भालू के हमले से कैसे बचें?

भालू के हमले से कैसे बचें?

यह आलेख काफी मुश्किल है, क्योंकि लेखक को भालू द्वारा कभी हमला नहीं किया गया है, अब तक.

हालांकि, विशेषज्ञों द्वारा लेखों और सलाहओं को पढ़ने और सबसे ऊपर, उन लोगों की कहानियां जिन्होंने भालू के हिस्सों से अपने मांस पर हमला किया है और उन्हें खारिज कर दिया है, मुझे पहले स्थान पर सीखे गए सुझावों का पर्दाफाश करने के लिए प्रोत्साहित करता है, और बाद में narraros मेरे कुछ घर मेरे दिमाग से weaved।

यदि आप ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो मैं आपको पीछे हटने के लिए सबसे अच्छी रणनीति का खुलासा करूंगा भालू के हमले से कैसे बचें.

आप में भी रुचि हो सकती है: अटैक कुत्तों
सूची

भालू का क्षेत्र

जब आप लंबी पैदल यात्रा या किसी अन्य कारण के लिए भालू रहते हैं, तो यह जानना आवश्यक है कि उस क्षेत्र में किस प्रकार के भालू मौजूद हैं और प्रत्येक प्रजाति के idiosyncrasies। काला भालू वे पूरे उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप में सबसे आम हैं। अंतराल पर आवाज, गायन या चिल्लाते हुए शोर बनाने के लिए अनुशंसा की जाती है। जाहिर है, यह उन्हें परेशान करता है और वे आपके रास्ते से बाहर निकलते हैं।

ब्राउन भालू के साथ, ग्रीजी और कोडियाक भी काम कर सकते हैं। लेकिन काले भालू के आकार में दोगुनी ध्रुवीय भालू के लिए, यह रणनीति इतनी अच्छी नहीं है क्योंकि स्पष्ट रूप से यह उन्हें ध्वनि स्रोत के लिए आकर्षित करती है।

भालू का क्षेत्र

शिविर

शिविरों में खाना कभी बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए , चूंकि भालू गंध की एक उत्कृष्ट भावना और एक भूख भूख का आनंद लेते हैं। हेमेटिक कंटेनर हैं ताकि भोजन का effluvia जंगल के माध्यम से फैलता नहीं है।

एक आग क्रैकिंग, हालांकि गर्म, भालू द्वारा आबादी वाले किसी भी क्षेत्र में एक आवश्यक तत्व है। आग की दृष्टि और धुएं की गंध उन्हें इस पैतृक तत्व से दूर ले जाती है कि वे उन्हें पहचानते हैं और उन्हें डराते हैं।

अगर हम चलते हैं तो हम अपने रास्ते पर भालू देखते हैं, हमें विघटन के साथ वापस जाना होगा। कभी-कभी बहुत ही खतरनाक परिस्थितियां भालू शावक पहले से ही उगाई जाती हैं (किशोरावस्था), कि जब आप "नया जानवर" देखते हैं, तो आप नई बग को बेहतर देखने के लिए अपनी मां की निगरानी से बच जाते हैं। मां अपनी शांति और उसकी संतान को संभावित खतरे से अवगत कराने के लिए बहुत आक्रामक प्रतिक्रिया देगी।

यदि ऐसा होता है, तो आपको बहुत करीब होने से पहले शावक का पीछा करना होगा। चिंताओं और धातु की आवाज़, धमकाने वाली जघन्य उत्सुक भालू के cub को रोक सकती है। अगर यह आपको नहीं रोकता है, ए हवा में गोली मार दी यह अनुशंसा की जाती है। भालू का शावक नहीं है, लेकिन संभवत: मां बहुत कठोर चीज़ के रूप में गड़गड़ाहट को पहचान लेगी और उसके बच्चे को वापस ले जाएगी।

शिविर

भालू की प्रजातियां




भालू की कई प्रजातियां हैं:

  • काला भालू , उर्सस अमेरिकनस. यह एक भालू है कि पुरुष 275 किलो वजन कर सकते हैं। यह सबसे प्रचुर मात्रा में प्रजाति है। यह अलास्का से मेक्सिको तक वितरित किया जाता है। 16 उप-प्रजातियां हैं।
  • ब्राउन भालू , उर्सस आर्कटोस. यह एक यूरेशियाई प्रजातियां, और उत्तरी अमेरिका के उत्तरी क्षेत्र का है। औसत वजन 400 किलो है। 16 उप-प्रजातियां हैं, उनमें से कुछ बहुत भारी हैं।
  • ग्रीज़ली भालू . उर्सस आर्कटोस horribilis। यह ब्राउन भालू की उप-प्रजाति है जिसे अलास्का, कनाडा और अमेरिकन रॉकीज़ से वितरित किया जाता है। वे आक्रामक हैं, और अनुमान लगाया गया है कि मनुष्यों पर 70% हमले ग्रिज़ली भालू के कारण होते हैं, जिसमें संतान के बीच होता है। वे 680 किग्रा वजन कर सकते हैं, और उनके पिछड़े पैरों पर ऊंचाई 2.40 मीटर है।
  • कोडियाक भालू , उर्सस आर्कटोस मिडेंडोरफी. यह ब्राउन बीयर, सबसे बड़ी किस्म की एक और उप-प्रजाति है। 700 किलोग्राम और 2.85 मीटर सीधे नमूने हैं।
  • ध्रुवीय भालू , उर्सस मैरिटिमस. सफेद भालू सबसे बड़ा स्थलीय मांसाहार है। 1000 किलो की पंजीकृत प्रतियां हैं। इसका निवास ग्रह के आर्कटिक क्षेत्र है। वे निश्चित मानव पर हमला करेंगे, क्योंकि वे सुपर शिकारी हैं।

एक भालू के हमले का सामना कैसे करें कदम से कदम

  1. पहली बात यह है कि यदि आप उन्हें देखते हैं तो संभावित हमलों से बचने के लिए।
  2. दूसरी बात डर दिखाने के बिना उनका सामना करना है, लेकिन न तो उन्हें चुनौती देना उचित है। हमें खड़े होकर और अपनी बाहों और पैरों को खोलकर बूढ़े दिखना होगा। अपनी आंखों को पार न करें, क्योंकि भालू के लिए यह एक बहुत ही विरोधी और चुनौतीपूर्ण इशारा है।
  3. कभी भागो मत, भालू जल्द ही हमारे पास पहुंच जाएगा (50 किमी / घंटा पर चला सकता है)।
  4. अगर वे 10 मीटर से अधिक पहुंचते हैं तो उन्हें मिर्च स्प्रे के साथ पीछे हटाने का प्रयास करें। खुद को स्थिति दें ताकि हवा मिर्च को भालू में ले जाये, न कि हमारे चेहरे पर।
  5. ब्राउन भालू सीधे सीधी रेखा में चार्ज करते हैं, और ब्लैक ज़िगज़ैग। आपको उन्हें सौर नलिका या पेट, या स्नैउट के खिलाफ एक पंच में एक किक देना है, जो उनके पास बहुत संवेदनशील है।
  6. कुछ विशेषज्ञ मृत (?) खेलने के लिए सलाह देते हैं, जमीन के खिलाफ धड़ के साथ और गर्दन के नाप की रक्षा और सिर उनके हाथों से। स्पष्ट रूप से कभी-कभी यह ध्रुवीय भालू को छोड़कर काम करता है।
  7. यदि आप हमले को रोकते हैं, तो भालू की दृष्टि खोए बिना पीछे की ओर चलकर खुद को बचने की कोशिश करें।
  8. यदि आप एक बंदूक लेते हैं तो यह हवा में शूट करने का समय है।
  9. एक दूसरे की मदद करने वाले कई लोगों के साथ यात्रा करना उचित है।
  10. यदि आप भालू को गोली मारते हैं तो आपको अधिकारियों को सूचित करना होगा।
एक भालू के हमले का सामना कैसे करें कदम से कदम

असली गवाही

अक्टूबर 2015 में, एक युवा शिकारी पर एक युवा शिकारी भालू (185 किलो) ने हमला किया था।

यह घटना मोंटाना में हुई थी। यह 26 वर्षीय लड़के को बुलाया गया चेस डेलवो , कि उनके भाई के साथ वे एक क्रॉसबो के साथ एक एल्क शिकार करने की कोशिश कर रहे थे। अचानक वह एक धारा के पास एक ग्रीजी भालू में भाग गया। भालू भयभीत था क्योंकि आदमी और उसकी रक्षात्मक प्रतिक्रिया घुसपैठियों पर हमला करना था।

भालू ने अपने सिर को काटने की कोशिश की (यह भालू द्वारा हमले का एक आम रूप है), लेकिन जवान आदमी दूर जाने में कामयाब रहा। भालू ने अपने पैर को झटके और थोड़ा सा, उसे हिलाकर उसे हवा में फेंक दिया।

घबराहट के दौरान जवान आदमी ने एक लेख को याद किया कि उसकी दादी ने उसे एक अवसर पर दिखाया था। इस लेख में बुरे जबड़े के प्रतिबिंबों को संदर्भित किया गया है जो बड़े जानवरों के पास थे।

इस कारण से चेस डेलवो ने भालू के गले के अंदर अपनी बांह उल्टी के कारण रखी। सौभाग्य से काम किया और भालू भाग गया लड़ाई का

उसके बाद, अपने भाई की मदद से, वह अस्पताल गया।

असली गवाही

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भालू के हमले से कैसे बचें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
कुत्ता सिरका कैसा हैकुत्ता सिरका कैसा है
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
एशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकताएशिया में चंद्रमा भालू की भयानक वास्तविकता
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
» » भालू के हमले से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com