इसका मतलब क्या है जब एक कुतिया एक और कुतिया सवारी करता है?

इसका मतलब क्या है जब एक कुतिया एक और कुतिया सवारी करता है?

हम कुछ कैनिन व्यवहारों के सामने असुविधा महसूस कर सकते हैं, जैसे कि सवारी का कार्य , उदाहरण के लिए। लेकिन अपने पालतू जानवरों को दंडित करने या दबाने के बजाय, हम उनके व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने का प्रस्ताव देते हैं। हमारे लिए बहुत सारे दृष्टिकोण बदसूरत लगते हैं, उनके लिए पूरी तरह से प्राकृतिक हैं। मुद्दा यह है कि हम अपने पालतू जानवरों को मानवीय बनाने के लिए उपयोग करते हैं और कभी-कभी यह समझना मुश्किल होता है कि वे जानवर हैं जो उनके प्रवृत्तियों द्वारा निर्देशित होते हैं। उन्हें मनुष्यों की तरह व्यवहार करने के लिए मजबूर करना उनकी प्रजातियों, उनकी भाषा और सामाजिककरण के नियमों की प्रकृति का सम्मान नहीं कर रहा है।

जब एक महिला अन्य कुत्तों या वस्तुओं को इकट्ठा करना शुरू कर देती है, तो वह अपने चरित्र और उसके स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ कह सकती है। इसलिए, ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको जानने के लिए आमंत्रित करते हैं इसका मतलब क्या है जब एक कुतिया एक और कुतिया सवारी करता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?
सूची

क्या मादाएं भी सवारी करती हैं?

जवाब है, iexcl-हाँ! ग़लत ढंग से, यौन सक्रिय पुरुषों की सवारी करने का कार्य आमतौर पर जुड़ा होता है। यह केवल प्रजनन या लिंग के लिए सवारी से संबंधित होने की आदत से समझाया जाता है। लेकिन महिलाओं के लिए भी सवारी करना आम बात है और इस व्यवहार के अलग-अलग कारण हो सकते हैं कि हम नीचे से निपटेंगे और हम आपको पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

इसे समझना जरूरी है कोई भी कारण नहीं है यह बताता है कि एक कुतिया एक और कुतिया क्यों सवारी करता है। संभावित कारण विविध हैं और मादा, उसके पर्यावरण और उनके स्वास्थ्य के व्यवहार के अनुसार उनका विश्लेषण किया जाना चाहिए। इसलिए, हमारे पालतू जानवरों को पर्याप्त निवारक दवा प्रदान करना आवश्यक है। यदि आपका कुत्ता अपने व्यवहार में बदलाव दिखाता है या सवारी के कार्य को जुनून से दोहराता है, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है।

क्या यह प्रभुत्व का प्रदर्शन कर रहा है?

ज्यादातर लोग गलती से मानते हैं कि सवारी एक ऐसा व्यवहार है जो प्रमुख कुत्ते प्रदर्शन करते हैं, हालांकि, यह है बहुत दुर्लभ कि मादा दूसरों के साथ प्रभावशाली है अगर वे अभी मिले हैं तो शायद यह अन्य कारणों से है कि हम नीचे बताएंगे।

साथ ही, याद रखें कि प्रभुत्व आक्रामक व्यवहार के माध्यम से प्रकट नहीं होता है, इसके विपरीत, प्रमुख कुत्ते आत्मविश्वास रखते हैं जो शांति से व्यवहार करते हैं और दूसरों को सही तरीके से व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

क्या यह प्रभुत्व का प्रदर्शन कर रहा है?

आत्म-उत्तेजना और यौन खोज से अन्य बिट्स की सवारी करना

हमने इस मुद्दे पर बहुत कुछ विकसित किया, लेकिन पालतू जानवरों की कामुकता मनुष्यों के लिए एक वर्जित है। इस कारण से, हम अक्सर पुरुषों और महिलाओं में यौन आत्म-उत्तेजना के बारे में बात करना बंद कर देते हैं। iquest- और यौन आत्म-उत्तेजना का क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि कुत्ते भी आनंद या राहत पाने के लिए हस्तमैथुन करते हैं. तार्किक रूप से, यह एक विकृत व्यवहार नहीं है बल्कि इसकी तरह एक प्राकृतिक व्यवहार है।

मानव शिशुओं की तरह, पिल्ले यौन विकास के विभिन्न चरणों का अनुभव करते हैं। यह आम बात है कि वे अपने शरीर और मुख्य रूप से उनके प्रजनन अंगों का पता लगाना चाहते हैं। मादाओं में, पहली गर्मी उनके यौन विकास में सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करती है, जो उनके यौन सक्रिय जीवन की शुरुआत को दर्शाती है। जीवन के 6 या 7 महीने बाद , आपका कुत्ता भेड़िये की सवारी या चाटने में अधिक रुचि दिखाना शुरू कर सकता है। असल में, वह अपने शरीर की खोज कर रही है और अपने वयस्क जीवन की तैयारी कर रही है।

यौन परिपक्वता तक पहुंचने पर, पुरुष और महिलाएं अपनी आत्म-संतुष्टि प्राप्त करने के लिए सवारी कर सकती हैं। यह व्यवहार नसबंदी प्रक्रिया के बाद भी सक्रिय रहता है, क्योंकि खुशी और प्रजनन समानार्थी नहीं हैं।

तनाव या ऊबड़ से छुटकारा पाने के लिए सवारी करें

यह है सबसे लगातार कारण . पालतू जानवर भी हमारे समय के तनाव और हमारे दिन की त्वरित गति से पीड़ित हैं। चिंता, ऊब, अवसाद, अति सक्रियता, और अन्य भावनात्मक असंतुलन के लक्षणों के साथ कुत्तों का निदान करने के लिए यह तेजी से आम है। एक तनावग्रस्त या ऊब वाला कुत्ता अत्यधिक तनाव जमा करता है, जिसे अपने शारीरिक या मनोवैज्ञानिक बुरे राज्य को कम करने के लिए छुट्टी दी जानी चाहिए। फिर, जानवर अपने पर्यावरण में कुछ बचने वाल्व के लिए देखो इस ऊर्जावान अतिरिक्त को मुक्त करने के लिए।




यदि आपका कुत्ता लगातार दूसरे कुत्ते की सवारी करना शुरू कर देता है या मजबूती से चाटता है, तो उसे तनाव या ऊब दिया जा सकता है। और मुख्य कारण आमतौर पर आसन्न जीवनशैली या अपर्याप्त दैनिक शारीरिक गतिविधि से संबंधित होता है।

कुछ मामलों में, जब वयस्क और बुजुर्ग बिट्स अन्य अत्यधिक सक्रिय और चंचल बिट्स से मिलते हैं, तो वे उन्हें शांत करने की कोशिश करने के लिए सवारी कर सकते हैं। यह तनाव से भी संबंधित होगा।

तनाव या ऊबड़ से छुटकारा पाने के लिए सवारी करें

आपकी कुतिया स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षण के रूप में एक और कुतिया सवारी करती है

अति सक्रियता, तनाव और चिंता कुछ रोगों के लक्षण भी हो सकती है। इन मामलों में, जानवर आमतौर पर अपने दैनिक जीवन में अजीब आदतों को अपनाता है, जैसे अचानक किसी भी वस्तु, जैसे कि आपके भरवां जानवर, या किसी अन्य जानवर की सवारी शुरू करना।

हार्मोनल समस्याएं और ऑटोम्यून्यून रोग वे ऐसी स्थितियां हैं जो अक्सर इस तरह के व्यवहार में बदलाव का पक्ष लेती हैं। इसके अलावा, माउंट के आंदोलन मूत्र पथ संक्रमण और हड्डी रोगों के कारण होने वाले दर्द को कम कर सकते हैं जो मुख्य रूप से कूल्हे को प्रभावित करते हैं।

इसके लिए, अधिक गंभीर लक्षणों और किसी भी बीमारी के अग्रिम के विकास से बचने के लिए इस तरह के व्यवहार के कारण की पुष्टि करना आवश्यक है। अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जल्दी से जाने से प्रारंभिक निदान की अनुमति मिलती है और आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य तस्वीर के पूर्वानुमान में सुधार होता है।

आपकी कुतिया स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षण के रूप में एक और कुतिया सवारी करती है

सवारी और सामाजिककरण की समस्याओं की आदत

महिलाओं में सवार होने का एक और लगातार कारण है अपर्याप्त सामाजिककरण या खराब शिक्षा . कई बिट्स गलती से इस आदत को अन्य जानवरों या लोगों के साथ बातचीत के रूप में सेट करते हैं। दुखी, यह छोड़ दिया जानवरों में भी एक बहुत ही आम समस्या है जो शारीरिक और भावनात्मक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। इसलिए, जब एक नया पिल्ला अपनाया जाता है तो अपने व्यवहार पर ध्यान देना और उचित सामाजिककरण प्रक्रिया शुरू करना आवश्यक है।

इसी तरह, कुछ मादाओं ने सवार होने की आदत हासिल कर ली हो सकती है इसे एक खेल पर विचार करें . समस्या तब प्रकट होती है जब अन्य बिट्स इसे उसी तरह नहीं मानते हैं और सवार होने से पहले नकारात्मक प्रतिक्रियाएं करते हैं।

मजबूती से सवारी

यदि आपका कुत्ता अन्य बिट्स (और लोगों, वस्तुओं, खिलौने ...) को मजबूती से सवारी करता है, तो आप खुद को एक स्टीरियोटाइप का सामना कर सकते हैं, एक गंभीर व्यवहार समस्या जो मनुष्यों के "टीओसी" में अनुवाद कर सकता है। यह आमतौर पर तब प्रकट होता है जब जानवर के कल्याण को गंभीरता से समझौता किया जाता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे कुत्तों के व्यवहार में किसी भी बदलाव को नजरअंदाज न करें और उनकी जरूरतों पर चौकस रहें। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि विशेषज्ञ पशु के लेख जानकारीपूर्ण हैं और पशुचिकित्सक, नैतिकतावादी या कुत्ते के शिक्षक के विशेष ध्यान को प्रतिस्थापित नहीं करते हैं।

मजबूती से सवारी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं इसका मतलब क्या है जब एक कुतिया एक और कुतिया सवारी करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
क्या यह पुरुष है?क्या यह पुरुष है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहआक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?मेरा कुत्ता अन्य पुरुषों की सवारी क्यों करता है?
मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है?मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है?
» » इसका मतलब क्या है जब एक कुतिया एक और कुतिया सवारी करता है?
© 2022 TonMobis.com