आपकी वसा के लिए 7 जहरीले पौधे


कुत्तों में पौधों की जहर एक विषय नहीं है जिसे हल्के से लिया जाना चाहिए, कई लोग जहां रहते हैं वहां पौधों को खेलना या नुकीला करना चाहते हैं, जिससे दूसरों के बीच आंतों और तंत्रिका संबंधी समस्याएं पैदा होती हैं। यहां हम सबसे खतरनाक पौधों को सूचीबद्ध करते हैं ताकि आप उन्हें रखने से रोक सकें या उन्हें अपने वसा वाले व्यक्ति की पहुंच में डाल सकें।

ऐसे कई पौधे हैं जो परेशान या जहरीले होते हैं, और उनके साथ सरल संपर्क महत्वपूर्ण त्वचा प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है। इसके अलावा, जब किया जाता उल्टी, दस्त के साथ गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण पैदा कर सकता है और muerte.El विषाक्त मूल केवल के निश्चित समय में, पत्तियों में पाया जा सकता है, उपजी फूल या फल, और हमेशा मौजूद हो सकता है या पाया पैदा करने के लिए आ सकता है साल।

1.- कैलेडियम। एंजेल पंख (कैलेडियम हॉर्टुलानम): कैलिडियम जीन से संबंधित कई प्रजातियां हैं, उनमें से सभी और उसके सभी हिस्से जहरीले हैं। विषाक्त तत्व कैल्शियम ऑक्सालेट क्रिस्टल और एस्परैगिन, पौधे में पाए जाने वाले प्रोटीन होते हैं। किया जाता जानवरों मुँह और गले में जलन, मतली, उल्टी, दस्त, जल और लाली आँखों में जब। यदि आपके पालतू जमीन के संपर्क में था, एक साफ शुद्ध पानी (जो आम तौर लेता है) से सिक्त रूमाल लेने के लिए और, मुंह साफ करने के लिए आंखों के साथ एक और रूमाल साथ भी ऐसा ही है, और फोन करने या अपने पशुचिकित्सा तुरंत प्रयास करें।

2.- आदम की पसलियों। कंकाल (Monstera deliciosa): फल का अपवाद फल के अपवाद के साथ जहरीला है (कैल्शियम ऑक्सालेट इसके सक्रिय तत्वों में से एक है)। लक्षण मुंह और एसोफैगस में जलन से, पाचन तंत्र में उल्टी और परिवर्तन के लिए होते हैं। सिफारिश पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना और पौधे का एक पत्ता लाने के लिए है ताकि पशुचिकित्सक जानता है कि कौन सा कारण था।

3.- स्पैटिफ़। शांति की लिली (स्पैथिपिलेम): तत्काल परेशान करने वाले प्रभावों के साथ कुछ जहरीले पौधों की तरह। यह आपके पालतू जानवर और दस्त में पेट और पेट दर्द के लिए उल्टी का कारण बनता है जो निर्जलीकरण का कारण बन सकता है। विषाक्त पदार्थ हैं: कैल्शियम oxalate क्रिस्टल, लक्षण: श्लेष्मा झिल्ली की जलन आमतौर पर, गंभीर गले में मुंह, जीभ और गले, पेट दर्द और उल्टी कर रहे हैं।




4. dieffenbachia (Dieffenbachia): संयंत्र के सभी भागों, विषाक्त कर रहे हैं (सफेद लेटेक्स के अंदर बह हानिकारक और परेशान है), विशेष रूप से पत्तियों और तने अपने पालतू तरल के साथ संपर्क में हो जाता है तत्काल चिकित्सा ध्यान के लिए सफ़ेद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह घर का पौधा है जिसमें अधिक कैल्शियम ऑक्सालेट क्रिस्टल, ऑक्सीलिक एसिड और एस्पर्जिन होता है। लक्षण: यह तब होता है के भीतर 2 या 3 मिनट किया जाता और श्लैष्मिक जलन, गले में मुंह, लार का कारण है, घांटी सूजन, hypocalcemia, एसिडोसिस, या गुर्दे की क्षति विकसित कर सकते हैं

5.- ईस्टर फूल। Poinsetia (poinsettia): इसके अलावा पूर्व संध्या के रूप में जाना जाता है, संयंत्र के सभी भागों विषाक्त कर रहे हैं, विशेष रूप से लेटेक्स अंदर circulates, जहरीले पदार्थ एल्कलॉइड, फिनोल, रेजिन कर रहे हैं। लक्षण तुरंत पाए जाते हैं, संपर्क जिल्द की सूजन, यानी जब छुआ और जब किया जाता दस्त, उल्टी, पेट दर्द और मौखिक श्लेष्मा की सूजन का कारण बनता है।

6. ट्यूलिप (Tulipa): ट्यूलिप बल्ब जहरीले पदार्थ एल्कलॉइड और ग्लाइकोसाइड (tulipanina, saponins, triterpenes और licorine, घूस प्रकार निम्नलिखित लक्षणों, जठरांत्र जलन हैं की उपस्थिति उल्टी और दस्त और के लिए बेहद जहरीला है फलस्वरूप निर्जलीकरण, दिल की विफलता और संभव बरामदगी (कैसे अपने पालतू जानवरों किया जाता के आधार पर)। आप तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना है।

7. मारिजुआना (कैनबिस sativa): मारिजुआना की घूस निम्नलिखित लक्षण हैं: केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और असमन्वय का अवसाद, साथ ही उल्टी, दस्त, drooling, वृद्धि की हृदय गति और भी बरामदगी और कोमा। चूंकि मारिजुआना नशा कुत्तों में दुर्लभ है, इसलिए पशुचिकित्सा की समीक्षा बेहद जरूरी है।

यह उल्लेखनीय है कि यह जहर के मामले में घर उपचार का उपयोग नहीं करने के लिए महत्वपूर्ण है, हालांकि यह सच है कुछ काम दूसरों मामले को बदतर बनाने सकता है, वहाँ कोई रास्ता नहीं है कि अपने पालतू जानवरों की समीक्षा की और एक पशुचिकित्सा द्वारा औषधीय जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंबिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » आपकी वसा के लिए 7 जहरीले पौधे
© 2022 TonMobis.com