अपने कुत्ते को चलने के 10 कारण

अपने कुत्ते को चलने के 10 कारण

कुत्ता एक जानवर है जिसे दिन में 2 से 3 बार चलना पड़ता है, लेकिन, Iquest- क्या आप जानते हैं कि यह मामला क्यों है? ExpertoAnimal द्वारा इस लेख में हम समझाएंगे कि यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है अपने कुत्ते के साथ चलें, क्यों बगीचे चलने की जगह नहीं लेता है और कई अन्य चीजें जो शायद आपको नहीं पता था।

यह न भूलें कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण आदत है जिसे आपको दैनिक आधार पर करना होगा। ऐसा नहीं करना आपके पालतू जानवर के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है, इसे मत भूलना। पढ़ना और खोजना जारी रखें अपने कुत्ते के साथ चलने के 10 कारण.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 आम गलतियों

1. उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा

पहला कारण, और सबसे महत्वपूर्ण , एक कुत्ते को चलने के लिए, यह के लिए है उसे खुद को राहत देने की अनुमति दें संतुष्ट होने तक।

उन पिल्लों के अलावा जो बाहर भी नहीं जा सकते हैं या जो पेशाब करना सीख रहे हैं, हमारे कुत्ते को पेशाब करने और घर पर मलबे देने की अनुमति देना बहुत नकारात्मक है। बुरी गंध को बढ़ावा देने के अलावा, हम गंभीर अस्वास्थ्यकरता का माहौल तैयार करेंगे जो कुत्तों और मनुष्यों में गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

1. उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा

2. यह उन्हें सामाजिककरण जारी रखने की अनुमति देता है

समाजीकरण वह प्रक्रिया है जिसके द्वारा हमारे कुत्ते संबंध बनाना सीखो अन्य कुत्तों, लोगों और विभिन्न वातावरण और वस्तुओं के साथ। भले ही एक कुत्ता अपने समाजीकरण शुरू करता है जब वह पिल्ला हो, अपने वयस्क चरण में यह महत्वपूर्ण रहेगा जो डर, आक्रामकता या अनुचित व्यवहार से बचने के लिए पहले उल्लेख किए गए सब कुछ के साथ सही ढंग से सहसंबंधित करता है।

विशेषज्ञ पशु में कुत्ते के सामाजिककरण के बारे में और जानें।

2. यह उन्हें सामाजिककरण जारी रखने की अनुमति देता है

3. वे तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक रास्ता स्नीफ कर सकते हैं

अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणों में से तीसरा आपके विचार से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। अपने कुत्ते को चूसने दो यह कल्याण प्रदान करता है और तनाव से राहत देता है . Iquest- क्या आप जानते हैं क्यों?

यद्यपि बहुत से लोग मानते हैं कि मूत्र की गंध कुछ गंदे या अप्रिय है, अगर हमारे कुत्ते ने अपने टीकाकरण कार्यक्रम का सही पालन किया है तो हमें किसी चीज़ के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। यह एक प्राकृतिक व्यवहार है जो उन्हें अपने क्षेत्र में रहने वाले अन्य कुत्तों को जानने के लिए उन्मुख होने में मदद करता है और यह भी छूट प्रदान करता है। iexcl- अपने कुत्ते को गंध की अनुमति दें!

3. वे तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक रास्ता स्नीफ कर सकते हैं

4. वे व्यायाम करते हैं

पुराने कुत्तों के अलावा, अपने पिल्लों और पिल्लों के विकास में समस्या वाले कुत्तों के अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारा कुत्ता उनकी आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त समय का प्रयोग करे। इससे आपकी मदद मिलेगी बेहतर सो जाओ, चिंता से छुटकारा पाएं और आखिरकार वंचित होने के बिना एक खुश कुत्ता बनने के लिए। वयस्क कुत्तों के लिए कई प्रकार के अभ्यास होते हैं जिनमें या तो आप या केवल उन्हें शामिल करते हैं।




खुश होने के लिए एक कुत्ते को पाइप-दैनिक पर पट्टा के बिना कम से कम 5 मिनट का आनंद लेना चाहिए। Iquest- क्या आप इसे बाहर ले जाते हैं?

4. वे व्यायाम करते हैं

5. अपने क्षेत्र को चिह्नित करें

कुत्ते अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हैं उपस्थित होने के बिना अन्य कुत्तों के साथ संवाद करें . मूत्र की गंध प्रत्येक कुत्ते में अद्वितीय और विशिष्ट होती है और हमारे विचार से कहीं अधिक संचारित होती है। एक मादा अन्य पुरुषों को इंगित कर सकती है जो गर्मी में हैं और कोई भी कुत्ता दूसरों को बता सकता है कि यह उनकी जगह है और उन्हें इस पर आक्रमण नहीं करना चाहिए।

5. अपने क्षेत्र को चिह्नित करें

6. उन्हें तलाशने की जरूरत है

कुत्तों हैं उत्सुक और साहसी जानवरों . सड़क पर बाहर जाने से उन्हें विभिन्न उत्तेजनाएं मिलती हैं जो उन्हें ट्रेल्स का पालन करके या नई चीजों की खोज करके मनोरंजन महसूस करती हैं। एक साधारण संयंत्र अध्ययन का कारण हो सकता है, iexcl जाँच! कोई अन्य स्थिति जो आप उन्हें दे सकते हैं, आपके कुत्ते के लिए सवारी की गुणवत्ता में सुधार करेगी।

6. उन्हें तलाशने की जरूरत है

7. अपने मनुष्यों के साथ संबंध सुधारें

अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणों में से एक निस्संदेह है कि चलना आपके साथ आपके रिश्ते को बेहतर बनाता है। कुत्तों के लिए, चलना है दिन के अपने पसंदीदा क्षणों में से एक . कि आप उसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, जिससे आप बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं और जब भी आप पट्टा और दोहन के लिए जाते हैं तो आप उत्साहित हो जाते हैं। एक कुत्ता जो चलता है वह एक खुश कुत्ता है और यदि आप इसे बाहर ले जाते हैं, आपका पसंदीदा इंसान.

7. अपने मनुष्यों के साथ संबंध सुधारें

8. वे सूरज से विटामिन प्राप्त करते हैं

अगर आपको नहीं पता था कि कुत्तों को अब धूप क्यों डालना पसंद है तो आप कुछ और जानते हैं। महान सितारा कुत्तों को विटामिन डी प्रदान करता है, सेरोटोनिन के उत्पादन को बढ़ावा देता है और नींद में सुधार करता है। इसके अलावा संयुक्त दर्द से राहत मिलती है पुराने कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं, Iquest- यह महान नहीं है? इसे चलने के लिए बाहर ले जाने से आपको सौर किरणों के आवश्यक योगदान प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

8. वे सूरज से विटामिन प्राप्त करते हैं

9। वे मजा करते हैं, और बहुत कुछ!

कुत्तों के लिए सवारी एक है मज़ा और खुशी के समानार्थी , ऐसा कुछ जो उन्हें खुशी देता है, इसी कारण से यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सकारात्मकता से भरे अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए जाएं। संगीत चलाएं या थोड़ा और व्यायाम करने के लाभों की सराहना करें, वह बहुत खुश महसूस करेगा।

9। वे मजा करते हैं, और बहुत कुछ!

10. यह आपका दिन का समय है

अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणों को पूरा करने के लिए, हम कुछ महत्वपूर्ण पर टिप्पणी करेंगे: चलना उस दिन का समय है जो कुत्ते के लिए अद्वितीय और विशेष रूप से होना चाहिए। प्रत्येक मिनट आज्ञाकारिता का अभ्यास करने से बचें, पट्टा पर खींचें या हर समय ध्यान देने की कोशिश करें . यह उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षण है और इसे विशेष रूप से अपने कल्याण पर केंद्रित होना चाहिए। iexcl- उसे आनंद लें!

10. यह आपका दिन का समय है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने कुत्ते को चलने के 10 कारण , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
कुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिएकुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिए
कुत्ते के साथ चलना कब शुरू करेंकुत्ते के साथ चलना कब शुरू करें
मुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिएमुझे अपने कुत्ते के साथ कितनी बार चलना चाहिए
अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायामअति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
» » अपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
© 2022 TonMobis.com