सवारी व्यवहार

कुत्ता अन्य कुत्तों, लोगों या चीजों की सवारी कर सकता है

हमें हार्मोन के आधार पर सवारी व्यवहार को अलग करना होगा और पुन: पेश करने के लिए, जिसमें यह अर्थ नहीं है।
तो, इस सवारी व्यवहार का कारण क्या है?
जब आप दो कुत्तों को पार्क में इस व्यवहार का अभ्यास करते हैं तो आप सबकुछ सुन सकते हैं। सबसे सामान्य बात यह है कि कोई कुत्ते के बारे में कहता है जो सवारी करता है "क्या यह प्रभावी है", लेकिन आप भी सुन सकते हैं "यह है कि यह sissy है" या "यह तालिका के शिखर की तुलना में तालिका से अधिक है। "
सच यह है कि कुत्तों उनके प्रजनन के लिए वे हार्मोन द्वारा निर्देशित होते हैं और वे अच्छी तरह से जानते हैं कि एक नर से मादा को अलग करने के लिए कैसे, वे जानते हैं कि वे किसके साथ अपनी संतान को कायम रखने के लिए पुनरुत्पादित कर सकते हैं और जिनके साथ वे नहीं करते हैं।

कभी-कभी यह उनके खेल और अनुष्ठानों का हिस्सा हो सकता है

अधिकांश बार हम इस व्यवहार को देखते हैं जो कुत्ते के तनाव के स्तर से निकटता से संबंधित है जो इसे करता है, कुछ कॉल क्या करता है "विस्थापन व्यवहार" और वह तब होता है जब एक कुत्ता चिंता से अस्वस्थ, बेचैन, या अत्यधिक उत्तेजित होता है।
कुत्तों के बीच यह व्यवहार उनके खेल या अनुष्ठानों का हिस्सा हो सकता है, और यह आमतौर पर संक्षिप्त होता है, लेकिन समस्या तब शुरू होती है जब एक कुत्ता अन्य congeners की चेतावनियों में भाग नहीं लेता है और जोर देता है।
सवारी करके अत्यधिक निर्धारण के साथ कुत्तों के मामले में हम बात कर सकते हैं "अपमानजनक कुत्ता" वह कुत्ता जो कुछ समस्या के साथ संभवतः अपने सामाजिककरण के बाद मजबूत हो गया है और यह कुछ कुत्तों की उपस्थिति को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं करता है।
कुछ इस व्यवहार को कुशन या गुड़िया के साथ करेंगे, निश्चित रूप से हम उन कुत्तों का सामना कर रहे हैं जो समर्थन करते हैं एक महान तनाव भार और इसे इस तरह से डाउनलोड करने का प्रयास करें।
दुर्लभ मौकों पर यह हो सकता है कि एक कुत्ता शेड करता है सुगंधों जो कुछ कुत्तों को उत्तेजित करता है (हार्मोनल समस्याएं, गुदा sacs, संक्रमण ...)।

इससे बचने के लिए हम क्या कर सकते हैं?
यह व्यवहार आमतौर पर अच्छी तरह से नहीं देखा जाता है, लेकिन इससे भी बदतर बात यह है कि यह हमें कुत्ते को घुमाने या अजनबी की सवारी करके साक्ष्य में छोड़ सकता है।




यह कुत्ते की अखंडता के लिए खतरनाक हो सकता है क्योंकि यह किसी अन्य व्यक्ति को माउंट करने का प्रयास कर सकता है जो विभिन्न कारणों से दर्द को दूसरों के बीच खराब करता है।
जब ऐसा होता है और जब भी हम कोशिश कर सकते हैं शांत संकेतों का उपयोग करें, यह आमतौर पर धीरे-धीरे बारी करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। ऐसा हो सकता है कि कुत्ते को नोटिस नहीं होता है, या बहुत बड़ा है, इस मामले में, हमें क्या होना चाहिए जितना संभव हो उतना जोड़कर कुत्ते को हटा दें (बात मत करो, चिल्लाओ मत, डरो मत, धक्का मत दो), आपको यह ध्यान रखना होगा कि कुत्ते के तनाव का शिखर है और हमें और तनाव नहीं जोड़ना चाहिए। हम कर सकते हैं एक और काम में कुत्ते पर कब्जा करो या इसे एक दे दो संकेत, उदाहरण के लिए "बैठता है" सवारी करने में सक्षम होने के साथ असंगत।
इस व्यवहार को जाली के साथ हल नहीं किया जाना चाहिए और दोनों पुरुषों और महिलाओं द्वारा किया जा सकता है।
यहां तक ​​कि यह भी मानना ​​है कि ऐसा करने वाला कुत्ता इसलिए है क्योंकि यह विशेष रूप से हावी होने और इसे हल करने के लिए "रैंक में कमी" का सहारा लेता है, कुत्ते मनोविज्ञान में आगे बढ़ना नहीं चाहता और कुत्तों को समझने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करना चाहता। 

क्या प्रभुत्व? प्रभुत्व के लिए इस व्यवहार को जिम्मेदार बनाना सरल है। 

लेकिन यह सब कभी-कभी होता है, जहां तक ​​संभव हो, कम करने के लिए सही उपचार, सवारी के मामले एक प्रदर्शन करना है तनाव में कमी चिकित्सा, क्योंकि निश्चित रूप से हम एक कुत्ते का सामना कर रहे हैं कि, कुछ स्थितियों का प्रबंधन करने के लिए, सवारी व्यवहार करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की शिक्षाकुत्ते की शिक्षा
कुत्ता मुझे सवारी करना चाहता था और अपना कोट काटना चाहता थाकुत्ता मुझे सवारी करना चाहता था और अपना कोट काटना चाहता था
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
कुत्ते को पार करोकुत्ते को पार करो
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
पार्क युक्तियाँपार्क युक्तियाँ
लघु पट्टालघु पट्टा
» » सवारी व्यवहार
© 2022 TonMobis.com