मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?

मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?

कुत्ते के साथ रहने वाले लोगों के लिए यह दृश्य असामान्य नहीं है। ऐसे कुत्ते हैं जो इन "छोटे दृश्यों" की सवारी करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक इच्छुक हैं जो कुत्ते के देखभाल करने वाले को स्पष्ट रूप से "बाहर" शर्मिंदा करते हैं।

हमारे लिए यह एक सुखद समय नहीं हो सकता है, लेकिन हमें समझना चाहिए कि यह एक प्राकृतिक व्यवहार है और हमें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। याद रखें कि यह हमेशा कुत्ते के हिस्से पर यौन आवेग नहीं होता है, हालांकि कभी-कभी यह होता है। इस विषय के बारे में आपके किसी भी संदेह को दूर करने के लिए, विशेषज्ञ एनीमल आपको बताए गए विभिन्न कारणों के बारे में सूचित करेगा मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
सूची

1. तनाव संकेतक

पुरुष कुत्तों में और यहां तक ​​कि मादाओं में भी इस प्रकार का व्यवहार बहुत आम है एक तनावपूर्ण स्थिति , यह सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है। कुत्ते सवारी और तनाव के साथ अभ्यास में तनाव में इस छोटे से वृद्धि को कम करने की कोशिश करता है।

जब हम इस स्थिति का निरीक्षण करते हैं तो ध्यान देने के लिए हमारे कुत्ते को कॉल करने के लिए सलाह दी जाती है (हमें कॉल में भाग लेने के लिए सिखाया जाना चाहिए) और संभावित सामाजिक संघर्षों से बचने के लिए कहा जा सकता है। हमारी तरफ से पहले हम अपने कुत्ते को आराम करने के लिए एक खिलौना पेश कर सकते हैं या एक छोटी रोपण (स्वाद को प्रोत्साहित करने के लिए फर्श पर मिठाई फैल सकते हैं) बना सकते हैं।

1. तनाव संकेतक

2. यौन व्यवहार

जब एक वयस्क पुरुष कुत्ता उन्होंने कभी संबंध बनाए रखा नहीं है एक कुतिया के साथ, एक पल आता है जब यह अधिभारित होता है। इस कारण से, कभी-कभी, कुत्ते के मुकाबले कुत्ते के साथ सेक्स का अभ्यास करने की कोशिश करने के लिए यह उदासीन हो सकता है। इसी प्रकार, कुत्ते जो चले गए हैं बधिया करना उनके पास एक गंध है जो अन्य पुरुषों द्वारा पहचानना मुश्किल है, जो उन्हें युवा महिलाओं के साथ भ्रमित कर सकती है।

अपने खिलौने, तकिए और यहां तक ​​कि सोफे की सवारी करने वाले कुत्तों को देखना बहुत अजीब नहीं है। यह सामान्य है। कुत्ता बस कोशिश करता है अपनी यौन इच्छा से छुटकारा पाएं . यही कारण है कि मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है इसका उत्तर देता है।

अंत में, याद रखें कि, हालांकि कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है जो इस संभावना को प्रदर्शित करता है, वे कभी-कभी प्रकट हो सकते हैं समलैंगिक व्यवहार जानवरों में वास्तव में, सटीक कारण जानने के बिना, यह अनुमान लगाया जाता है कि जीवित प्राणी 10% अपने संबंधों में समलैंगिकता करते हैं।

2. यौन व्यवहार

3. चराई कुत्तों

यह सामान्य है कि चरागाह कुत्ते , सीमा कॉली प्रकार, जर्मन चरवाहे या ऑस्ट्रेलियाई भेड़ के बच्चे, मोंटेज और अन्य खेलों का उपयोग "अपने झुंड को गाइड करने" या अपने नियंत्रण से परे एक स्थिति को निर्देशित करने के तरीके के रूप में करते हैं। यह एक ऐसी कुत्ता भी हो सकती है जो एक कुत्ते को "शांत" करने के लिए प्रयोग की जाती है जो घबराहट होती है, जो पहले बिंदु पर लौटती है, जो कुछ तनाव पीड़ित होती है।

इस मामले में आदर्श इन कुत्तों के कुत्ते कौशल और मानसिक उत्तेजना को प्रोत्साहित करना है ताकि उनमें अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त हो सके। हम एक शांत और आराम से वातावरण बनाने की भी कोशिश करेंगे। यह न भूलें कि ये नस्लें बेहद सक्रिय और बुद्धिमान हैं, ताकि उनके साथ विभिन्न गतिविधियों को करने से उनके तनाव और ऊर्जा को प्रसारित करने का एक अच्छा तरीका होगा।

3. चराई कुत्तों

4. पिल्लों में सीखना




विशेष रूप से कुत्ते की किशोर अवधि में, 3 से 4 महीने और उम्र के वर्ष के बीच (वयस्कता तक पहुंचने से पहले), युवा कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ प्रयोग करने की कोशिश करता है जो उसे वयस्क के रूप में सेवा देगा। आपके सीखने के लिए और आपके लिए अन्य कुत्तों के साथ सही संचार प्राप्त करना आवश्यक है।

यह असेंबल एक खुलासा करता है गुप्त कामुकता की शुरुआत . यह बाघों या शेरों के झुंड के युवा भाइयों को देखने के बराबर है, जो संघर्ष में लगे हुए हैं जिनमें कुछ काटने या मजबूत खरोंच एक या दूसरे लेते हैं। यह निकट भविष्य के लिए एक उपयोगी प्रशिक्षण है जिसमें यह बात गंभीर होगी। युवा कुत्ते अपनी कामुकता "ट्रेन" करते हैं।

4. पिल्लों में सीखना

5. व्यवहार करें

उपर्युक्त सभी के अलावा, एक पुरुष दूसरे पुरुषों को समय के साथ एक समय में माउंट कर सकता है खेल सत्र बहुत सक्रिय . यह एक पूरी तरह से सामान्य रवैया है और फिर हम इस सकारात्मक मामले में, तनाव के कारण तनाव में थोड़ी सी वृद्धि से संबंधित हैं।

5. व्यवहार करें

6. पशु कामुकता

मनुष्य अकेले जीवित प्राणी नहीं हैं जो खुशी के लिए यौन अभ्यास करते हैं। डॉल्फ़िन, चिम्पांजी, और अन्य जानवरों के बीच, कुत्ते भी सेक्स का आनंद लेते हैं बिना किसी प्रजनन मूड के . और यह अजीब बात नहीं है कि एक ही लिंग के जानवर एक-दूसरे के साथ यौन संबंध रखते हैं। यह भी एक है बुनियादी अस्तित्व वृत्ति , कुत्ते के व्यवहार में कुछ सहज।

6. पशु कामुकता

अगर हमारे कुत्ते अन्य पुरुषों की सवारी करना बंद नहीं करते हैं तो हमें क्या करना चाहिए?

हालांकि शुरुआत में यह एक नकारात्मक व्यवहार नहीं है जिसे हमें टालना चाहिए, सच यह है कि हमारे कुत्ते की विशिष्ट स्थिति का आकलन करना सीखना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, खेल के समय अन्य पुरुष कुत्तों की सवारी हमेशा नकारात्मक नहीं होती है, लेकिन हो सकती है एक अधिनियम जो झगड़े की ओर जाता है , इसलिए इस दृष्टिकोण को मजबूत करने की सलाह नहीं दी जाती है। बुनियादी आज्ञाकारिता या हमारे कुत्ते को काटना, इसे रोकने के लिए कुछ उपाय होंगे।

यद्यपि यह तनाव की समस्या है, इस व्यवहार को अनदेखा करने का अर्थ यह हो सकता है कि यह आगे बढ़ता है और यह वास्तविक समस्या बन जाता है, चाहे वह कुत्तों या कुत्ते और मानव के बीच हो। इस मामले में, पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं की समीक्षा करने से हम इस समस्या को हल करने के लिए कैसे शुरू कर सकते हैं, इस बारे में एक सुराग दे सकते हैं स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण हमारे सबसे अच्छे दोस्त का।

गंभीर व्यवहार की समस्याएं

इस स्थिति एक गंभीर व्यवहार उत्पन्न कर रहा है या अपने कुत्ते और अन्य कुत्तों के बीच संबंधों को प्रभावित कर रहा है, तो यह हमारे कुत्ते (रक्त परीक्षण भी शामिल है) के लिए एक संपूर्ण शारीरिक परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के लिए उपयुक्त जाने के लिए है किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बाहर निकलें.

एक बार जब हम यह सुनिश्चित कर लें कि यह व्यवहार किसी चिकित्सा समस्या से संबंधित नहीं है, तो यह समय होगा एक पेशेवर से परामर्श करें , यह एक कुत्ते शिक्षक, एक चिकित्सक या एक प्रशिक्षक हो। ये पेशेवर आंकड़े आपको अपने कुत्ते को सटीक व्यवहार की पहचान करने में मदद करेंगे (तनाव, कामुकता, इत्यादि) जिसे आपने अनदेखा कर दिया होगा और आपको कुछ दिशानिर्देश प्रदान करेंगे ताकि आप उन्हें अपने दिन में लागू कर सकें और इस स्थिति में सुधार कर सकें।

अगर हमारे कुत्ते अन्य पुरुषों की सवारी करना बंद नहीं करते हैं तो हमें क्या करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजीस्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है
अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?
लघु पट्टालघु पट्टा
» » मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com