मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?

मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
सीसी छवि: गोंजालो जी उसेता

के भीतर देखभाल हम पालतू जानवरों के साथ होना चाहिए, उन्हें साफ रखना आवश्यक है। हालांकि, इसके बारे में कई संदेह हैं आप कितनी बार कुत्तों को स्नान करते हैं , इसलिए वे साफ हैं, लेकिन समस्याओं का उत्पादन किए बिना अत्यधिक स्नान आपकी त्वचा में ला सकता है।

पहली बात यह समझना है कि कुत्तों की त्वचा और बाल हमारे से अलग हैं और इसलिए, उन्हें स्नान के समय और विशिष्ट सफाई उत्पादों की आवश्यकता होती है उनकी विशेषताओं के लिए।

सामान्य रूप से, कुत्ते का स्नान जानवर के प्रकार के आधार पर बहुत भिन्न होता है आपकी आदतें और रीति-रिवाज उदाहरण के लिए, एक लंबे कुत्ते के कुत्ते के लिए एक मैटल-जैसे कोट वाला कुत्ता समान नहीं होता है- एक शहर का कुत्ता देश के कुत्ते के समान नहीं होता है। सभी के लिए बराबर क्या है, यह है कि एक अच्छी सफाई से उन्हें स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी, बेहतर तरीके से नियंत्रित किया जा सकेगा दरिंदा बाहरी और त्वचा संक्रमण।

यह जानने के लिए कि कुत्ते को कितनी बार स्नान करना है, जानवरों, उसके पर्यावरण और वास्तविक संभावनाओं की विशेषताओं को जोड़ना जरूरी है। उदाहरण के लिए, हम शायद ही कभी हमारे महान सैन बर्नार्डो को साप्ताहिक स्नान की पेशकश कर सकते हैं।

छोटे कुत्ते , जो आमतौर पर घर के अंदर दिन बिताते हैं, साप्ताहिक आधार पर स्नान किया जा सकता है , हां, कुत्तों के लिए विशेष स्नान साबुन का उपयोग करके, अपनी त्वचा और फर को सूखा न करने के लिए। इसके अलावा, लोगों के साथ अधिक निकटता से रहने से, गंध से बचने और घर में परजीवी की उपस्थिति से बचने के लिए उन्हें साफ रखने की आवश्यकता बढ़ जाएगी।

बड़ा कुत्ता , मासिक आधार पर स्नान कर सकते हैं , अब जब कि! हमें अप्रत्याशित गंदगी से अवगत होना चाहिए जो चलने के दौरान हो सकता है और असाधारण स्नान की आवश्यकता होती है।




के लिए के रूप में कुत्तों जो ग्रामीण इलाकों या समुद्र तट जैसे अधिक प्राकृतिक वातावरण में रहते हैं , बाथरूम को और दूर किया जा सकता है, क्योंकि उन्हें अपने आसपास के इलाकों में साफ रहने के अन्य तरीके मिलेंगे . पृथ्वी, रेत या मिट्टी में भिगोने के लिए, सहज तरीके हैं कि उन्हें परजीवी की त्वचा को साफ करना होगा। इन मामलों में, हम उन्हें हर तीन महीने में स्नान कर सकते हैं।

तथाकथित सूखे स्नान को स्नान करने के विकल्प के रूप में अनुशंसित नहीं किया जाता है, वे केवल कुत्ते को एरोमाइज करने और विशेष परिस्थितियों में लागू करने के लिए काम करते हैं। इसका लगातार उपयोग, कुत्ते को खुजली का कारण बन सकता है, क्योंकि यह एक उत्पाद है जो इसकी त्वचा में रहता है।

का एक और बहुत महत्वपूर्ण तरीका है कुत्तों की स्वच्छता को मजबूत करें, लगातार ब्रशिंग होते हैं। धूल, ढीले बाल हटाने और आपके शरीर में रहने वाले अवांछित परजीवी की संभावना को कम करने के लिए हर एक या दो दिनों में कुत्ते को ब्रश करने की सलाह दी जाती है।

लोगों की तरह, कुत्तों को अच्छी स्वच्छता की आवश्यकता होती है और स्नान समय हमारे प्यारे दोस्तों के साथ खेलने और साझा करने के लिए एक आदर्श जगह है।

छवि सीसी गोंजालो जी Useta

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
कुत्तों के लिए स्नानकुत्तों के लिए स्नान
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
» » मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com