डोबर्मन शौचालय

दैनिक ब्रशिंग के अलावा, इसे एक उज्ज्वल कोट मिलेगा, क्योंकि न केवल ढीले बाल हटा दिए जाएंगे, लेकिन स्नेहक ग्रंथियां सक्रिय की जाएंगी। आंखों को अक्सर चाय में डुबकी सूती सूती के साथ धोया जाएगा, और कान शराब में भिगोए कपास के साथ साफ किया जाएगा।

अगर स्वस्थ रखने के लिए जानवर व्यायाम का कारण बनता है तो नाखूनों को काटना आवश्यक नहीं होगा। जहां तक ​​स्नान का संबंध है, हालांकि इसे कुत्ते को साफ रखने के लिए सबसे आसान तरीका माना जाता है, यह सबसे अप्रभावी है। कुछ लोग अब तक पूरी तरह से अनावश्यक मानते हैं क्योंकि कुत्ता अपनी त्वचा से पसीना नहीं पड़ेगा।

एक उचित ब्रशिंग इसे पूरी तरह से साफ रखेगी। हालांकि, कभी-कभी स्नान आवश्यक होता है, उदाहरण के लिए जब आप कार के नीचे आते हैं या आप कोयला बंकर में खुदाई कर रहे थे। कभी-कभी स्नान उपयोगी होते हैं यदि जानवर की गंध मजबूत होती है।




स्नान के लिए आपको पशु चिकित्सा शैंपेन का उपयोग करना चाहिए, मनुष्यों की त्वचा त्वचा को परेशान कर सकती है। इस ऑपरेशन के दौरान, जानवर को स्नान करने के लिए सक्षम स्नान, टब या कंटेनर में खड़े रहना चाहिए। विशेष देखभाल करना ताकि आपको अपने कानों के माध्यम से पानी न मिले, या आपकी आंखों में शैम्पू न हो।

स्नान सिर, फिर शरीर और पैरों और पैरों के बाद रगड़ना शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद इसे साफ पानी से कुल्लाया जाता है, यदि संभव हो तो एक छोटा हाथ स्नान। पानी शरीर के तापमान पर होना चाहिए। यह एक बालों वाली तौलिया के साथ सूख जाएगा। यह वह क्षण है जब वह खुद को हिला देना चाहता है, जिसके लिए अगर आप नहीं चाहते हैं स्नान करें, आपको आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए। यदि यह ठंडा है तो इसे पूरी तरह से हेयर ड्रायर, पोर्टेबल महिला को सूखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

सभी प्रक्रियाओं के बाद आपको इसे सावधानीपूर्वक ब्रश करना चाहिए और इस प्रकार आपके कुत्ते को स्नान करने के लिए सुखद रोमांच समाप्त हो जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » डोबर्मन शौचालय
© 2022 TonMobis.com