मैं अपनी बिल्ली को काटने से कैसे रोकूं

मैं अपनी बिल्ली को काटने से कैसे रोकूं

यहां तक ​​कि यदि आप बिल्लियों से प्यार करते हैं, तो पालतू जानवर हमेशा अनुमानित नहीं होते हैं, और अक्सर विभिन्न उत्तेजनाओं पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम होते हैं, जो उनके मालिकों को चिंतित करते हैं: काटने। ज्यादातर मामलों में यह चेतावनी नहीं है कि आप सबसे ज्यादा परेशान हैं, या किसी चीज की प्रतिक्रिया जो आपको अप्रिय लगती है, इसलिए ट्रेन की बजाय आप ऐसा करना बंद कर देते हैं, इसलिए हमें सावधान रहना होगा कि हम कैसे हमसे संपर्क करें बिल्ली। हमारी वेबसाइट पर आपकी बिल्ली को स्टंग होने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

PresentarInstrucciones
  • सबसे पहले आपको सीखना है कि अपने पालतू जानवरों को जानना और सम्मान करना है। जब एक बिल्ली जो काटने का कार्य धमकी दे रही है, या अंततः काटने का कार्य नहीं कर रही है, तो आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि आपने ऐसा कुछ किया जिसे आप पसंद नहीं करते थे, अक्सर जानबूझकर, जिसमें जानवर असुविधा के साथ प्रतिक्रिया करता है। यही कारण है कि इस प्रकार के व्यवहार को रोकने के लिए जरूरी है, बिल्लियों में तर्क कौशल नहीं है, और उनके द्वारा उपलब्ध संसाधनों के साथ प्रतिक्रिया दें।

  • जब आप अपनी बिल्ली को स्ट्रोक करते हैं तो यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। वे हमेशा सभी प्यार से सहज महसूस नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप पूंछ के साथ खेलते हैं, और दूसरे अपने पेट के साथ खेलते समय पसंद नहीं करते हैं। कई बार इन कष्टप्रद विवरण डंक खत्म होते हैं, इसलिए उनसे बचें।

  • अपने हाथों और पैरों का उपयोग करने के बजाय, अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए खिलौनों का उपयोग करना चुनें। इस तरह से आप इससे बचेंगे कि गेम के बीच में आपकी बिल्ली आपको मनोरंजन करने के लिए अपने मुंह का उपयोग करती है।




  • जब बिल्ली किसी खेल के बीच में काटती है, तो इसकी प्राकृतिक प्रतिक्रिया जल्दी से अपना हाथ खींचती है, लेकिन इस सिग्नल का मतलब यह हो सकता है कि बिल्ली खेलना जारी रखती है, इसलिए यह मस्ती जारी रखने के लिए सीधे आपके पास जाएगी। सही कार्रवाई है अपने हाथ को धीरे-धीरे खींचें और धीरे-धीरे बिल्ली को टैप करें! दृढ़ता। एक और विकल्प गर्दन को धीरे-धीरे नहीं लेना है, यह वही तरीका है जो माताओं को पिल्लों पर शासन करती है जब वे उनके साथ बड़े होते हैं।

    यदि आप हर बार जब आप काटते हैं, तो बिल्ली अंततः समझती है कि आपको नहीं करना चाहिए।

  • बिल्लियों को मुसीबत के पहले संकेत पर काटते हैं। आम तौर पर, वे आपको गर्जन या आंदोलनों से पहले चेतावनी देते हैं। इन संकेतों को पहचानना और जानवरों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, जो उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, फिर काटने से छुटकारा पाएं।

  • और जब आपके पास मेहमान होते हैं, तो हमेशा उन्हें चेतावनी दें कि क्या कोई बिल्ली या पसंद नहीं है कि आपकी बिल्ली पसंद नहीं करती है, इसलिए आपके किसी भी अतिथि को आपके पालतू जानवर की बुरी याद आती है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में घाव - प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में घाव - प्राथमिक चिकित्सा
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!
स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करेंस्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें
बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जीबिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
» » मैं अपनी बिल्ली को काटने से कैसे रोकूं
© 2022 TonMobis.com