मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!

मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!

यदि आपके पास पालतू जानवर है, खासकर एक पिल्ला, तो आप खुद को एक अप्रिय समस्या के साथ पा सकते हैं: आप अपने रास्ते में सब कुछ खाते हैं। यह एक बड़ी समस्या है, क्योंकि अगर हम थोड़ा उपेक्षा करते हैं, तो हम कुर्सियों और तालिकाओं, हैंडल और कोनों के पैर के साथ काटने के निशान के साथ खत्म हो जाएंगे। हम इससे कैसे बचें?

सबसे पहले हमें यह करना है कि इस व्यवहार को सही करने का प्रयास करें। और इससे पहले भी, कारण की तलाश करें। ऐसे पालतू जानवर हैं जो काटते हैं, क्योंकि वे शरारती हैं, और अन्य क्योंकि उन्हें इसकी आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, पिल्ले जो उनके दांत प्राप्त कर रहे हैं। यह छोटे बच्चों के समान होता है: मसूड़ों को चोट पहुंचाने और काटने से थोड़ा राहत मिलती है। तो अगर यह आपका मामला है, तो उसे एक टेदर खरीदें और हमेशा उसके साथ खेलने का प्रयास करें। आप देखेंगे कि समस्या जल्द ही कैसे समाप्त होती है।




एक अन्य कारण खाद्य कमी हो सकती है। मेरे पास एक कुत्ता था जिसने दीवार खाई और पशुचिकित्सा ने हमें बताया कि यह कैल्शियम की कमी के कारण था और वह इसे पेंट में ढूंढ रहा था (कुत्ते को पता था कि वहाँ कैल्शियम था?)। तो भोजन पर एक पूरक के साथ यह आदत खत्म हो गया है।

यदि आप अपने पालतू जानवर के फर्नीचर को देखते हैं तो आपको उसे इस समय डांटना होगा और उसे देखना होगा कि व्यवहार उचित नहीं है। बेशक, आप ऐसा करने के पांच घंटों के भीतर कभी झगड़ा नहीं करते क्योंकि आप सजा को किसी भी चीज़ से जोड़ नहीं पाएंगे।

यदि इनमें से कोई भी आपके लिए काम नहीं करता है, तो विशेष स्प्रे का प्रयास करें जो फर्नीचर में कड़वा स्वाद जोड़ता है। वे गंध नहीं करते हैं, लेकिन वे आपके पालतू जानवरों को पीछे छोड़ देंगे और आपको सबकुछ काटने से रोक देंगे। और हमेशा, हमेशा, इसे प्रशिक्षित करने के लिए बहुत धैर्य है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्सकुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स
» » मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
© 2022 TonMobis.com