूठी आँसू ही वास्तव में महसूस किया एनजी रहे हैं, क्योंकि मगरमच्छ peroón शिकार खाना बंद रोता है। बेशक, मगरमच्छ आँसू प्रतिक्रिया के लिए एक cientíestá जब मगरमच्छ शिकार को पचाने के लिए है, प्रेस के अनुमोदन उसके मुंह, जो मेरी आँखों और में आंसू ग्रंथियों को संपीड़ित का यू सीआईए हस्ताक्षर करने के लिए जब वह vidideal खाता है वह उसे आँसू छोड़ देता है।

मगर
  • मगर

    jacarés वे कुशल तैराक हैं और जब आवश्यक हो तो जमीन पर बहुत तेज़ हो सकते हैं। वयस्कता में वे 1.80 मीटर माप सकते हैं और 300 किलो तक पहुंच सकते हैं। अमेरिकी महाद्वीप में जैकर के विविध लिंग हैं। इन जानवरों को सनबाथिंग के दिन दिन के दौरान समूहीकृत किया जाता है और सामान्य रूप से, जब हमला किया जाता है तो बांध पानी के अंदर होते हैं। जैकर उन्हें कैरेबियन में हिलाते हैं, और वे उन्हें टुकड़ों में पूर्ववत करते हैं, जब वे छवि में शिकार करते हैं तो वे केवल अपने दांतों का उपयोग करते हैं।




    जैकर विलुप्त होने का खतरा है, क्योंकि बहुत से लोग अपने मांस और उसके चमड़े के स्वाद की सराहना करते हैं और फैशनेबल पेना के निर्माण के लिए उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें सच्चे भाग्य माना जाता है।

    मगर
  • मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है

    मगरमच्छ और जैकर के बीच शारीरिक, Jacari थूथन व्यापक और गोल करने के लिए sósólo, इसके अलावा झिल्लीदार पिछले पैरों, जेए मगरमच्छ पेट cabeía में तेज अनुरूप हो जाता है कर गया है। लेकिन दिन दांत Visin है, caimans चार कैनाइन दांत कि, autoíbula फिट जबकि मगरमच्छ में, ये वही दांत संपर्क में हैं जब वे उनके मुंह बंद हो जाएं।

    मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
    मगरमच्छ की भोजनमगरमच्छ की भोजन
    दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियमदो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम
    दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
    वेनिस, फ्लोरिडा के पास पालतू जानवर त्योहारवेनिस, फ्लोरिडा के पास पालतू जानवर त्योहार
    क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
    दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
    मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
    दुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूचीदुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूची
    पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मांपशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
    » » मगरमच्छ और मगरमच्छ के बीच क्या अंतर है
    © 2022 TonMobis.com