गोद लेना, जीवन में मेरा सबसे अच्छा निर्णय!

अंगीकरण
खुशी से भरा निर्णय लेने के लिए

अपने पालतू जानवरों को गोद लेने के दिन अपनाना और कुछ भी मुझे उनसे देखने से ज्यादा आनंद नहीं लेता है, वे शांति, प्रेम, खुशी, शांति और संतुलन उत्पन्न करते हैं, जब मैं काम पर लंबे दिन के बाद घर जाता हूं तो यह मेरा सबसे बड़ा इनाम है।

जीवन अनुभव

पालतू जानवर को अपनाना जानबूझकर हमारे घर में रहने के लिए प्रतिबद्धता स्वीकार कर रहा है।

एक ऐसा व्यक्ति जिसके लिए आपकी सभी जरूरतों के लिए चिकित्सा ध्यान, कंपनी, भोजन, प्यार, सम्मान, स्नेह और निरंतर ज़िम्मेदारी की आवश्यकता होती है।

ये पालतू जानवर कहां से आते हैं?

वे जानवर हैं जिन्हें समाज द्वारा एक तरफ या किसी अन्य तरीके से खारिज कर दिया गया है, उनके मालिकों द्वारा त्याग दिया जाता है:

  • क्योंकि पालतू बहुत बढ़ गया
  • वे बहुत ज्यादा खाते हैं
  • वे दौड़ नहीं थे
  • वे घर से आगे बढ़ने जा रहे हैं
  • वे शहर या देश छोड़ देते हैं
  • वे आनुवांशिक बीमारी से ग्रस्त हैं
  • वे शारीरिक विकृति के साथ पैदा होते हैं या बस क्योंकि वे अब इन छोटे बाल नहीं चाहते हैं।
एक दुखद वास्तविकता

वे इस तथ्य को छोड़ देते हैं कि वे जीवित प्राणी हैं और जीने में सक्षम होने के लिए हमारी देखभाल की ज़रूरत है। हमारी सुरक्षा के बिना वे असहायता और त्याग की स्थिति में हैं क्योंकि वे सड़क पर या अनुचित जगह में रहते हैं।




यह वहां है जहां शरणार्थ केंद्र जैसे स्थान उभरते हैं, जो इन पालतू जानवरों की मदद करते हैं, उनमें से कुछ उनके त्याग के लिए शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों बहुत महत्वपूर्ण राज्यों में आते हैं।

इन स्थानों में उन्हें एक छत दी जाती है जहां वे सोते हैं, प्यार करते हैं, भोजन करते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे उन्हें फिर से सिखाते हैं कि अभी भी ऐसे लोग हैं जो जानवरों से प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं।

सौभाग्य से, इन पालतू जानवरों को एक नया घर मिलेगा जो कि पालतू जानवर के साथ आने वाली ज़िम्मेदारी से अवगत है और अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए देखभाल और प्यार करने के लिए प्रतिबद्ध होगा।

इसके लिए मैं उन लोगों के कुछ साक्ष्य साझा करना चाहता हूं जिन्होंने पालतू जानवरों को अपनाया है, अंत में ये उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं:

  • " मोनो , सबसे निविदा जानवर है जो अस्तित्व में हो सकता है, मैं अपने जीवन में बहुत कठिन समय में आया हूं, इसकी कोमलता और कंपनी ने मुझे उस पल को दूर करने में मदद की। हर बार जब मैं इसे देखता हूं, मुझे उन कठिनाइयों को याद है जो मेरे पालतू जानवरों के माध्यम से चले गए और यह कितना महान है। "
  • "वे मेरे स्वर्गदूत हैं, वे एकदम सही कंपनी हैं, वे अवसर हैं कि जीवन आपको अपनी अधिकतम अभिव्यक्ति में प्यार जानने के लिए देता है।"
  • "मुझे विशेष रूप से उदासी के दिनों में बहुत प्यार और शांति महसूस होती है। मुझे एहसास है कि वे अकेले हैं जिन्होंने मुझे कभी विफल नहीं किया और जो केवल मुझसे कंपनी और प्यार की उम्मीद करते हैं"
  • " एसओएल उसके पास दो मोर्चे पैर नहीं हैं और उनकी हालत के कारण बहुत कम उम्र से अस्वीकार कर दिया गया है। वह अब 2 साल की है और यह मेरे जीवन का केंद्र है कि कुछ भी प्यार को सीमित नहीं कर सकता है। "

सैंड्रा गुतिरेज़
कोषाध्यक्ष

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूपपालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूप
पालतू दोस्ताना जगह क्या हैंपालतू दोस्ताना जगह क्या हैं
» » गोद लेना, जीवन में मेरा सबसे अच्छा निर्णय!
© 2022 TonMobis.com