आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है

आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है

आलसी भालू भी फोलीवर्स के रूप में जाना जाता है वे जानवर हैं जो उष्णकटिबंधीय वातावरण में रहते हैं। वर्तमान में दो जेनेरा, दो उंगलियों की सुस्तता और तीन अंगुलियों की सुस्तता है, हालांकि यह ज्ञात है कि 50 से अधिक प्रजातियां अब विलुप्त हो गई हैं।

हालांकि उनके पास प्राइमेट्स के साथ दृश्य समानताएं हैं, लेकिन वे उनके साथ कोई भी लिंक साझा नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे anteaters से संबंधित हैं और armadillos के साथ अधिक दूर। वे अपना नाम उस आकार और गति के लिए देते हैं जिसमें वे स्थानांतरित होते हैं।

खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है :

आप में भी रुचि हो सकती है: आलसी भालू खिलाना
सूची

आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैं?

मुख्य कारण यह है कि ये जानवर इतने धीमे क्यों हैं अनजान जाने के लिए . इसके साथ वे अपने प्राकृतिक शिकारियों से बचते हैं, जैसे कि ईगल और जगुआर जो अन्यथा आसानी से उन्हें ढूंढते हैं। अगर वे केवल थोड़ी धीमी गति से थे, तो वे आसानी से पता लगाने और शिकार करने का शिकार कर रहे थे, हालांकि, उनकी अत्यधिक धीमी गति के कारण वे पहचानना लगभग असंभव हैं।

उदाहरण के लिए, ईगल, बंदर आबादी पर शिकार और विनाश, जो स्लॉथ भालू के मामले में नहीं है। यह वे हासिल करने में कामयाब रहे हैं क्योंकि वे हर जगह, अधिक विशेष रूप से, सभी पेड़ों, पत्तियों पर एक संसाधन पर फ़ीड करते हैं। अगर इसके बजाय उन्हें अपना खाना पाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, तो वे धीरे-धीरे आगे बढ़ते नहीं हैं।

इसके अलावा, पत्तियों पर फ़ीड यह एक और कारण है कि ये जानवर इतने धीमे क्यों हैं। पत्तियां कम पोषक तत्व और ऊर्जा प्रदान करती हैं, इसलिए यदि वे केवल उन पर फ़ीड करते हैं तो वे बहुत अधिक ऊर्जा खर्च नहीं कर सकते हैं।

आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैं?

आलसी भालू की चयापचय और भोजन




जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की थी, आलसी भालू पत्तियों पर अपना आहार रखता है, जो इसे एक करने के लिए मजबूर करता है बहुत धीमी चयापचय . इसका पेट कई डिब्बों में बांटा गया है, जहां सिंबियोटिक सूक्ष्मजीव भोजन को ferment और पत्तियों से सेलूलोज का सबसे अधिक बनाते हैं। ये डिब्बे अलग-अलग भोजन की अवशोषण को सुविधाजनक बनाते हैं।

स्लॉथ के भोजन में बहुत सारे फाइबर होते हैं, साथ ही विषाक्त घटक जो पौधे जानवरों से खुद को बचाने के लिए पैदा करते हैं। यह सब भोजन को पचाने में मुश्किल बनाता है, इसलिए पाचन प्रक्रिया एक महीने तक चल सकती है इन जानवरों में।

भालू पेरेज़ोजो हर 5 या 7 दिनों के पेड़ों को पराजित करने के लिए छोड़ देता है। जब वे जमीन तक पहुंचते हैं, तो वे एक छेद खोलते हैं जहां वे अपने विसर्जन को जमा करते हैं, बाद में इसे फिर से कवर करते हैं। इसके साथ वे पेड़ को पोषक तत्व प्रदान करते हुए और अपने बीज फैलाने वाले भोजन को क्षतिपूर्ति करते हैं।

आलसी भालू की चयापचय और भोजन

आलसी भालू की जिज्ञासा

उनके पास धीमी चयापचय से संबंधित आलसी भालू के व्यवहार में विभिन्न जिज्ञासाएं हैं, आप उन्हें तुरंत पढ़ सकते हैं:

  • आलसी लोग अपनी गतिविधियों को दिन के सबसे गर्म क्षणों में विकसित करते हैं, यदि दूसरी ओर दिन बादल होता है, तो वे गर्मी को बचाने के लिए एक स्थिति अपनाते हैं
  • आलसी नींद का सामना पेड़ से दिन में 18 घंटे तक लटका हुआ है। वे वर्षों तक एक ही पेड़ में रह सकते हैं, जब तक वे वहां भोजन पा सकें
  • जमीन पर वे बहुत बेकार हैं और उनके पास कठिन समय चल रहा है, उन्हें व्यावहारिक रूप से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए खींचा जाना है
  • विरोधाभासी रूप से और जो लोग विश्वास कर सकते हैं उसके विपरीत, आलसी लोग अच्छे तैराक हैं, तेजी से तैर सकते हैं और नदियों को भी पार कर सकते हैं
  • आलसी भालू पर जोर देने के लिए कुछ उनकी तकनीक अनजान जाने में सक्षम होने के लिए है। हम देख सकते हैं कि उसके बाल में हरा शैवाल है जो उन्हें वनस्पति के साथ भ्रमित करने में मदद करता है। यह कशेरुकी जानवरों के बीच एक अनूठा मामला है। वे जानवर हैं जो अपने पर्यावरण का लाभ उठाने के लिए विकसित हुए हैं और जीवित रहने की बेहतर संभावनाएं हैं।
आलसी भालू की जिज्ञासा

आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ने के लिए, हमारे समाचार और जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश कर सकते हैं आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के लिए व्यायामकुत्ते के लिए व्यायाम
PudгєPudгє
कुत्ता सिरका कैसा हैकुत्ता सिरका कैसा है
धीमी गति से धीमी गति से बिल्लीधीमी गति से धीमी गति से बिल्ली
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवरदुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
एशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकताएशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकता
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
विलुप्त जानवर: smilodonविलुप्त जानवर: smilodon
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
» » आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
© 2022 TonMobis.com