क्योंकि कुत्ते हर दिन स्नान नहीं कर सकते हैं

क्योंकि कुत्ते हर दिन स्नान नहीं कर सकते हैं

घर पर एक पिल्ला का आगमन हमेशा खुशी का कारण होता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सबकुछ मजाक और मजेदार नहीं है, और जानवर को देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है। और relacón alcuidado डेल में सबसे लगातार सवाल में से एक कुत्ते द्वारा यह अक्सर वह शक्ति होती है जिसके साथ हमें इसे धोना चाहिए। तुम जानते हो क्योंकि कुत्ते हर दिन स्नान कर सकते हैं ? क्या आपको पता है कि इसकी सिफारिश कब की जाती है? उमकोमो में हम विस्तार से समझाते हैं।

कॉन का कोट यह इस जानवर की नाजुक त्वचा की रक्षा करने के लिए है, इसलिए, मैंने इसे अच्छी स्थिति में रखा और इसके कल्याण के लिए मौलिक रखा। कारण यह है कि कंडोम हर दिन क्यों लिया जा सकता है कि ऐसा करके हम आपकी त्वचा को अच्छी स्थिति में रखने के लिए आवश्यक संतुलन और वसा बदल रहे होंगे, जिससे पीएच ढीलापन, सूखापन, त्वचा की सूजन और विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं। जानवर के बाल में।

कुछ विवरणों को ध्यान में रखते हुए बाथरूम की आवधिकता को समायोजित करना सबसे अधिक अनुशंसित है।

  • menudoéncia अपने कुत्ते के साथ क्या करना है विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है। यदि आपके सम्मान जानवर में एक सौहार्दपूर्ण त्वचा है, किसी भी प्रकार के त्वचाविज्ञान क्षति से मुक्त है, तो स्नान की आवृत्ति इस पर निर्भर करेगी:

  • पालतू जानवर के बाल की लंबाई।
  • पिल्ला प्रदर्शन करने वाली शारीरिक गतिविधि।
  • वर्ष का समय
  • बाल गंदगी की हालत।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, लंबे बालों वाले कुत्ते उन्हें उन लोगों की तुलना में अधिक बार स्नान की आवश्यकता होती है संक्षेप में ऐसा कुछ जो उसके मालिकों द्वारा की जाने वाली देखभाल के आधार पर भिन्न हो सकता है। कुत्ते के बालों को सप्ताह में कई बार ब्रश करने के लिए छोटे और महत्वपूर्ण में, यह अधिक समय के लिए इसे साफ और मुक्त रखने में मदद करेगा।

    यदि आपका जानवर दैनिक शारीरिक गतिविधि है, जैसे दौड़ना और बाहर खेलना, यह संभव है कि यह गंदे तेज़ी से हो जाए। इसी तरह, veron में, और विशेष रूप से लंबे बालों वाले कुत्तों के मामले में, पसीना और बुरी गंध बढ़ जाती है, इसलिए संभवतः, अक्सर, इसमें स्नान करना आवश्यक है।




  • एक सामान्य नियम के रूप में, और ध्यान में रखते हुए बालों की लंबाई अक्सर पर्याप्त स्नान शक्ति है:

  • लंबे बाल वाले कुत्ते: महीने में एक बार।
  • माध्यम से कुत्तों: 4 से 6 सप्ताह के बीच।
  • शॉर्ट बालों वाले कुत्तों: 6 से 8 सप्ताह के बीच।
  • लेकिन इस नियम का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए? जवाब देने के लिए, कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें आपको अपने कुत्ते को स्नान करने के समय को ध्यान में रखना होगा, उदाहरण के लिए:

  • यदि जानवर गंभीर रूप से खराब हो जाता है।
  • लंबे बालों वाले कुत्तों के मामले में, जब तापमान बढ़ता है, नाटकीय रूप से, क्योंकि जानवर को गर्मी से छुटकारा पाने में मदद की ज़रूरत होती है।
  • जब, हालांकि, निर्धारित समय बीत चुका है, कुत्ते की एक बहुत खराब गंध है।
  • अगर आपके कुत्ते के पास कोई है त्वचा डोनिया , यह बहुत सक्रिय है कि स्नान अधिक बार और विशेष शैम्पू के साथ होना चाहिए, क्योंकि जानवर को इसे ठीक करने में मदद के लिए उपचार की आवश्यकता होगी। इन मामलों में केवल एक पशुचिकित्सा कपड़े धोने की अवधि और बाथरूम की विशेषताओं को इंगित कर सकता है।

  • अगर आपके कुत्ते ने अचानक एलीर माली स्वाद किया है, तो जल्दी से लौटने की बुरी गंध धोने के बावजूद, इसे अधिक बार स्नान या इत्र के साथ छिपाने की कोशिश करें। इन मामलों में आपको कुछ कुत्ते को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक को समीक्षा के लिए ले जाना चाहिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों कुत्ते हर दिन स्नान नहीं कर सकते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
    कुत्तों में त्वचा रोग से कैसे बचेंकुत्तों में त्वचा रोग से कैसे बचें
    अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
    कुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंकुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
    पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
    मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
    मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
    मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
    इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
    स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
    » » क्योंकि कुत्ते हर दिन स्नान नहीं कर सकते हैं
    © 2022 TonMobis.com