मां भालू अपने पिल्ले को बुरी सिखाती है

मां भालू अपने पिल्ले को बुरी सिखाती है
सीसी छवि: रिक कूपर

ऐसे जानवर हैं जिनके पास कुछ है व्यवहार जो मनुष्यों के विशिष्ट हैं, कारों के अंदर पाए गए भालू की तरह, पर्यटकों से भोजन चुरा रहा है और इसके कारण, उन्हें बलिदान देना पड़ता है।

वैज्ञानिकों के एक समूह ने प्रकृति और प्रजनन के प्रकार की जांच की है जो वयस्क भालू अपने पिल्ले देते हैं। यह अध्ययन संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा में सिएरा में योसामेट नेशनल पार्क और न्यूयॉर्क राज्य के उत्तर में रहने वाले लोगों में आयोजित किया गया था।

19 के एक भालू जो झील तेहो, जो एक विनाशकारी इतिहास और बुरे व्यवहार और विशेषज्ञों ने शोध के अनुसार है में रहता है की पृष्ठभूमि के अनुसार, यह बहुत मुश्किल इन जानवरों के पिल्लों से छुटकारा पाने के लिए होगा, मनुष्य के लिए जारी है, जबकि कचरा फेंकना जहां उन्हें नहीं करना चाहिए।

"वह एक क्रांतिकारी कष्टप्रद भालू है" नेवादा विभाग के वन्यजीव विभाग, कार्ल लेकी से जीवविज्ञानी से टिप्पणी की, जिन्होंने इसे जोड़ा "वह हमेशा कचरे को छीन रही है, हमेशा उसी क्षेत्र में, हमने उसके कई पिल्लों पर कब्जा कर लिया है और वह कई बार"।




अनुसंधान एस डब्ल्यू Breck और सी एल विलियम्स द्वारा निर्देशित और कृषि, संयुक्त राज्य अमेरिका विभाग के राष्ट्रीय वन्यजीव केंद्र जहां यह निष्कर्ष निकाला गया कि द्वारा कमीशन किया गया था "अकेले जेनेटिक्स काले भालू में एक कष्टप्रद व्यवहार की व्याख्या नहीं कर सका।"

राष्ट्रीय उद्यान सेवा में शोधकर्ताओं द्वारा एक अन्य अध्ययन में कहा कि यह 1989 में पहली बार उन्होंने समस्या व्यवहार जहां यह कहा गया था कि इस शिक्षाओं कि माताओं देने की गलती है Yollowstone में रहने वाले भालू के बारे में बात की थी था उनके पिल्लों, लेकिन यह निर्धारित नहीं किया गया था कि इन व्यवहारों को सीखा या सिखाया गया था।

2008 में किए गए अध्ययन, दस्तावेज़ माताओं को अपने शावकों को सिखाया कचरे में भोजन, जहां वे निष्कर्ष निकाला है कि इन कौशल पारित किए गए और की तलाश में भालू "यदि आप समस्या को हल करना चाहते हैं तो आपको कचरे का निपटान करने के तरीके को बदलना होगा" वन्यजीव विभाग के नेवादा विभाग के प्रवक्ता क्रिस हेली के मुताबिक।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
एशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकताएशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकता
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
» » मां भालू अपने पिल्ले को बुरी सिखाती है
© 2022 TonMobis.com