कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें?

कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें?

ऐसे कई लोग हैं जो अपने पालतू जानवरों के व्यवहार को बेहतर बनाने के लिए सभी प्रकार की तकनीकों के लिए इंटरनेट खोजते हैं। सच्चाई यह है कि पालतू जानवर दुर्व्यवहार नहीं करते हैं, उनके बुनियादी प्रवृत्तियों का पालन करते हैं और इस बात पर निर्भर करते हैं कि हम उनका इलाज कैसे करते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुछ चालों का विस्तार करेंगे ताकि आपके पालतू जानवर के साथ सह-अस्तित्व सबसे अच्छा और सबसे सुखद हो। इसके बारे में मत सोचो, इस लेख को पढ़ने के बारे में रखें कुछ बुनियादी युक्तियों का पालन करके कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: गेम ऑफ थ्रोन के ड्रैगन क्या कहते हैं?  (स्पोइलर)

क्या आप अपने कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हैं?

ऐसे कई लोग हैं जो अपने घर लौटते हैं असली नुकसान हैं: गद्दे, टॉयलेट पेपर रोल, कचरा बैग ... ऊब गए कुत्ते से कुछ बचाया नहीं जाता है। आम तौर पर, हम बात करते हैं कुत्ते जो अकेला और ऊब महसूस करते हैं घर के अंदर यही वह समय है जब आपको पूछना चाहिए, iquest- क्या मेरा कुत्ता अकेले ज्यादा समय बिताता है? अगर उत्तर हाँ है तो शायद आप पहले से ही जानते हैं कि जब आपका कुत्ता दुर्व्यवहार करता है तो आप वहां क्यों नहीं होते हैं।

इन समस्याओं को दूर करने के लिए हम विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, आम कुत्ते के खिलौने, कांग की तरह बौद्धिक खेल हो कम समय छोड़ अकेला कुत्ता टीवी स्थापित ... गंभीर मामलों है कि कुत्तों में जुदाई चिंता का एक परिणाम के रूप में आ रहे हैं हो सकता है की तरह । इन मामलों में सबसे अच्छा विकल्प नैतिकता या कुत्ते के शिक्षक जैसे विशेषज्ञ के पास जाना है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि दो घंटे पहले सोफे तोड़ने वाले कुत्ते को डांटने का कोई फायदा नहीं है। यहां तक ​​कि यदि वह उदासी और दु: ख का चेहरा दिखाता है, तो वह समझ में नहीं आता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।

क्या आप अपने कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हैं?

अगर समस्या सवारी के दौरान गिरती है तो क्या होगा?

चलने के दौरान ऐसे कई मालिक हैं जो वास्तव में कुत्तों द्वारा पीड़ित हैं जो दूसरों पर छाल डालते हैं, जो आक्रामक हैं, जो पट्टा पर खींचते हैं ...

इनमें से कुछ मामले हैं खराब सामाजिककरण के परिणाम पिल्ला की लेकिन चिंता न करें, वयस्क कुत्तों को भी सामाजिककृत किया जा सकता है हालांकि हां, यह धीमी और अधिक महंगी प्रक्रिया है।

Iquest- मुझे अपने कुत्ते के साथ कैसे चलना चाहिए?




अधिकांश पालतू वेबसाइटों में आपको कुत्ते को बेल्ट खींचने से बचने के लिए चाल (बहुत रचनात्मक) मिल जाएगी लेकिन अच्छी चलन की वास्तविकता जानवरों के व्यवहार में विशेषज्ञों को चिह्नित करने वाले दिशानिर्देशों का पालन करना है:

  1. अपने कुत्ते को अपनी तरफ से चलने के लिए मजबूर मत करो, यह मनोरंजन का आपका पल है।
  2. उसे पेशाब और वह जो भी चाहता है उसे चूसने दो: यह आराम करने का उसका तरीका है।
  3. हमेशा उदाहरण के लिए पीपीआई पर पट्टा के बिना उसे कुछ समय बिताने की अनुमति दें।
  4. अगर उसका व्यवहार अच्छा है तो उसे दूसरे कुत्तों के करीब आने दो।
  5. यदि आप अन्य कुत्तों को उगते हैं तो झगड़ा न करें, अपना रास्ता लें (यह बुरा सामाजिककरण का परिणाम है)।

iquest- अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?

किसी भी अनुभवहीन व्यक्ति के लिए यह एक जटिल स्थिति है क्योंकि हम नहीं जानते कि प्रतिक्रिया कैसे करें। यदि आपका कुत्ता अन्य कुत्तों पर हमला करने की कोशिश करता है (यह विशेष रूप से कोई मामला नहीं है, तो हम कई कुत्तों के बारे में बात करते हैं) सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शांत रहें, सावधानी बरतें और एक चिकित्सक या कुत्ते के शिक्षक के पास जाएं। जितना अधिक आप इस स्थिति को पारित करते हैं, उतना ही खराब हो जाएगा।

याद रखें कि अगर आप आक्रामक हैं तो आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं मारा जाना चाहिए, अनजाने में रीडायरेक्ट कर सकता है और आपको काटने का अंत कर सकता है।

Iquest- अगर वह मेरी बात नहीं सुनता तो मैं क्या करूँ?

सिद्धांत रूप में हमें चिंता नहीं करनी चाहिए कि अगर हमारा कुत्ता घर के बाहर हमें बहुत अधिक मामला नहीं बनाता है क्योंकि वह एक मजेदार क्षण में है जिसमें वह नायक है। वैसे भी, अगर "अनदेखा" हमारे कुत्ते के लिए कुछ खतरनाक हो जाता है उदाहरण के लिए हिट के खतरे का पालन किए बिना बाहर निकलने के लिए हमें इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण या उपयोग के माध्यम से आज्ञाकारिता का अभ्यास करना चाहिए क्लिकर के।

अगर समस्या सवारी के दौरान गिरती है तो क्या होगा?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के 10 आज्ञाएंकुत्ते के 10 आज्ञाएं
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते के लिए आदर्श घरकुत्ते के लिए आदर्श घर
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचारकुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचार
क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
» » कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com