स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी

स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी

आनंद लें हमारे पालतू न केवल उसके साथ खेलते हैं या उसे टहलने के लिए साथ देने के लिए है, मानसिक रूप से संतुलित पालतू ध्यान का परिणाम है और देखभाल उसके परिवार द्वारा प्रदान की। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके साथ हैं ताकि आप जान सकें कि प्राप्त करने के लिए कुंजी क्या हैं एक स्वस्थ और खुश कुत्ता.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
सूची

चलने में संतुलन

अपने कुत्ते, उनकी जरूरतों को सुनिश्चित करने के लिए न केवल याद आती द्वारा दो या तीन बार एक दिन में औसतन चलना चाहिए, और उसे करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब सवारी की एक श्रृंखला लेता है शारीरिक और मनोवैज्ञानिक फायदे बहुत महत्वपूर्ण

Iquest- मुझे अपने कुत्ते के साथ कैसे चलना चाहिए?

  • कोशिश तनाव से बचें और overexcitement, एक स्वस्थ और खुश कुत्ते को अपनी तरफ से चुपचाप चलना चाहिए, बाद में यह खेलने का समय होगा।
  • अगर आपने अभी खाया है या यह बहुत गर्म है, तो मत चलें, जैसे कि आप छोटे बच्चे के साथ सावधानी बरतें। आपको गर्मी का दौरा या पेट मोड़ हो सकता है।
  • उसे सीमा के बिना स्नीफ करने दें . यदि आपके पास एक टीका और स्वस्थ कुत्ता चिंता नहीं करनी चाहिए आप अन्य पालतू जानवर है कि आसपास रहते हैं, पर इसके विपरीत से मूत्र की गंध महसूस कर सकते हैं, अपने कुत्ते गंध समय लेने के लिए मतलब है कि आप वातावरण है कि आराम है, कि सवारी disfuta बताए और जानना चाहते हैं कर रहे हैं सब कुछ जो आपके चारों ओर है।
  • उचित समर्थन का प्रयोग करें यदि आपका कुत्ता बहुत छोटा है, तो वह बहुत ज्यादा खींचता है या ग्लूकोमा की समस्याएं होती है। आपको एक उचित दोहन प्रदान करना होगा जो आपकी सवारी की गुणवत्ता में सुधार करे और आपकी गर्दन को नुकसान न पहुंचाए। उसे आरामदायक और आरामदायक महसूस करें।
  • सवारी के लिए उसके लिए सकारात्मक होने के लिए, आपको चाहिए यह अन्य पालतू जानवरों से संबंधित है , हमेशा सावधानी के साथ। सामाजिककरण कुत्ते के लिए मौलिक है, जो नए कुत्तों और लोगों से मिलने की जरूरत है। यह बहुत सकारात्मक है कि आपका कुत्ता सही ढंग से संबंधित है।
  • चलने में भी भाग लें , यानी आप आपको बधाई जब आप सही तरीके से व्यवहार करते हैं, यह अन्य पालतू जानवर, आदि सब कुछ है कि हो सकता है के लिए तैयार रहें साथ अच्छी तरह से संबंधित है के रूप में करना चाहिए।
चलने में संतुलन

खेल, व्यायाम और प्रशिक्षण

विभिन्न पशु प्रजातियों की बुद्धि की तुलना करना सबसे सही बात नहीं है, हालांकि यह सच है कि कुत्ते का मस्तिष्क एक छोटे बच्चे की तुलना में तुलनीय है। हमारा शुभंकर उसे दैनिक आधार पर मानसिक और शारीरिक रूप से विकसित करने की आवश्यकता है , उनके लिए नए गेम अनुभव और सनसनीखेज जानना ज्वेलिटी और खुशी का कारण है।

तुम भी उसे खेलने जब वह अकेले है सवारी और नए आदेश प्रशिक्षण अभ्यास को पढ़ाने के लिए समय के बाद साझा उपलब्ध कराने के इन विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने चाहिए। याद रखें कि भले ही आपका कुत्ता बड़ा हो और आंदोलन में या उसकी इंद्रियों में कमी हो आप सीखने का आनंद लेंगे आपके साथ नई चीजें

iquest- मेरे कुत्ते क्या गतिविधियां कर सकते हैं? ?

विकल्प अंतहीन हैं, आप उसे दौड़ सकते हैं, उसे बाइक से, समुद्र तट या पहाड़ पर ले जाएं। गेंद के साथ खेलना, खुफिया खेल और यहां तक ​​कि छड़ें भी वैध विकल्प हैं, क्योंकि कुत्ता भौतिकवादी या अहंकारी नहीं है, वह सिर्फ तुम्हारे साथ मजा करना चाहता है . खेल और अभ्यास में आप अन्य पालतू जानवरों को शामिल कर सकते हैं, जो आपके पालतू जानवरों के सामाजिककरण को मजबूत बनाएंगे।




अपने कुत्ते के साथ गतिविधियों को कभी न रोकें क्योंकि जिस समय आप गतिविधियों को साझा करते हैं, वह परिवार के नाभिक के भीतर उत्पादक और उपयोगी महसूस करता है।

खेल, व्यायाम और प्रशिक्षण

कुत्ते और मालिक के बीच प्यार

जाहिर है प्यार पहेली का एक मूल टुकड़ा है क्योंकि प्यार और स्नेह के बिना आपका कुत्ता कभी खुश नहीं होगा।

ताकि आप संतुलित और मानसिक रूप से स्वस्थ बने रहें, आपको अचानक कार्य करने की आवश्यकता नहीं है, केवल विपरीत, हम हमेशा रहेंगे सभ्य और सावधान ताकि वह हमसे एक आराम से और शांत व्यवहार सीख सके। घर पर हम शांतता और शांति के समान पैटर्न का पालन करेंगे कि कुत्ते को सकारात्मक रूप से प्राप्त होगा।

सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करें पुरस्कार, व्यवहार और सहवास के साथ और आक्रामक, घबराहट या चिंतित होने पर संपर्क से बचा जाता है। यह एक ऐसी प्रणाली है जो प्राकृतिक कुत्तों में एक ही कुत्ते अपने झुंड में उपयोग करती है। जब भी वह इसके लायक हो तो उसे प्यार दो।

उस पर जा रहा आदेशों सीखा है, घूमना, सौंदर्य, लाड़ और मालिश कर रही है ... कि आप दिन के दौरान पल बिताना के साथ समय बिताएं सबसे अच्छा उपहार आप चाहते थे और प्यार करता था महसूस करने के लिए अपने पालतू दे सकते हैं।

कुत्ते और मालिक के बीच प्यार

भोजन

अंत में हम भोजन के बारे में बात करेंगे, कुछ ऐसा होगा अपने पालतू जानवर के जीवन में खुशी जोड़ें , यही कारण है कि हमें इन बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए:

  • कुत्ते को खाने के लिए अपनी जगह की जरूरत है।
  • यह 2 में भोजन करता है और यहां तक ​​कि 3 दैनिक अपने पाचन को सुविधाजनक बनाता है।
  • सवारी से पहले या उसके बाद उसे खिलाओ मत।
  • फ़ीड, गीले भोजन और घर का बना आहार के बीच अपना खाना बदलता है।
  • प्रस्ताव गुणवत्ता वाले उत्पादों।
  • प्रत्येक चरण में अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के बारे में जानें।
  • यदि आप विशेष आहार का पालन करते हैं तो अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
» » स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
© 2022 TonMobis.com