एक वयस्क कुत्ते को अपनाना

एक वयस्क कुत्ते को अपनाना

कुत्तों को अपनाना पशु अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए सबसे ज़िम्मेदार और टिकाऊ प्रथाओं में से एक है क्योंकि यह एक त्याग किए जानवर की गरिमा की अनुमति देता है और जानवरों की बिक्री के बाजार में भाग लेता है। इसी तरह, विशेषज्ञों के अंत में हम निजी घरों में कुत्तों के प्रजनन को अस्वीकार करते हैं और उन सभी स्वयंसेवकों को समर्थन देते हैं जो समय और प्रयास समर्पित करते हैं ताकि इन कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता सबसे अच्छी हो।

दत्तक ग्रहण ही जो लोग जानवरों से प्यार का एक सुंदर कार्य है, लेकिन आप एक विशेष प्रोफ़ाइल के बाहर निकलना है, बड़े या वयस्क कुत्तों के प्यार और एक घर की जरूरत भी बहुत से लोगों को लगता है कि विशेषताओं की एक भीड़ की पेशकश पता नहीं, कैसे पढ़ना है पढ़ने के लिए रखें सलाह और सिफारिशों के बाद एक वयस्क कुत्ते को अपनाना विशेषज्ञ एनीमल का।

आप में रुचि भी हो सकती है: वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
सूची

पहले विकल्प के रूप में गोद लेना

वर्तमान में किए गए कई पहचान और नसबंदी अभियानों के बावजूद, अभी भी बहुत सारे हैं कुत्तों को छोड़ दिया गया है या उनके जीवन की शुरुआत के बाद से उनके पास सड़क कुत्तों की हालत थी। कुछ अप्रिय तथ्य कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में तेज है।

वर्तमान में प्रत्येक आश्रय या पशु केंद्र में प्रति दिन औसतन 5 कुत्तों और 3 बिल्लियों आते हैं। खौफनाक आंकड़े जो हमें एक वयस्क कुत्ते को अपनाने से पहले सोचते हैं।

अगर हम इस परिदृश्य प्रस्तुत करते हैं हम समझना चाहिए कि एक जानवर खरीदने अंतिम विकल्प होना चाहिए, क्योंकि यह आवारा कुत्तों का परित्याग उन्मूलन करने के लिए योगदान नहीं करता और प्रजनन घरों में, एक पूरी तरह से अनुचित व्यवहार को बढ़ावा देता है।

अंत में जोड़ें कि यदि जानवरों का एक समूह विशेष रूप से है एक जिम्मेदार गोद लेने की जरूरत बुजुर्ग कुत्तों का मामला है , सबसे पहले विचार को पूर्ववत किया जा सकता है, लेकिन वास्तव में इसके कई फायदे हैं।

असली केनेल की छवि: hoy.es

पहले विकल्प के रूप में गोद लेना

एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के लाभ

इसे वयस्क कुत्ते माना जाता है जब यह डेढ़ साल से भी अधिक पुराना होता है। वयस्क कुत्तों को दुनिया के सभी हिस्सों में छोड़ दिया जाता है और कई, अनुभवहीन मालिकों या लोगों के कारण, जो नहीं जानते कि कुत्ते के लिए इसका क्या अर्थ है, उनके भाग्य में खो गया है।

यह सच है कि कई लोगों को एक आराध्य पिल्ला है कि आप सब कुछ आप लिए आवश्यक हैं खोजने के लिए उम्मीद कर रहा गोद लेने केन्द्रों के लिए झुंड है, लेकिन अपने पक्ष में, वहाँ कई और अधिक कुत्तों 3, 5 और 7 साल के समान अवसर के लिए इंतजार कर रहे हैं।

iquest- हम एक वयस्क कुत्ते को क्यों अपनाना चाहिए? Iquest- आपके फायदे क्या हैं?

  • वयस्क कुत्तों को पता है कि कैसे अन्य पालतू जानवरों के साथ बातचीत करना है।
  • उनके पास एक परिभाषित व्यक्तित्व है, आप आकलन कर सकते हैं कि यह वह है जो आपको उपयुक्त बनाता है।
  • आप उनके साथ अभ्यास और गतिविधियों कर सकते हैं।
  • आप उन्हें टीकाकरण के इंतजार किए बिना सड़क पर बाहर ले जा सकते हैं।
  • वे जानते हैं कि सड़क पर उनकी जरूरतों को कैसे करें।
  • वह वस्तुओं और घरेलू फर्नीचर को सीखने के अभ्यास के रूप में काट नहीं देगा।
  • वह आदेश और मूल व्यवहार के बारे में जानकार है।
  • वह आपको प्यार करेगा और आपका अनुसरण करेगा, क्योंकि आप उसका उद्धारकर्ता बन जाएंगे।

इन सभी फायदों के अलावा, एक वयस्क कुत्ते को अपनाना उनके लिए एक मोक्ष है क्योंकि कई लोग बलि चढ़ाएंगे या अपने पूरे जीवन का स्वागत करेंगे। उसी आश्रय में 7 से अधिक वर्षों के लिए एक ही पिंजरे में कुत्तों के मामले हैं। iquest- क्या आप वह बनना चाहते हैं जो आपको बेहतर भविष्य देता है?




असली केनेल की छवि: 3.bp.blogspot.com

एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के लाभ

यदि आप पुराने कुत्ते को अपनाने में रुचि रखते थे ..

इस प्रकार, iquest- एक बड़े कुत्ते के फायदे क्या हैं ?

  • अन्य जानवरों से निपटने में जीवन भर का अनुभव जमा करें।
  • वह मनुष्यों से निपटने में भी एक विशेषज्ञ है।
  • यह एक शांत और शांत कुत्ता है।
  • इसमें बुनियादी आदेश शामिल हैं।
  • सड़क पर उसकी जरूरतों के अनुसार उपयुक्त है।
  • कम शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है, जो कम समय या बुजुर्ग लोगों के लिए आदर्श है।
  • यह वस्तुओं या फर्नीचर काटने नहीं होगा।
  • iexcl- आप पहले ही प्रशिक्षित हैं!
  • आप उसे एक सम्मानित अंत की पेशकश कर सकते हैं।
  • आप बेहतर व्यक्ति महसूस करेंगे और महसूस करेंगे।

ये पुराने कुत्ते द्वारा प्रदान किए जाने वाले अनंत लाभों में से कुछ हैं। एक कुत्ता जिसके साथ आप सभी प्रकार की गतिविधियों को भी कर सकते हैं। यह जरूरी है कि एक पुराने कुत्ते के पास आश्रय के अंदर एक तनावपूर्ण जीवन हो, इसे अपनाना बेहद उदारता का कार्य है।

अंत में, के विकल्प पर टिप्पणी करें मेजबान घर , बार्सिलोना, जबकि यह अभी भी किसी को अपनाने के लिए इंतज़ार कर रहा है, जहां आप कुत्तों अस्थायी रूप से साथ रह सकते हैं की CAACB की तरह जानवरों के लिए आश्रय स्थल प्रदान करने के लिए एक अल्पज्ञात तरीका, पालक की देखभाल के लाभ की पेशकश के साथ ही विशाल हैं एक अलग पशु जीवन, केंद्र सभी पशु चिकित्सा की आवश्यकता है और जरूरत सहायता प्रदान करता है।

असली केनेल की छवि: ब्लॉग्स 20minutos.es

यदि आप पुराने कुत्ते को अपनाने में रुचि रखते थे ...

एक आश्रय कुत्ते को अपनाने के लिए युक्तियाँ

अगर हम शरण के स्वयंसेवक नहीं हैं जिसमें हम कुत्ते को अपनाने का इरादा रखते हैं तो यह जटिल होगा विशेष रूप से अपने चरित्र का विस्तार करें लेकिन हम यह पता लगाने का प्रयास कर सकते हैं कि बाड़ के पीछे कौन है जो अपने नए घर की प्रतीक्षा कर रहा है:

  • हमें स्वयंसेवकों और उन केंद्रों के लिए जिम्मेदार लोगों से पूछना चाहिए जो हम अपने भविष्य के साथी में खोजना चाहते हैं: सक्रिय, शांत, हंसमुख, आरक्षित ...

हमारे लिए सही कुत्ता खोजने के लिए हमें कुत्तों के साथ समय बिताने वाले लोगों द्वारा सुझाए गए विकल्पों के साथ एक छोटी सूची बनाना चाहिए। एक बार विस्तार से हम जा रहे हैं निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें :

  • एक कुत्ते और एक स्वयंसेवक के साथ घूमना उनके चरित्र, व्यवहार और चलने के तरीके को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • कुत्ते (कुत्तों के लिए विशिष्ट) को व्यवहार प्रदान करना उनके ध्यान को पकड़ने और दोस्ती प्राप्त करने का एक शानदार विकल्प है।

ध्यान दें, याद रखें:

  • लॉक कुत्तों को बहुत तनाव होता है, इस कारण वे छाल करते हैं, यह उन तरीकों से संचार करने और व्यक्त करने का तरीका है जो उन्हें वहां से बाहर निकलना है।
  • अन्य कुत्ते शांत और शांत हैं, मूर्ख मत बनो, उदासीनता गंभीर स्थिति और विवेक में कुत्ते की अभिव्यक्ति का एक और रूप है।
  • कुत्तों से डरो मत, आश्रय में अधिकांश कुत्तों ने कभी किसी को काट नहीं दिया है। तनाव से रूढ़िवादी (दोहराव की गति) और अत्यधिक गतिविधि हो सकती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे मानसिक समस्याओं वाले कुत्ते हैं।
  • संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते वास्तव में खतरनाक नहीं हैं, उन्हें इस तरह से लेबल किया जाता है क्योंकि उनके दांत अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक शक्तिशाली होते हैं। आम तौर पर, कुत्तों को पीपीपी को अपनाया जाने के लिए ज्यादा समय लगता है, उनमें से एक को होस्ट करने पर विचार करें।
  • , लोगों को हमेशा पिल्लों को अपनाने इस कारण से एक अच्छा विकल्प एक पहले से ही वयस्क कुत्ते को अपनाने के लिए है, एक बीमार कुत्ते या कुत्ते के लिए: यदि आप को पढ़ाने के लिए है कि मदद करनी चाहिए सबसे कमजोर क्या बेहतर उदाहरण एक कुत्ते को अपनाने के लिए अपने बच्चों के साथ जाने के लिए निर्णय लेते हैं समस्याओं के साथ। आप दो कुत्तों को भी अपना सकते हैं: एक बूढ़ा और एक जवान।

छवियां: गोद लेने वाले वयस्क कुत्तों की तस्वीरें, iexcl- उनके लिए प्रशंसा का एक दौर!

एक आश्रय कुत्ते को अपनाने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक वयस्क कुत्ते को अपनाना , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
मैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
पूरा वयस्क: अधिक जीवन शक्ति वाले कुत्तोंपूरा वयस्क: अधिक जीवन शक्ति वाले कुत्तों
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्रएक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
» » एक वयस्क कुत्ते को अपनाना
© 2022 TonMobis.com