चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?

चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
सीसी छवि: रिचर्ड

जब हम "पालतू जानवर" के बारे में बात करते हैं तो कुत्ते, बिल्ली, मछली या पक्षी होने से बहुत सामान्य होता है। सच्चाई यह है कि वे हमारे साथ हैं और हमारे जीवन को खुश करते हैं। लेकिन कुछ लोगों को थोड़ा और कुछ चाहिए। वे अपने घर में एक विदेशी जानवर होने की उत्तेजना महसूस करना चाहते हैं और कई बार, वे ऐसा करते हैं जो वे कर सकते हैं - और नहीं - इसे प्राप्त करने के लिए। चूंकि चिली में यहां विपणन से प्रतिबंधित कई जानवर हैं और यहां हम आपको थोड़ा और बताते हैं।

एक पशु को व्यावसायीकरण से प्रतिबंधित किया जा सकता है क्योंकि यह एक संरक्षित प्रजाति या विलुप्त होने का खतरा हो सकता है। अन्य बार, क्योंकि वे केवल पालतू जानवर नहीं हैं, आपको घर में होना चाहिए। यदि पहले से ही जानवर हैं जो चिड़ियाघर जैसे सीमित जगहों में पीड़ित हैं, तो यह न सोचें कि आपके घर के आंगन में वे अधिक आरामदायक होंगे।

हालांकि इंटरनेट और अन्य मीडिया पर, खरीद और बिक्री पालतू जानवरों के रूप में विदेशी जानवरों -इतने सारे व्यक्ति के स्वाद से जो कर्ल पालतू जानवर, ferrets, पक्षी, hamsters और गिनी पिग के रूप में फैशन में अपने अपार्टमेंट के आकार को लेकर कारणों के लिए, वे व्यक्ति के लिए इसी सेनेटरी परमिट होना आवश्यक है मेरे पास यह आपके घर में है। एसएजी (कृषि और पशुधन सेवा) इन जानवरों के प्रवेश के लिए नियमों की एक श्रृंखला स्थापित करती है और उन्हें कागजात और औपचारिक चैनलों के माध्यम से अधिग्रहित किया जाना चाहिए। यही है, स्टोर और vets जो परमिट है।

एसएजी का शिकार कानून शिकार और कब्जा प्रतिबंधों के साथ जानवरों की एक विस्तृत सूची स्थापित करता है। इस कानून के तहत संरक्षित के रूप में नामित पशु इन आवश्यकताओं में से कम से कम एक को पूरा करते हैं:

-वे विलुप्त होने, कमजोर, दुर्लभ और शायद ही ज्ञात खतरे में सूचीबद्ध प्रजातियों से संबंधित हैं।

-उन्हें कृषि और वानिकी गतिविधि के लिए फायदेमंद माना जा सकता है।

-वे प्राकृतिक पारिस्थितिक तंत्र के संतुलन को बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं।




-कम जनसंख्या घनत्व प्रस्तुत करें।

कुछ नमूनों कि प्रजातियों की उत्पत्ति या प्रजातियों कि पारिस्थितिकी तंत्र खतरे में डाल सकने के विकास को नियंत्रित करने के उद्देश्य के लिए किसी भी जांच के लिए आवश्यक हैं के साथ कुछ अपवादों बना रहे हैं। कानून के अनुच्छेद 4 में इस प्रकार के जानवरों के विशिष्ट नाम के साथ एक व्यापक सूची (2 9 पृष्ठ) प्रस्तुत की गई है जो इस दायरे के तहत संरक्षित हैं (शिकार और कब्जे की रोकथाम)

लेकिन जैसे ही विदेशी जानवरों की इच्छा आगे बढ़ सकती है, कई लोग अपने व्यापार को प्राप्त करने के लिए अवैध व्यापार और मसालों की तस्करी को जोखिम देते हैं। Consiencia-animal.cl के मुताबिक चिली प्रजातियां जो अवैध व्यापार से पीड़ित हैं लोरो चोरॉय (Enicognathus leptorhynchus) और तोते कचना (Enicognathus Ferrugineus) जो चिली के मूल तोते हैं और जो जानवरों की सूची में शिकार और कब्जे के निषेध के साथ दिखाई देते हैं लेकिन घरों में ढूंढना सामान्य है। अर्जेंटीना भूमि कछुए (Geochelone chilensis) विलुप्त होने के खतरे में भी है लेकिन कुछ चैनलों के माध्यम से पाया जा सकता है - कानूनी - यहां चिली में। यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि पानी कछुए उन्हें पालतू जानवरों के रूप में अनुमति दी जाती है।

और उन लोगों के लिए जो पालतू जानवरों के रूप में सरीसृपों में आकर्षण पाते हैं, वहां भी खबरें हैं। समाचार पत्र ला Tercera के अनुसार, 50% से अधिक चिली सरीसृप खतरे में हैं अवैध कब्जे के लिए - लेख के मुताबिक, चिली इगुआना कुछ मुक्त मेलों में बेचा जाता है - और उनके आवास पर आक्रमण के लिए।

और अगर हम बात करते हैं विदेशी विदेशी प्रजातियां , आपको और सावधान रहना होगा। उदाहरण के लिए, चिली विपणन या कब्जे को स्वीकार नहीं करता है बंदरों , और वास्तव में, वानरों के पूरे परिवार के कन्वेंशन द्वारा संरक्षित हैं सीआईटीईएस जहां इन और अन्य जानवरों के व्यावसायीकरण निषिद्ध है (वन्य जीवजंतु और फ्लोरा की लुप्तप्राय प्रजाति में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर कन्वेंशन) .. यह सम्मेलन की एक लंबी सूची की सुरक्षा जीव और वनस्पति जो आप इस लिंक में देख सकते हैं। वास्तव में चिली के क्षेत्र में बंदरों के कब्जे को जेल के साथ दंडित किया जा सकता है।

और पीडीआई यह भी बताता है कि चिली को पालतू तस्करी से छूट नहीं है। सभी प्रजातियों शामिल सीआईटीईएस और सीएमएस (कन्वेंशन प्रवासी प्रजाति पर) में और बिना मूल के वैध प्रमाण क्षेत्र में विपणन किया जा करने के लिए मना कर रहे हैं संरक्षित प्रजातियों। और अगर आप अभी भी किसी प्रकार की वैधता के बारे में संदेह दिखाने के लिए, आप Office शिकायतें और कृषि और पशुधन सेवा की सुझाव (OIRS) की, जैसा कि वे पालतू पशुओं की दुकानों विदेशी जानवर है कि में रह सकते हैं प्राधिकृत करने के लिए जिम्मेदार हैं से संपर्क करना चाहिए देश।

सबसे सलाह दी बात हमेशा सूचित किया जाना है। घर पर एक जानवर होने के बावजूद प्यारा या विदेशी लग सकता है, इसके लिए जिम्मेदारी की आवश्यकता है। आपको याद होगा कि एक पालतू जानवर के लिए वातावरण सुरक्षित और सब से ऊपर रखने के लिए सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ हैं बनाना चाहिए, समझते हैं कि सिर्फ एक लहर को पूरा करने के लिए एक प्रजाति के भविष्य को नुकसान पहुँचा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
Arcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यानArcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यान
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
चिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवरचिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवर
सार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानेंसार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानें
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगरविलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
» » चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
© 2022 TonMobis.com