आलसी भालू की भोजन

आलसी भालू की भोजन

स्लोथ्स की कई प्रजातियों हालांकि उन सभी को edentulous के रूप में वर्गीकृत कर रहे हैं, जिसका मुख्य विशेषता स्तनधारियों की एक आदेश है कि वे कृन्तक की कमी है, भी इस समूह एंटइटर्स और वर्मी से संबंधित हैं।

यह एक जानवर है वह दिन के अधिकांश दिन खर्च करता है पेड़ की शाखाओं में, लेकिन जब आप फ़ीड करने या मुद्रा में बदलाव करने का फैसला करते हैं तो वस्तुतः अनजान हो सकता है क्योंकि यह एक के साथ करता है चरम धीमापन , इतना है कि इसके आंदोलन को देखना पौधे की धीमी वृद्धि को देखने के समान है, इसलिए आलसी भालू का नाम।

यदि आप इस आकर्षक स्तनधारी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको बताएंगे आलसी भालू की भोजन . याद रखें कि आलसी भालू विलुप्त होने के गंभीर खतरे में एक जानवर है जिसे हमें संरक्षित करना चाहिए।

आपको भी रुचि हो सकती है: आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
सूची

आलसी भालू कहाँ रहता है?

अपने पर्यावरण के बाद से जानवरों का निवास अपने भोजन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आलसी भालू को अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त भोजन मिलना चाहिए।

यह मध्य और दक्षिण अमेरिका के लिए एक स्तनपायी मूल है जो आम तौर पर रहता है घने जंगल और उष्णकटिबंधीय जंगल , यह इस तथ्य के कारण है कि आलसी भालू के जीव में शायद ही उसके शरीर के तापमान को स्थिर रखने की क्षमता है, इसलिए, इसे जलवायु परिवर्तनों के बिना गर्म वातावरण की आवश्यकता होती है।

उसे समय से अधिकांश पेड़, जहां उनके पंजे की पहुंच के भीतर अपने भोजन, अपने गरीब मांसलता द्वारा के बाद से एक स्तनपायी कि मुश्किल से अपने पैरों पर चल सकता है में खर्च किया जाता है, कि एक और पहलू धीमी गति के लिए योगदान है उनके आंदोलन का।

आलसी भालू कहाँ रहता है?

आलसी भालू की पाचन तंत्र

आलसी भालू के पास एक है पेट जिसमें कई डिब्बे हैं , विशेषता है कि ruminants के साथ साझा करता है, इस समूह गाय का सबसे स्पष्ट उदाहरण है।




आलसी भालू के पेट की संरचना, साथ ही माइक्रोबियल फ्लोरा जो स्वाभाविक रूप से पास है, पूरी तरह से सब्जियों के सेलूलोज़ को पचाने में सक्षम होने के लिए आवश्यक है। पेट के विभिन्न डिब्बे इंजेस्टेड भोजन को अलग करने और आंतों को सुविधाजनक बनाने के लिए काम करते हैं, क्योंकि आलसी भालू का खाना है फाइबर में समृद्ध और इसमें पूर्ण पाचन भी एक महीने लग सकता है।

इस घटना को ध्यान में रखते हुए हमें यह भी जिक्र करना चाहिए कि आलसी भालू के धीमे चयापचय के कारण यह एक है उसे बहुत कम खाना चाहिए.

आलसी भालू की पाचन तंत्र

आलसी भालू क्या खाते हैं?

आलसी भालू उपरोक्त "फोलीवोरा" से संबंधित है जो लैटिन से आता है और इसका शाब्दिक अर्थ है "पत्ती भोजन" , इसलिए इस स्तनपायी मुख्य रूप से पत्तियों, फूलों और निविदा के आधार पर खिला उपजा, जो आसानी से अपने घर, यानी, पेड़ों, जहां वह जीने के लिए चुना गया है से बाहर निकले बिना प्राप्त कर सकते हैं।

आलसी भालू क्या खाते हैं?

आलसी भालू, एक पारिस्थितिकीय पशु

आलसी भालू वह पेड़ की ओर कुछ कृतज्ञता महसूस करता है जो उसे भोजन प्रदान करता है और यह हम अपने व्यवहारों में से एक, अत्यधिक पारिस्थितिकीय के माध्यम से कटौती कर सकते हैं।

यह केवल एक सप्ताह में एक बार उनकी शारीरिक जरूरत है, जो तकनीकी रूप से शाखाओं में अप कर सकता है के लिए पेड़ से पशु, तथापि, आलसी भालू पेड़ के आधार में एक छेद खुदाई पसंद, वहां अपने मल जमा करें और फिर उन्हें दफन करें , इस तरह, उनके बयान उर्वरक के रूप में कार्य करते हैं और किसी भी तरह से वे भालू के पोषक तत्वों के पेड़ के हिस्से में वापस आते हैं।

आलसी भालू, एक पारिस्थितिकीय पशु

विलुप्त होने के गंभीर खतरे में एक जानवर

आलसी भालू के आराम से और धीमी व्यवहार से शिकारियों के लिए इसका लाभ उठाना संभव हो जाता है। विशेष रूप से मामले में आलसी तीन-पैर वाला भालू हमें एक ऐसा जानवर मिला जिसने वयस्क नमूनों की हत्या को युवाओं को घटाने और उन्हें "पालतू" के रूप में व्यावसायीकरण करने का प्रबंधन किया है।

विलुप्त होने के गंभीर खतरे में एक जानवर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आलसी भालू की भोजन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के लिए व्यायामकुत्ते के लिए व्यायाम
कुत्ता बंद और आलसी हैकुत्ता बंद और आलसी है
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवरदुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
पिल्ले चलने के लिए आलसी हैंपिल्ले चलने के लिए आलसी हैं
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
पांडा खिला रहा हैपांडा खिला रहा है
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
» » आलसी भालू की भोजन
© 2022 TonMobis.com