अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें

अपने पालतू जानवरों के साथ अपने घर में एक नया कुत्ता पेश करना जटिल हो सकता है। यदि आप कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करते हैं, तो आप जान लेंगे। कुछ कुत्तों क्षेत्रीय हैं, इसलिए उस सम्मान में नए पालतू जानवरों को एकीकृत करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, कुछ सरल तरीके हैं जिन्हें हम आज आपके साथ साझा करते हैं ताकि आप कुत्ते को नौकरी के रूप में घर बनाने के लिए समय तैयार कर सकें। लक्ष्य आप और आपके जानवरों दोनों के लिए संक्रमण को आसान बनाना है, खासकर अगर आप जा रहे हैं घर से काम करते हैं जबकि आवास कुत्ते दूसरे से चलो चलें!

HostalDog

आपके आगमन पर!

  1. नए कुत्ते के आगमन तैयार करें। एक बिस्तर, भोजन, खिलौने और चबाने के लिए कुछ सही होगा।
  2. कुत्ते को अपनी सारी ऊर्जा निर्वहन करने के लिए विशेष रूप से जागने के लिए प्राप्त करें। तो हम आपके लक्ष्य को नियंत्रित करेंगे।
  3. उन्हें ध्यान दें। विशेष रूप से आपके घर (आपके नए घर) के आगमन के पहले कुछ हफ्तों में सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बहुत ध्यान दें और नियमित रूप से उनके साथ खेलते हैं। ऐसा महसूस करें कि आप अपने नए घर में हैं।
  4. परिवार के अन्य सदस्यों को प्रस्तुत किया गया। उन्हें घर के सभी सदस्यों को जानने और नए परिवेश का पता लगाने का मौका दें।



अपने कुत्तों से मिलने का समय! आपके नए दोस्त!

  1. जब आप नए पालतू जानवर को लेने के लिए जाते हैं तो अपने कुत्ते को न लाएं। यह आपके नए पालतू जानवरों के साथ मिलन के समय को उन लोगों से प्रभावित नहीं करेगा जो आपकी रक्षा और देखभाल करना चाहते हैं।
  2. अपने कुत्तों को गंध करने वाले कपड़े पहनें। नए कुत्ते में प्रवेश करने से पहले उनके करीब नई गंध रखें। नया कुत्ता आपके जानवरों में अन्य जानवरों को गंध करेगा और उन्हें पता चल जाएगा कि वे जल्द ही किससे मिलेंगे।
  3. नए कुत्ते को एक जगह दें। तो आप डी-स्थानांतरित या अस्वीकार नहीं करेंगे।
  4. अपने अन्य पालतू जानवर habitaciГіn से बाहर छोड़ दो, asГ podrГЎn नीचे quГ © दरवाजा गंध उन्हें दूसरे पक्ष और खुले estarГЎn हमेशा एक नए दोस्त खोजने के लिए खुश पर इंतजार कर रहा है।
  5. अच्छे व्यवहार के लिए अपने कुत्तों को पुरस्कृत करें। चिल्लाओ मत अगर वे आक्रामक हो जाते हैं और नाराज नहीं होते हैं, तो आपका पालतू सिर्फ आपको नए कुत्ते से बचाने की कोशिश करता है या वे भी डर सकते हैं। संपर्क करने और एक-दूसरे को जानने के लिए उन्हें कुछ समय दें।
  6. जब वे बातचीत करना शुरू करते हैं, तब तक हस्तक्षेप न करें जब तक कि जानवरों में से एक खतरे में न हो। कुत्तों को थोड़ी देर के लिए एक दूसरे को मारने की संभावना है। वे तय करेंगे कि क्या वे नए को अनदेखा करते हैं या खेलना शुरू करते हैं। इनमें से कोई भी परिदृश्य ठीक है। अगर वे खेलना नहीं चाहते हैं, तो उन्हें मजबूर मत करो। यदि कुत्तों में से एक आक्रामक हो जाता है, तो इसे तुरंत हटा दें और उन्हें पर्यवेक्षित और नियंत्रित संपर्क की पेशकश करके थोड़ा-सा एक-दूसरे को जान सकें।
  7. नए कुत्ते का पक्ष मत करो। आपको अगले कुछ हफ्तों में प्रत्येक जानवर को समान ध्यान देना होगा, इसलिए आप ईर्ष्यापूर्ण दृष्टिकोण विकसित नहीं करेंगे।

ВЎConsejos!

  • धीरज रखो! आप कुत्ते को पूरी तरह से परिवार में एकीकृत करना चाहते हैं लेकिन इसमें समय लगता है।
  • अपने सभी कुत्तों के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और वे उसी तरह कार्य करेंगे जैसे आप करते हैं।
  • परेशान मत हो जब नया कुत्ता सही काम नहीं करता है। यह विभिन्न नियमों और विभिन्न रीति-रिवाजों के साथ एक अलग घर से आता है।
  • शुरू करने के लिए उन्हें एक दूसरे को गंध करते हैं। यह सर्कलिंग शुरू करने और juget होने की संभावना है। यदि एक या दोनों कुत्ते उगते हैं, तो उन्हें अलग करें और संपर्कों को नियंत्रित करें।

हमारे साथ कुछ अन्य सलाह या चेतावनी साझा करें और हम सूची को एक साथ विस्तारित करेंगे! घर पर किसी अन्य कुत्ते के आवास में सुधार के लिए अन्य सुझाव देखें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करता है: एक नया पेशाकुत्ते की रक्षक के रूप में काम करता है: एक नया पेशा
मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
घर पर कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करेंघर पर कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें
बच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँबच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँ
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
Вўatrг © जाओ! कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करो!Вўatrг © जाओ! कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करो!
» » अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
© 2022 TonMobis.com