दुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछली

दुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछली

मछली को दो श्रेणियों में बांटा गया है: ताजे पानी की मछली और नमकीन पानी की मछली। ताजे पानी की मछली निवासों में रहती है जहां पानी की लवणता कम होती है, जैसे नदियों और झीलों और नमकीन पानी की मछली समुद्र, लागोन और मूंगा चट्टानों में जीवन का आनंद लेती है। छोटी या बड़ी मछली में समुद्री पारिस्थितिक तंत्र के भीतर उनके मूल्य और सौंदर्य होते हैं।

AnimalExpert में मछलीघर के अंदर कई ताजे पानी और खारे पानी की मछलियों को लाया जाता है (चाहे वे कैद में पैदा हुए मछली हैं), हम क्रिस्टल के माध्यम से समुद्री जीवन को देखना पसंद करते हैं, लेकिन स्वतंत्रता की पूरी स्थिति में ।

इस लेख में हम आपको ExpertoAnimal डी का विशेष चयन दिखाते हैं 8 सबसे खूबसूरत समुद्री मछली दुनिया का , अधिक हड़ताली रंग और आकार के। वे पृथ्वी के प्राकृतिक वातावरण को सजाने और सजाते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवर

1. मंदारिन मछली

मंडरीन या ड्रैगनेट भी कहा जाता है दुनिया की सबसे खूबसूरत मछली में से एक है, इसमें पंखों की पंख जैसे पंख हैं और इतना जीवंत रंग वह फॉस्फोरसेंट देखो यह ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में रहता है और आसपास के चट्टानों के साथ मिश्रण करने के लिए प्यार करता है, जो एक बेहतर प्रतिस्पर्धा में है जो बेहतर दिख रहा है। यह शर्मीली चरित्र के साथ एक छोटी उष्णकटिबंधीय मछली है, जो पसंद करता है रात में दिखाई देते हैं जब यह साथी करने का समय है मंदारिन नीले रंग में कपड़े पहनना पसंद करता है, हालांकि नारंगी, पीला, नारंगी, बैंगनी और हरे रंग के पैटर्न भी उनकी पसंद के हिसाब से हैं।

1. मंदारिन मछली

2. लामा एंजेल

जैसा कि इसका नाम कहता है, यह मछली सभी आग है। इसका जीवंत लाल नारंगी अनजान या दूरी पर नहीं जाता है, यह खतरे के संकेत की तरह है जो खतरनाक नहीं है। यह एक मछली है जो नमक के पानी के एक चपटे शरीर के साथ है जो प्रशांत महासागर में सतह के नीचे रहता है और जीवन को बनाने के लिए इसकी पसंदीदा जगह है हवाई के लागोन और चट्टानों . यह निस्संदेह दुनिया की 8 सबसे खूबसूरत समुद्री मछली में से एक है।

2. लामा एंजेल

3. तोतेफिश

तोता समुद्री जीवन की सबसे प्यारी मछली में से एक है, इस तथ्य के कारण कि इसका मुंह एक चोंच जैसा है लेकिन साथ ही यह होंठ की तरह दिखता है। ये मछलियों न केवल दृश्यों को सजाते हैं जहां वे रहते हैं, लेकिन वे हैं प्रवाल चट्टानों के अस्तित्व के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वे हैं जो कुछ प्रकार के शैवाल और अन्य कीट खाते हैं जो इन अनमोल पारिस्थितिक तंत्र को नष्ट कर सकते हैं।

3. तोतेफिश

4. जोकर मछली

जोकर मछली इतनी खास, रंगीन और सुंदर है कि यह वर्तमान एनिमेटेड सिनेमा में सबसे महत्वपूर्ण पात्रों में से एक की प्रेरणा थी। निमो का चरित्र और उनके पिता Buscando एक निमो में। क्लाउन मछली में एक अद्वितीय जीवविज्ञान है, इसका लिंग नर और मादा के बीच बदल सकता है। वे परिवार उपनिवेशों का निर्माण करते हैं जहां पुरुष वह है जो युवाओं की रक्षा करता है ... बस सुंदर फिल्म की तरह। iexcl- ExpertoAnimal में बच्चों के लिए और अधिक पशु फिल्मों की खोज!

4. जोकर मछली

5. नारिजोना तितली मछली




यह खारे पानी की मछली में से एक है सबसे लोकप्रिय समुद्री एक्वैरियम में। कुछ उल्लिखित नमूने के विपरीत, तितली मछली नारिजोना या तितली मछली नाक के साथ यह एक लुप्तप्राय प्रजाति नहीं है . यह कोरल रीफ पर रहता है और आमतौर पर जोड़ों में यात्रा करता है, सबसे कम उम्र के लोगों को छोड़कर, जो समूहों में यात्रा करते हैं।

5. नारिजोना तितली मछली

6. सर्जनफ़िश

ExpertoAnimal में हम उन जानवरों को प्यार करते हैं जिन्हें वे जानवरों को देते हैं, खासकर मछली। पैलेट पैलेट मछली में बिल्कुल वह आकार है, केवल यह पहले से ही चित्रित है शानदार रंग नीला, काला और पीला। साथ ही साथ जोकर मछली, इस अन्य मछली को "फाइंडिंग निमो" फिल्म के कास्टिंग के भीतर कई लोगों के बीच चुना गया था और मुख्य पात्रों में से एक, आराध्य की विशेषता और डोरी शॉर्ट मेमोरी मछली से बहुत प्यार था। याद रखें कि सर्जनफ़िश है गंभीर रूप से धमकी दी.

6. सर्जनफ़िश

7. बांगगाई

यह मछली सुरुचिपूर्ण है क्योंकि यह शानदार है। न केवल शारीरिक रूप से, बल्कि व्यवहार में, मछली की इस प्रजाति में, वह राजसी और सुरुचिपूर्ण एशियाई शाही असर है जो बोलता है प्राचीन किंवदंतियों . वह इंडोनेशिया के बंगगाई द्वीपों का एक मूल निवासी है, यही कारण है कि वह उसका नाम रखता है। दुर्भाग्यवश अपने जंगली राज्य में, यह पाया जाता है विलुप्त होने का कोई खतरा नहीं अत्यधिक मछली पकड़ने के कारण उन्हें दुनिया के विभिन्न एक्वैरियम और ड्रैग की घातक मछली पकड़ने के लिए आयात करने के लिए। जैसे कि मछली की अन्य प्रजातियों में, जैसे कि क्लोफिश, मादा वह है जो अंडे देती है, लेकिन पुरुष उन्हें बचाता है और यहां तक ​​कि उन्हें नस्ल भी देता है।

7. बांगगाई

8. नीली चेहरे वाली परी मछली

iexcl- क्या आश्चर्य का नाम है! और उस प्राकृतिक मुखौटा के साथ प्राणी का चमत्कार आश्चर्यजनक और बहुत शानदार चेहरा है। "नीले चेहरे" की विशिष्टता यह है कि उसका चेहरा उसके शरीर से चमकदार है, हालांकि वह बहुत सुंदर है। ये मछली हिंद महासागर, इंडोनेशिया, माइक्रोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और उत्तरी जापान में तैरती हैं। वे गोपनीयता से प्यार करते हैं और यही कारण है कि वे गुफाओं में बहुत समय बिताते हैं.

जंगली में, इस मछली की एक विस्तृत श्रृंखला है - यह पूरे हिंद महासागर, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, माइक्रोनेशिया, और उत्तर में जापान के रूप में पाया जाता है। जंगली में, ये मछली अक्सर गुफाओं और लागोन में रहते हैं।

8. नीली चेहरे वाली परी मछली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछली , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
» » दुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछली
© 2022 TonMobis.com