उसे अपनाने का कोई इरादा नहीं था लेकिन क्या हुआ उसकी राय बदल गई

उसे अपनाने का कोई इरादा नहीं था लेकिन क्या हुआ उसकी राय बदल गई

मेरे घर में हमारे पास कुछ पालतू जानवर थे और मेरे पास जानवरों के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं था। विदेशों में पढ़ाई करने के बाद मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ था जिसने जानवरों के लिए अपना प्यार व्यक्त किया और बिल्ली को अपनाया। आदी नहीं है, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मेरा धैर्य हमेशा परीक्षण पर था लेकिन समय के साथ यह सुधार रहा था और मैं अपने जीवन में योगदान देता हूं। मैंने अधिक बिल्लियों को अपनाया हालांकि उचित स्थान और स्थान की कमी के कारण मैं कभी कुत्ते को अपना नहीं सकता था। अब जब मैं देश में रहता हूं तो मैं अंत में एक कुत्ता प्राप्त करने में सक्षम था और यह कहानी है कि यह कैसे हुआ।

जैसा कि यहां जगह थी, मैंने शहर में एक पशु समूह को छोड़ दिया कुत्तों के लिए एक अस्थायी घर होने की पेशकश की, जबकि उन्हें एक निश्चित घर मिल रहा था। विचार किसी को अपनाना नहीं था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मैं इस जगह कब तक रहूंगा, साथ ही मैं अन्य कुत्तों को भी जारी रख सकता हूं। पशु चिकित्सक के निदान के अनुसार वहां पहुंचने वालों में से एक दौड़ और मज्जा में संक्रमण था। डॉक्टर ने कहा कि वह आंशिक सुधार की संभावनाओं के साथ ठीक से नहीं चलेंगे। मैंने उसे चॉकलेट रंग की वजह से मिलो नाम दिया और मैंने इसे सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करने का फैसला किया।

सिरेमिक पर चलने की कोशिश करते समय यह फिसल गया और तुरंत गिर गया, जिसने ज्यादा आशा नहीं दी। कुछ दिनों के बाद मैंने कोशिश करने का फैसला किया कि मैं बाहर कैसे चल रहा था। मेरे पास एक बेकार चलना था और बहुत गिर गया लेकिन जब मैं फ्लैट फर्श पर था तो यह बेहतर था। मैं उसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक्स देने के अलावा, उसे चलने और मालिश करने के लिए लगातार बाहर ले जाना शुरू कर दिया। प्रगति धीमी थी, हालांकि उसका उत्साह बढ़ गया और उसने इसे और पूंछ आंदोलन और अधिक जीवंत रूप से दिखाया।

एक महीने के बाद, मिलो पहले से ही चल रहा था - यद्यपि ग्रामीण इलाकों के माध्यम से - कुछ बेकारता के साथ। उन्होंने हर कोने की खोज की और खुद को बहुत आभारी पिल्ला दिखाया। हालांकि मुझे उस समय उसे अपनाने के लिए प्रलोभन महसूस हुआ, मैंने सोचा कि इस तरह की एक सुंदर कहानी के साथ घर ढूंढना मुश्किल नहीं होगा और हमें इसका लाभ उठाना पड़ा। एंटीबायोटिक दवाओं का उनका इलाज एक महीने में खत्म हो गया और यह तब होगा जब हम अभियान को एक निश्चित परिवार खोजने के लिए शुरू करेंगे।




इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो मेरी योजनाओं में बाधा डालता था। एक दिन मेरी बिल्लियों में से एक बाहर आया और एक बाहरी बिल्ली द्वारा हमला किया गया था। डर गया वह पेड़ों के लिए भाग गया और कई घंटों तक गायब हो गया। मैंने खोज और खोज की और मेरी निराशा में मैंने मिलो से यह खोजने में मदद करने के लिए कहा। मैंने उसे एक कुशन स्नीफ करने दिया जिस पर वह थोड़ी देर पहले थी और मैंने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। वह एक बड़े ट्रंक में आया और वहां वह घूम रहा था, चारों ओर घूम रहा था। उस बिल्लियों में भी कई बिल्लियों थे इसलिए मुझे लगता है कि मेरी बिल्ली उनके लिए डर के कारण नहीं छोड़ना चाहती थी।

कुछ घंटों बाद मैंने एक बिल्ली रोना सुना और मिलो ने उस जगह पर भाग लिया। मेरी छोटी लड़की बहुत डरावनी और कांप रही थी। मुझे एहसास हुआ कि मिलो के साथ हमने एक बंधन बनाया था, एक तरह का संचार जिसके लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं थी। मैं उस घर से ईर्ष्यापूर्ण हो गया जिसे मैं बाद में प्राप्त कर सकता था और मुझे एहसास हुआ कि मैं उसके लिए कोई अन्य जगह नहीं चाहता था जो मेरे साथ नहीं था। अब वह बहुत बरामद हुआ है और वह यहां रहने वाले सभी कुत्तों का सबसे चुस्त है। हम पर्वतारोही और जॉग पर बाहर जाते हैं और हमेशा अच्छी आत्माओं में रहते हैं।

मुझे यह स्वीकार करना होगा कि कभी-कभी मैंने मिलो के साथ धैर्य खो दिया है लेकिन उसने कभी इसे मेरे साथ नहीं खो दिया है। वह बरामद होने के बाद उसने कुछ सामान्य पिल्ला दुष्टता के साथ शुरू किया और एक से अधिक अवसरों पर मैंने उसे अपने व्यवहार के लिए चुनौती दी। हालांकि, वह हमेशा यह समझ रहा है कि क्या हो रहा है और मेरा मानना ​​है कि कुंजी निरंतर संचार रही है। मुझे कुत्ते के साथ इस तरह के रिश्ते को शुरू करने का अवसर कभी नहीं मिला था और मैं बहुत आभारी हूं कि ऐसा हुआ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की एक तरह की सूखी खांसी है जैसे कि वह सांस नहीं ले सकामेरे कुत्ते की एक तरह की सूखी खांसी है जैसे कि वह सांस नहीं ले सका
गर्भनिरोधक इंजेक्शन के साथ कुत्तों को निचोड़ेंगर्भनिरोधक इंजेक्शन के साथ कुत्तों को निचोड़ें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
बिल्ली ने इन हफ्तों में अपना व्यवहार बदल दिया हैबिल्ली ने इन हफ्तों में अपना व्यवहार बदल दिया है
पशु सहयोगी: जोलेन की एंटीक्स, एक अजीब कुत्ता!पशु सहयोगी: जोलेन की एंटीक्स, एक अजीब कुत्ता!
का संबंधका संबंध
हम आपको यूट्यूब पर 4 सबसे शरारती बिल्लियों दिखाते हैंहम आपको यूट्यूब पर 4 सबसे शरारती बिल्लियों दिखाते हैं
पालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौकापालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौका
एक पशु को अपनाने का अद्भुत अनुभवएक पशु को अपनाने का अद्भुत अनुभव
एक बिल्ली माँ के रूप में मेरा अनुभवएक बिल्ली माँ के रूप में मेरा अनुभव
» » उसे अपनाने का कोई इरादा नहीं था लेकिन क्या हुआ उसकी राय बदल गई
© 2022 TonMobis.com