विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल

विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: ह्यूमुल
सीसी छवि: ईसाई Otrosky

क्या आप कल्पना कर सकते हैं Huemul हमारी राष्ट्रीय ढाल का? एक से अधिक को यह सोचना चाहिए कि यह बदसूरत होगा कि हमारा राष्ट्रीय प्रतीक केवल एक प्रजाति के साथ रहता है, लेकिन मनुष्यों के कार्यों ने हिरण की इस प्रजाति को विलुप्त होने के खतरे में डाल दिया है।

ह्यूमुल छठी, सातवीं और आईएक्स के दक्षिणी एंडीज के विशिष्ट है, लेकिन अत्यधिक शिकार के कारण, उनके आवास में बदलाव जंगल की आग के कारण, देशी जंगलों का शोषण और अतिसंवेदनशील- के साथ संयोजन के साथ शहरीकरण और संचरण घरेलू जानवरों की बीमारियां, यह वर्तमान में विलुप्त होने का खतरा है। यही कहना है कि पंजीकृत संख्या और इसकी मूल वितरण सीमा (चिली पैटागोनिया और अर्जेंटीना) में कमी से पता चलता है कि यदि संरक्षण उपायों को नहीं लिया जाता है तो उनकी प्रजातियां गायब हो सकती हैं।

हुमुल ( हिप्पोकैमेलस बिस्कुलस) यह भूरे रंग में छोटे पैरों और फर के साथ एक मजबूत, मोटा हिरण होने की विशेषता है। इसके अलावा, इसमें बड़े कान हैं जो 25 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं। नर में एक एंटीलर होता है जिसमें एक विभाजन होता है और मादाओं में एंटरलर नहीं होते हैं।




कमी के कारण 2004 में अपनी आबादी के सर्वेक्षण के मुताबिक ह्यूमुल्स- 2 हजार से भी कम प्रजातियों को निरंतरता प्रदान करने के लिए योजनाएं लागू की गई हैं जहां यह संरक्षित है और एक विशिष्ट क्षेत्र को बंद कर देता है ताकि पुरुषों और महिलाओं के जोड़ों और प्रवाल फव्वारे . इनमें से प्रत्येक ह्यूमुल्स पंजीकृत हैं और एक चिप के साथ ट्रैक किया गया है ताकि स्पष्ट रिकॉर्ड हो सके कि कितनी प्रतियां हैं, ताकि जब कोई महत्वपूर्ण संख्या तक पहुंच जाए, तो उन्हें फिर से स्वतंत्रता दी जा सकती है।

अब तक ये परियोजनाएं झगड़ों के जन्म के लिए सफल रही हैं, अब हमें केवल मनुष्यों के व्यवहार में बदलाव करना चाहिए ताकि हम इन हिरणों के प्राकृतिक आवास को नष्ट नहीं कर सकें और अनुसरण करें पर रोक लगाने उन लोगों के लिए जो विलुप्त होने के गंभीर खतरे में एक प्रजाति का शिकार करने की हिम्मत करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगरविलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
विलुप्त जानवर: विशाल हिरणविलुप्त जानवर: विशाल हिरण
अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवनअर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढकविलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक
» » विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल
© 2022 TonMobis.com