पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है

पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
सीसी छवि: istolethetv

कुत्तों और बिल्लियों पहले से ही परिवारों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, इतना है कि वे अब आंगन में सोते हैं, कपड़े खरीदते हैं और जन्मदिन मनाते हैं विशेष केक, कई अफसोस के बीच में अधिक।

पालतू जानवर की ओर स्नेह के इन सभी लक्षण, उनके विकास के लिए के रूप में लाभकारी कुछ व्यवहार के रूप में मालिक अपने पालतू जानवर हो सकता है नहीं हो सकता है,, पशुओं के व्यवहार में परिवर्तन कर सकता है, बल्कि के लिए इसी से अपेक्षित व्यवहार के अनुरूप ढलने कुत्ते या बिल्ली

सिल्विया Arrau, प्रशांत विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा चिकित्सा के प्रोफेसर, 24 घंटे बताया कि मानवकरण जानवरों उन्हें प्रभावित करता है " जानवर के प्रति सम्मान का एक हिस्सा यह स्वीकार करना है कि यह एक पशु है और इसलिए इसका व्यवहार किसी जानवर से मेल खाता है। यह दिखाते हुए कि वह मानवीय कारणों के रूप में व्यवहार करता है जैसे हाइपरएगो, आक्रामकता, चरम शर्मीली, अन्य परिवर्तनों के बीच, जिसे मालिक खुद अस्वीकार करता है, "

मनोवैज्ञानिक वेरोनिका नवरात्र के लिए, यह प्रवृत्ति समाज के विशिष्ट है, तब से मानवकृत जानवरों वे प्रभावी समर्थन की आपूर्ति कर सकते हैं कि उन्हें अपनी दौड़ में नहीं, बल्कि पालतू जानवरों में मिलता है।




"पालतू जानवरों के लिए उचित जगहों को बनाए रखने में सक्षम होने के बिना, हम एक अस्वास्थ्यकर स्थान का सामना कर रहे हैं, जिसमें जानवरों की जरूरतों और विशेषताओं को भुला दिया जाता है और उन लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाता है जिन्हें मालिक मानते हैं कि इसे कपड़े, मालिश, चलने की आवश्यकता होती है कार और उन्हें Guaguas की तरह व्यवहार करें " 24 घंटे में Navarrete टिप्पणी की।

पशु अपनी नस्ल की कई बुनियादी जरूरतों को भूल जाते हैं, उन्हें अपने मालिकों की सेवा में भी होना चाहिए, यही कारण है कि रिक्त स्थान प्रदान करना बेहद महत्वपूर्ण है ताकि पालतू जानवर अपनी जड़ें न भूलें और उनकी तरह की सामान्य गतिविधियां हों , उन्हें मनुष्यों में बदलने की आवश्यकता के बिना।

पालतू जानवर होने का निर्णय लेने पर, आपको उस उपचार में विशेष देखभाल करनी होगी जिसे आप इसे देंगे, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि पदानुक्रम स्थापित किया जाए और जानवर इसे इस तरह समझता है।

24 घंटे स्रोत

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
» » पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com