मछलीघर जो मछलीघर साफ करते हैं

मछलीघर जो मछलीघर साफ करते हैं

एक्वैरियम बहुत आसानी से गंदा हो जाते हैं। भोजन से अधिक, एक प्रत्यक्ष सूर्य, इसमें अत्यधिक पौधे या शैवाल होने से पानी खराब हो सकता है। एक पंप या फ़िल्टर प्राप्त करना एक अच्छा विचार है, लेकिन हम मछली और अन्य जानवरों का भी उपयोग कर सकते हैं जो मछलीघर को स्वाभाविक रूप से मछली पकड़ने वाले मछलीघर को साफ करते हैं जो नीचे की रेत में रहता है।

ExpertoAnimal में हम आपको एक सूची की पेशकश करते हैं मछलीघर जो मछलीघर साफ करते हैं और कुछ बुनियादी नोट्स यह जानने के लिए कि क्या वे आपके टैंक में फिट हो सकते हैं। Iquest- क्या आप तैयार हैं? सबसे सफल चुनने के लिए हमारे प्रस्तावों को पढ़ना और खोजना जारी रखें:

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: एक्वैरियम झींगा की देखभाल करना
सूची

घोंघे

यहां कुछ घोंघे की प्रजातियां हैं जो आम तौर पर हैं, उत्कृष्ट पृष्ठभूमि क्लीनर मछलीघर का। हालांकि आपको पता होना चाहिए कि वे खारे पानी के एक्वैरियम के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए यदि आपके पास खारे पानी की मछली है तो वे एक अच्छा विकल्प होंगे:

टेक्टस निलोोटिकस

इस तरह का घोंघा निश्चित रूप से बड़ा है, इसके बारे में पहुंच रहा है 15 सेंटीमीटर इसलिए बड़े एक्वैरियम के लिए इसकी सिफारिश की जाती है। यह है उच्च भोजन आवश्यकताओं तो यह हमें एक संभावित क्लीनर के रूप में सेवा करेगा। हमारे पास 100 लीटर प्रति एक से अधिक प्रति नहीं होनी चाहिए।

टर्बो लैमिफरस

यह नमूना पिछले एक की तुलना में कुछ हद तक छोटा है, लेकिन फिर भी काफी हासिल करता है 9 सेंटीमीटर . मछली के साथ रहने के लिए यह सही है जिसमें बड़ी भूख या आक्रामक है क्योंकि इसका खोल कठिन और मोटी है जो इसकी रक्षा करेगा। यद्यपि यह वास्तव में एक महान विनाशकारी नहीं है, यह हमें नीचे से छोटे अवशेषों को खत्म करने में मदद करेगा।

Nerites albicella

इस प्रजाति के घोंघे हमें शैवाल को उत्कृष्ट रूप से नियंत्रित करने में मदद करेंगे और हैं काफी प्रतिरोधी . हालांकि, हम उन्हें खुले एक्वैरियम के लिए अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि वे बाहर आते हैं जो मृत्यु का कारण बन सकते हैं। यह प्रतिरोध के लिए आक्रामक मछली के साथ बहुत संगत है और इसके खोल उपलब्ध आकार के अनुसार बढ़ेगा।

Astrea tectum

घोंघा की यह प्रजातियां छोटी होती हैं, जो मापती हैं 4 सेंटीमीटर , और यह एक तरह का है बहुत सक्रिय और भद्दा जो हमें भोजन की तलाश में नियमित रूप से आगे बढ़ने पर आश्चर्यचकित करेगा। यह उन लोगों के लिए सही है जिनके पास डायमैमोसियस शैवाल है।

घोंघे

मछली

हमारे एक्वैरियम के नीचे सफाई के लिए कुछ प्रकार की मछली भी उत्कृष्ट होती है, फिर हम आपको बेनकाब करते हैं सबसे लोकप्रिय :

Corydoras

Corydoras एक हैं बिल्ली मछली जीनस ताजा पानी बहुत लोकप्रिय है। आम तौर पर, नीचे की सफाई में सबसे लोकप्रिय प्रजातियां होती हैं Corydoras paleatus हालांकि मछलीघर के तापमान के आधार पर हम कुछ प्रतियां या अन्य चुन सकते हैं।

plecostomus

"मछली" के रूप में भी जाना जाता है यह मछली एक है भयानक शैवाल खाने वाला , इसलिए यह एक्वैरियम के लिए संकेत दिया गया है जिसमें फ्लोरा का अधिक मात्रा है। यह बहुत लोकप्रिय और ज्ञात है, यह दुनिया के कई एक्वैरियम में मौजूद है।

Otocinclus




यह हमारे मछलीघर के क्रिस्टल के हरे रंग के अवशेषों को हटाने के लिए सही है। यह एक प्रतिरोधी प्रजाति भी है।

wrasses

हालांकि इस प्रजाति ही सफाई के रूप में जाना जाता है, अर्थात् ब्लूस्ट्रीक क्लीनर wrasse एक उत्कृष्ट क्लीनर उष्णकटिबंधीय चट्टान तो यह आदर्श है अगर आप उष्णकटिबंधीय मछली कोरल और रत्नज्योति के साथ एक मछलीघर है।

gobies

गोबी भी उत्कृष्ट क्लीनर हैं हालांकि सिम्बियोसिस की उनकी प्रणाली क्रस्टेसियन से अधिक निकटता से संबंधित है। दूसरी ओर, यह आमतौर पर मछली से एक्टोपेरासाइट्स को हटा देता है, कुछ बहुत फायदेमंद होता है।

मछली

सितारों

सितारों में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है महासागरों की सफाई चूंकि वे केवल छोटे कणों पर ही नहीं खाते हैं। 2,000 सितारों का एक समूह कम से कम 6 घंटे में मुहर को कुचलने में सक्षम है। वे खारे पानी के एक्वैरियम के लिए उपयुक्त हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

आर्कस्टर Typicus

उनकी आदतें रात्रिभोज हैं और हालांकि वह पृथ्वी से ढके जाने के लिए आभारी हैं, सच्चाई यह है कि वह ग्लास या एक्वैरियम के विभिन्न तत्वों के माध्यम से चढ़ाई का भी आनंद लेते हैं। यह किसी भी चीज पर खिलाता है और रेत को हटाकर इस काम में भी मदद करता है।

ophiuroids

यह समूह स्टारफिश से निकटता से संबंधित है और कई अलग-अलग प्रजातियां हैं। शुरुआती लोगों के लिए उनकी अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि उन्हें जीवित रहने के लिए एक बहुत ही सटीक समायोजन की आवश्यकता होती है, हालांकि वे खारे पानी के एक्वैरियम के नीचे के उत्कृष्ट क्लीनर हैं।

सितारों

सागर खीरे

सितारों की तरह सागर खीरे, वे जानवर हैं जो मछलीघर में कुछ अनुभव वाले लोगों के लिए संकेतित समुद्री तट को साफ करते हैं। एक्वैरियम परिपक्व होने पर उन्हें शामिल किया जाना चाहिए। कुछ प्रकार:

कोलोचिरस रोबस्टस

यह मुख्य रूप से ज़ूप्लाक्टन और फाइटोप्लाकटन पर खिलाता है हालांकि वे बैक्टीरिया को खत्म करने में भी हमारी सहायता करते हैं। यह आकर्षक रंग और वास्तव में आश्चर्यजनक है।

हलाथुरिया स्पिनिफेरा

पिछले नमूने के विपरीत, यह एक्वैरियम के नीचे पाए गए लगभग शेष जीवित सामग्री पर फ़ीड करता है। वह बिल्कुल विनम्र नहीं है और प्रभावी ढंग से विरोध करता है।

सागर खीरे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मछलीघर जो मछलीघर साफ करते हैं , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
परी मछली की देखभालपरी मछली की देखभाल
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
घर पर मछलीघर रखने के विचारघर पर मछलीघर रखने के विचार
» » मछलीघर जो मछलीघर साफ करते हैं
© 2022 TonMobis.com