एक पशु को अपनाने का अद्भुत अनुभव




एक पशु को अपनाने का अद्भुत अनुभव



1 99 3 में अलेक्जेंड्रा का पहला पालतू जानवर था, और उसके बाद से जानवरों के लिए उसका प्यार जीवन का एक तरीका बन गया है। 100 से अधिक बिल्लियों, दर्जनों हैम्स्टर, चूहे, चूहों, कछुए और यहां तक ​​कि, एक समय में, उनके पास 18 कुत्ते थे।

आज, 2 9 सालों के साथ, उनका मानना ​​है कि जानवरों को गोद लेने और जिम्मेदार कब्जे किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी हैं जो पालतू जानवर पसंद करते हैं, क्योंकि यह उन लोगों के लिए एक नया अवसर देने का एक तरीका है, जिन्होंने पहले उदाहरण में भाग्य नहीं लिया था।

"चूंकि मैं छोटी लड़की थी, मुझे वास्तव में जानवर पसंद आया। हर बार जब मैंने सड़कों पर घूमते देखा तो मैंने इसे उठाया, भले ही मुझे अपने माता-पिता से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। वह जिम्मेदार स्वामित्व के बारे में कुछ भी नहीं जानती थी, उसे नहीं पता था कि नसबंदी मौजूद थी और, एक बच्चे के रूप में, यह अधिक से अधिक जानवरों को देखने के लिए एक लक्जरी था ".

वर्तमान में, अले की 7 बिल्लियों हैं, सभी समझने के बाद निर्जलित हैं कि उनका अर्थ आर्थिक से परे है- इसके अलावा, उसके पास 3 कछुए हैं, 2 हैम्स्टर (जो 21 वर्ष के थे, कई पुराने की मृत्यु हो गईं और कई अन्य ने उन्हें गोद लेने के लिए दिया), और प्रयोगशाला से बचाए जाने के बाद उन्होंने 4 चूहों को अपनाया था।

लेकिन अपने सभी पालतू जानवरों में से एक, जिसने गोद लेने के इस मार्ग को चिह्नित किया है वह मिका है। वह एक छोटा कुत्ता है कि उसके पड़ोसी को पता चला कि वह मुश्किल से 2 महीने की थी, लेकिन उसकी नि: शुल्क आत्मा ने उसे लंबे समय तक गायब कर दिया, जिसने अपने मालिक को परेशान किया। इसके अलावा, वह एक अजीब त्वचा रोग से पीड़ित था कि वह जिस पशु चिकित्सक का दौरा किया वह ठीक नहीं हो सका।

एक मिका कैसे एक अले को अपना जीवन बदलती है
उसके कई आने और जाने-माने में, मिका ने उसे घर पाया। "मेरी माँ ने मेरे घर का दरवाजा खोला और मिका पूरी ताकत में दौड़ रही थी", अलेक्जेंड्रा खाता, लेकिन बड़ी संख्या में जानवरों की वजह से पहले से ही इसका ख्याल नहीं रख सका। इसलिए वे उसे एल मोंटे में एक आश्रय में ले गए, जबकि वे उसे किसी को अपनाने के लिए देख रहे थे। वहां से वह भी बच निकली और महीनों बाद पोमायर में पाया गया, इसलिए वे उसे एक और आश्रय में ले गए, इस बार क्विस्को में, जहां उन्होंने अपनी बीमारी का निदान करने में कामयाब रहे।
अब मिका अपने चाचा के साथ, अलेक्जेंड्रा के घर के सामने रहती है, और निश्चित रूप से उसके परिवार का हिस्सा है. "पार्क में जाने के लिए उनकी खुशी, विशेष प्यार और उनकी सभी देखभाल की ज़रूरत है, वह आश्चर्यजनक है और हमारे दिल को भरता है। तो अब, आखिरकार, हम कह सकते हैं कि हमने आधिकारिक तौर पर हमारी सुंदर मिका को अपनाया है। असल में, जिस तरह से होना था, उसने हमें पाया और हम उसे ".

इन सभी अनुभवों ने उन्हें सड़क के जानवरों की मदद करने के लिए समर्पित करने के लिए प्रोत्साहित किया। यही कारण है कि कुछ सालों से उनके पास एक समर्पित फेसबुक है, जहां वह पैसे जुटाने और जानवरों को इकट्ठा करने में मदद करता है, उनकी देखभाल करता है या एक नया अवसर तलाशता है। यह दिन भर गोद लेने की जानकारी भी साझा करता है।

"एक तरफ, यह बहुत उनकी मदद करने के सुंदर है, अगर वहाँ कुछ है कि मुझे दिल भर जाता है कि एक पशु को खुशी बचाया है मैं नहीं जानता, लेकिन प्रतिपक्ष उन सब को मदद और हर दिन कितना वहाँ पीड़ित को देखने में असमर्थ है सड़कों और छोटे समर्थन जो इसके लिए मौजूद हैं, जहां अधिकारी कभी-कभी बड़े पैमाने पर उन्मूलन के सबसे सरल और क्रूर "समाधान" का चुनाव करते हैं ".

अलेक्जेंड्रा के लिए, यह पूरी समस्या है क्योंकि "बहुत क्रूरता के अलावा, समाज में शिक्षा और पशु सम्मान की स्पष्ट कमी है. लेकिन वहां कोई पहल नहीं है - वही पशु चिकित्सकों या संरक्षणविदों को छोड़कर - जो महत्वपूर्ण जागरूकता अभियान या किसी भी तरह के दुरुपयोग के स्वीकृति कार्यों को प्रबंधित कर सकते हैं ".

यह सच है, जिम्मेदार स्वामित्व के संबंध में बहुत कुछ किया जाना बाकी है, लेकिन गोद लेने एक सुंदर प्रतिक्रिया और एक अद्भुत अनुभव है अंतर्निहित समस्या को फाड़ने के लिए। कम से कम अले का सांत्वना है: "उन्हें एक मौका देकर, दो या तीन छोटे जानवरों की खुश छोटी आंखें देखें। हम कई बार भूल जाते हैं कि ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है ".

और आप पालतू जानवर को अपनाने का अनुभव जी रहे हैं? यह कैसा रहा है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
का संबंधका संबंध
कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्वकुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्व
ब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता हैब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है
मां का दिलमां का दिल
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
» » एक पशु को अपनाने का अद्भुत अनुभव
© 2022 TonMobis.com