एक साथ रहने के लिए दो अलग-अलग पालतू जानवरों के लिए 4 युक्तियाँ

4 युक्तियाँ ताकि दो अलग-अलग पालतू जानवर एक साथ रह सकें
सीसी छवि: kitty.green66

यह अजीब बात नहीं है कि अब परिवारों के पास पालतू जानवरों की विभिन्न प्रजातियां हैं न केवल क्लासिक्स कुत्तों और बिल्लियों, जितना अधिक से अधिक ferrets, खरगोश, पक्षियों और कृंतक के मालिक हैं जो अन्य जानवरों के साथ साझा करते हैं।

जब एक दूसरे को विभिन्न प्रजातियां प्रस्तुत की जाती हैं, तो यह आम बात है कि कुछ घर्षण हैं, जिन्हें कुछ सिफारिशों का पालन करके टाला जा सकता है जो आपके दो पालतू जानवरों के साथ बहुत करीब और मैत्रीपूर्ण होगा।

1. मालिकों को रिक्त स्थान का सम्मान करना चाहिए जो कि प्रत्येक प्रजाति के अनुरूप है और पालतू जानवरों में अहंकार और ईर्ष्या की किसी भी लड़ाई से बचने के लिए प्रत्येक पालतू जानवर को क्या करने और खाने के लिए उपयोग किया जाता है।

2. दोनों जानवरों को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे प्रस्तुत किया जाना चाहिए, अपनी प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण करने के लिए समय के कम समय में और कुछ उपाय करें ताकि वे अंततः भोजन भी साझा कर सकें।




3. जब कोई दो अलग-अलग पालतू जानवर रखना चाहता है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि वे एक-दूसरे से एक-दूसरे से जान सकें, इस प्रकार वे एक साथ उठाए जा सकते हैं, जो सुविधा प्रदान करता है समाजीकरण दोनों के बीच और वयस्क होने पर बहुत अच्छे संबंध हो सकते हैं।

4. यदि आप छोटे थे, तो आप एक-दूसरे को नहीं जानते थे, तो बेहतर होगा अगर आप उन्हें अलग कर लें और समय-समय पर उनसे जुड़ें। यदि वे कुछ विशेषताओं को साझा करते हैं और उन्हें एक ही गतिविधि करने की आवश्यकता होती है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि पर्याप्त पिंजरों को एक-दूसरे को जानने के दौरान उन्हें दूर रखने के लिए उपयोग किया जाए।

तो आप जानते हैं, अगर आप अपने प्यारे दोस्त को अपने नए पालतू जानवर के साथ दोस्ताना बनाना चाहते हैं, तो यह उन्हें पेश करने और दोस्तों को बनाने का मामला नहीं है, लेकिन यह दोनों प्रजातियों के बीच झगड़े से बचने की प्रक्रिया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैंमेक्सिको में, कुत्ते प्रेमी अपने पालतू जानवरों के साथ खा सकते हैं
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्याबिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » एक साथ रहने के लिए दो अलग-अलग पालतू जानवरों के लिए 4 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com