मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?

 यदि आप खुद से पूछते हैं, तो मुझे अपने कुत्ते को कब स्नान करना चाहिए? नीचे हम आपको इस प्रश्न को हल करने के लिए आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे, क्योंकि कुत्ते के स्नान विशिष्ट कैलेंडर के अधीन नहीं हैं।

मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए कब?

कई लोगों को लगता है कि इसके विपरीत, कैनिन स्नान के लिए पर्याप्त स्थापित, कठोर पर्याप्त नहीं है। इस संबंध में, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यदि आप खुद से पूछें तो जीवनशैली, आकार, नस्ल और जानवर के कोट के अलावा जलवायु की स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया की जा सकती है। मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए ? फिर हम आपको इस प्रश्न को हल करने के लिए आपको वह जानकारी प्रदान करेंगे जो आपको ध्यान में रखना होगा।

आम तौर पर, ऐसे लोग होते हैं जो कुत्ते को बदसूरत गंध शुरू करते समय स्नान करने का विकल्प चुनते हैं, लेकिन, लोगों की तरह, ऐसे कुत्ते हैं जो मजबूत गंध उत्सर्जित करते हैं और दूसरों की तुलना में अधिक बार। इसलिए हम कुत्तों के मामलों को पा सकते हैं कि गंध के कारण साप्ताहिक या मासिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है और अन्य जो बिना पानी के महसूस किए बिना एक वर्ष तक खर्च करते हैं, अप्रिय गंध की ओर जाता है।

लेकिन कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए कब?

बालों के प्रकार को ध्यान में रखें

कुत्ते को स्नान करते समय कोट के प्रकार को ध्यान में रखा जाना चाहिए
कुत्ते को स्नान करते समय कोट के प्रकार को ध्यान में रखा जाना चाहिए

वे अनुशंसा करते हैं कि छोटे बाल वाले कुत्तों को हर छः या आठ सप्ताह में स्नान किया जाना चाहिए। अपने छोटे कोट की वजह से, वह गंदे होने या विशेष कुत्ते की गंध प्राप्त करने के लिए कम प्रवण होता है।

यदि आपके बाल भरपूर हैं, तो इसे हर चार या छह सप्ताह में स्नान करने का प्रयास करें। हालांकि, यदि बाल बहुत लंबे हैं तो आप हर चार सप्ताह में एक बार स्वच्छता लागू कर सकते हैं।

जलवायु और पर्यावरण की जांच करें

यदि मौसम कम है, तो जब भी आवश्यक हो तो कुल्ला करने का प्रयास करें। यदि आप इसे चुनते हैं, तो यह जल्दी से सूख जाता है, क्योंकि इससे ठंड के जोखिम कम हो जाते हैं। वही होता है यदि आप ऐसी जगह पर हैं जहां यह बर्फबारी हो रही है।

जब आप कुत्ते रेत से भरे होते हैं या समुद्री जल से अवगत होते हैं तो आप स्नान कर सकते हैं, इन मामलों में शैम्पू से बचें। अगर गर्मी प्रचलित होती है, तो हमारे बालों और प्यारे दोस्त को ताज़ा करने के लिए बस एक अच्छा स्नान करें, जो निश्चित रूप से आपको धन्यवाद देना होगा।

बहुत गंदे कुत्ते

चिकना कोली




ऐसे मामले हैं जिनमें एक अच्छा स्नान आवश्यक है, खासकर जब चार पैर के साथ हमारा सबसे अच्छा दोस्त निर्णय लेता है, उदाहरण के लिए, मिट्टी के साथ गंदे होने के लिए। आप पानी के साथ साफ संकोच नहीं करना चाहिए जब यह कचरा या सड़ते हुए जानवरों के संपर्क में है, चाहे वे जानते हैं कि बहुत उत्सुक हैं और पता लगाने और खेलना पसंद है, चाहे वे कहीं में हो रही है।

गंध कई सिग्नल देता है

एक बुरे गंध वाले कुत्ते को तुरंत स्नान की आवश्यकता होती है। जितना आसान और तेज़ वे अधिक बालों वाले तथाकथित "कुत्ते की गंध" का अनुबंध करते हैं।

स्वच्छता प्राप्त करने के लिए विशेष शैम्पू का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह इंगित करने के लिए एक पशु चिकित्सक से परामर्श लें कि कौन सा उत्पाद आपके पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा है।

सुझाव

कुत्तों बाथरूम अपरिहार्य हैं, लेकिन ध्यान में रखना चाहिए उन्हें दुरुपयोग नहीं है क्योंकि आप "सुरक्षात्मक परत" आपकी त्वचा पर ले जाने को हटाने का जोखिम, चमकीला और कई sedosidad- भी एक अच्छा स्नान संभावना है कि अपने कुत्ते को कम कर देता अपनी त्वचा पर कुछ बीमारी जैसे खरोंच प्राप्त करें।

प्रत्येक बार इसे नहाया जाता है, यह सुरक्षात्मक परत 12 घंटों के बाद बहाल की जाती है, लेकिन यह प्रक्रिया शुष्क त्वचा, पीएच और परिवर्तनों में अचानक परिवर्तन, सुरक्षात्मक वसा परत में ठीक हो सकती है।

कुत्ते के स्नान एक विशिष्ट कैलेंडर के अधीन नहीं है
कुत्ते के स्नान एक विशिष्ट कैलेंडर के अधीन नहीं है

"चिकित्सीय स्नान" को ध्यान में रखना भी आवश्यक है, जो तब होता है जब कुत्ता सेबोरियो, संक्रमण या माइकोसिस जैसी बीमारियों को प्रस्तुत करता है। इसका मतलब है कि स्नान, ऐसे सेलेनियम सल्फाइड, chlorhexidine, टार और बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड के साथ शैंपू के रूप में अक्सर, लेकिन विशेष उत्पादों का उपयोग किया जाना चाहिए पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित के अनुसार। ये परंपरागत उत्पादों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हो जाते हैं, क्योंकि वे उस रोग पर हमला करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो पशुचिकित्सा का पता चला है।

अंत में, समय अपने कुत्ते को स्नान के लिए कैलेंडर के अधीन नहीं है, जब कुत्ते गंदा है, बदबू आती है या गर्मी के प्रभाव है, जिसके लिए जरूरी ठंडा की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैंजब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैं
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com