10 पशु जिन्होंने मानव जीवन को बचाया है

10 जानवर जिन्होंने मानव जीवन को बचाया है

इंटरनेट के लिए धन्यवाद, ऐसी कई कहानियां हैं जो हमारे पास आती हैं अविश्वसनीय जानवरों वे प्यार करने और प्यार करने वालों की रक्षा करने के लिए, और यहां तक ​​कि अपनी जिंदगी देने के लिए भी हिचकिचाहट नहीं करते हैं। इसी प्रकार, कुछ जानवरों ने भी अपने जीवन को खतरे में डाल दिया है या कुछ लोगों की मदद करने में भी हिचकिचाहट नहीं किया है, यहां तक ​​कि उन्हें जानने के बिना भी।

ExpertoAnimal से इस आलेख को याद न करें जिसमें हम आपको बताएंगे मानव जीवन को बचाने वाले 10 जानवरों की अविश्वसनीय कहानियां . पंखों और सींगों के साथ चार पैर वाले नायक, बालों वाले, जो वहां हैं, तैयार हैं या नहीं, ताकि आज आप अपने अविश्वसनीय कामों को पढ़कर उत्साहित हो जाएं। iexcl- धन्यवाद!

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
सूची

1. लुलु, बहादुर छोटे सुअर

एक दिन किसी अन्य की तरह, जोआन अल्ट्समैन फर्श पर गिर गया, जबकि एक भयंकर दर्द ने उसकी छाती को मारा। जोआन था कार्डियक गिरफ्तारी का शिकार अपने घर में यह घातक हो सकता था, लेकिन सौभाग्य से, उसकी सुअर लुलु थी। वह, अपने मालिक को दर्द में writhing देखने के बाद, वह घर की पूरी गति से छोड़ दिया , और यहां तक ​​कि किसी को चेतावनी देने और अपने इंसान की मदद करने के लिए यातायात को रोकने में संकोच नहीं किया।

कोई भी उससे संपर्क नहीं करना चाहता था . उन्होंने उसे ध्यान नहीं दिया। लुलू सड़क पर दौड़ रहा था, लेकिन कोई भी सुअर के लिए अपना समय बर्बाद करने के लिए तैयार नहीं था, जाहिर है त्याग दिया। तो वह घर वापस चला गया और जोआन की मदद करने की कोशिश की। यह देखकर कि वह अभी भी writhing था, लुलू जल्दी में, सड़क पर वापस चला गया, किस्मत के साथ कि इस बार, किसी ने ध्यान दिया था।

उनके प्रयास व्यर्थ नहीं थे: एक आदमी ने सड़क पर लुलु की उपस्थिति देखी और उसे उसका पालन करने की कोशिश की, जबकि उसने उसे अपने घर में निर्देशित किया। जब वह जमीन पर झूठ बोलने वाला आदमी पाया तो आदमी का आश्चर्य बहुत बड़ा था। उन्होंने जल्दी ही आपातकाल के लिए बुलाया और अंततः, जोन अपने जीवन को बचाने में सक्षम था। लुलु के साहस और दृढ़ संकल्प ने अपने मालिक के जीवन को बचाया, इसलिए यह निस्संदेह उन जानवरों की सूची में रहने योग्य है जिन्होंने जीवन बचाया है।

1. लुलु, बहादुर छोटे सुअर
स्रोत: sunnyskyz.com

2. जंबो, जर्सी चिड़ियाघर गोरिल्ला

जैम्बो एक था Silverback gorilla जो 1 99 2 तक जर्सी चिड़ियाघर (यूएसए) में रहते थे, उनकी मृत्यु की तिथि। एक दिन, जबकि जैम्बो अपने परिसर में था, लेवन मेरिट नाम का एक पांच वर्षीय लड़का उसमें गिर गया, पूरी तरह से डर गया और बेहोश हो गया।

गोरिल्ला को देखने के लिए भीड़ भयभीत थी लड़के पर उछाल , हालांकि, उन्होंने उन्हें एक अविश्वसनीय सबक दिया: उन्होंने बच्चे से संपर्क किया और उन्हें कवर किया, जैसे कि वह समझ गया कि वह खतरे में था। उसने और कुछ नहीं किया। वह बस वहां खड़ा था, उसकी पीठ का पीछा कर रहा था। जब वह जाग गया, लेवन रोना शुरू कर दिया, जिस बिंदु पर जाम्बो ने भाग लिया और बच्चे को बचाने के लिए झुकावियों को छोड़ दिया।

वर्तमान में, जंबो के पास उसी जर्सी चिड़ियाघर में उनके सम्मान में एक मूर्ति है, जहां कई अध्ययन किए गए हैं ताकि यह दिखाया जा सके कि रजतबैक गोरिल्ला हमले करते हैं जब उन्हें लगता है कि वे खतरे में हैं।

2. जंबो, जर्सी चिड़ियाघर गोरिल्ला
स्रोत: goingviralposts.biz

3. टोबी, प्राथमिक चिकित्सा में विशेषज्ञ कुत्ते

ऐसा लगता है कि अविश्वसनीय, टोबी नामक इस कुत्ते ने अपने मालिक को सबसे अप्रत्याशित तरीके से बचाया: Heimlich हस्तक्षेप प्रदर्शन . यह सही है, डेबी पार्कहर्ट्स, अमेरिकी और एक खूबसूरत सुनहरे कुत्ते के मालिक, एक सेब पर दबाए गए। उसने अपनी जिंदगी बचाने के लिए एक बेताब प्रयास में छाती में खुद को मारा, हालांकि, वह सफल नहीं हुई। बेशक, उसका प्यारा कुत्ता टोबी ने कब्जा कर लिया, और जब तक वह सेब को बाहर निकालने में कामयाब रहा तब तक उस पर कूद गया। अतुल्य।

3. टोबी, प्राथमिक चिकित्सा में विशेषज्ञ कुत्ते
स्रोत: https://cecildaily.com/

4. तीन शेर

यह कहानी 2012 में होती है, जब सात युवाओं द्वारा एक युवा अफ्रीकी लड़की का अपहरण कर लिया गया था। उसने उनमें से एक से शादी करने से इंकार कर दिया और कई हमले मिलने के बाद, उन्होंने उसे जंगल में छोड़ दिया, इसे मृत के लिए दे रहा है . पुलिस ने महिला को खोजने के लिए कड़ी मेहनत की और गहन जांच के एक दिन बाद उन्हें पता चला: तीन शेरों से घिरा हुआ . आश्चर्य की बात है, जब पुलिस ने क्षेत्र से संपर्क किया, तो तीन शेर चले गए।

4. तीन शेर
स्रोत: https://sain-et-naturel.com

5. थाई हाथी

एम्बर मेसन उदारता और जीवंतता के लिए जिंदा धन्यवाद है एक 4 साल का हाथी . भयानक 2004 सुनामी के दौरान इंडोनेशियाई तट पर टक्कर मारने के दौरान, हाथी ने एम्बर को पकड़ लिया और ऊंचे मैदान में भाग गया। जब लहर उनकी सारी शक्तियों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हाथी भाग्यशाली एम्बर की रक्षा के लिए दीवार बनाने के लिए अपनी पीठ बदल गई।

5. थाई हाथी
स्रोत: https://dailymail.co.uk/

6. मंडी, एक अविश्वसनीय बकरी




नोएल ओसबोर्न, एक आजीवन किसान के लिए, दिन अभी शुरू हो गया था। उन्होंने अपने दैनिक कार्यों का प्रदर्शन किया, जब तक कि एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना ने उसे खाद के ढेर में फेंक दिया और उसने अपना कूल्हे तोड़ दिया . किसी से भी immobilized और बहुत दूर, मुझे नहीं पता था कि मैं वहाँ जिंदा से कैसे बाहर निकल जाएगा।

सौभाग्य से, उसकी मंडी बकरी उसने 5 दिनों के लिए उसकी देखभाल की , उसे गर्म रखने के लिए उसके ऊपर झुकाव और यहां तक ​​कि नोएल को जीवित रहने के लिए अपने दूध पर खिलाने की अनुमति भी दी।

6. मंडी, एक अविश्वसनीय बकरी
स्रोत: https://lecoinzic.info

7. मिल, एक बेलुगा उद्धारक

एक दिन, यांग यन एक में था अपनी प्रतियोगिता , हरबिन, पूर्वोत्तर चीन में ध्रुवीय भूमि में। सबकुछ ठीक से चल रहा था, जब तक कि उसे एहसास नहीं हुआ कि उसके पैरों ने जवाब नहीं दिया, शायद कम तापमान के कारण। उन्होंने सतह पर चढ़ने की कोशिश की, हालांकि, उन्हें पीड़ित ऐंठन ने उसे चढ़ाई से रोका . सौभाग्य से, मिला नाम का एक बेलगा कहीं भी नहीं निकला, सबमिनेर को पकड़कर उसे सतह तक पहुंचने में मदद मिली।

7. मिल, एक बेलुगा उद्धारक
स्रोत: https://cabroworld.com/

8. बाएं, कुत्ते के अंगरक्षक

चार चोर एक घर में तोड़ दिया और वे मालिक को गोली मारने में संकोच नहीं करते थे, जो निश्चित रूप से मर गए थे अगर वामपंथी ने उन्हें बुलेट के प्रभाव से बचाने के लिए खुद को फेंक दिया था। इस चार पैर वाले नायक को बहुत गंभीर चोट लग गई, ताकि उन्हें एक पैर को कम करना पड़े। हालांकि, वह रहते थे और कुछ मौत से अपने मालिक के जीवन को बचाने के लिए पीड़ित थे। Iquest- क्या यह एक सुंदर प्रेम कहानी नहीं है?

8. बाएं, कुत्ते के अंगरक्षक
स्रोत: https://guide-du-chien.com/

9. कबांग, एक नायिका कुतिया

कबांग ने अपने मालिक की भतीजी छोटी लड़की के जीवन को बचाने में कामयाब रहे। बस अपनी वृत्ति को अनदेखा करते हुए, उसने लड़की और दूसरे को धक्का दिया जो सड़क से उसके पास था, जब एक कार विपरीत दिशा में और उच्च गति पर आ रही थी।

कबांग का सामना करना पड़ा बहुत गंभीर चोटें , लेकिन दुनिया भर से दान की मदद से वह एक शल्य चिकित्सा ऑपरेशन कर चुका है और अब आप एक खुशहाल जीवन का आनंद ले सकते हैं उसके स्वामी और दो मनुष्यों के साथ उन्होंने अपने जीवन के जोखिम पर बचाया।

9. कबांग, एक नायिका कुतिया
स्रोत: https://nydailynews.com/

10. विली, लाइफगार्ड तोते

विली, जैसा कि वह इस छोटे परिवार में जाना जाता है, अनुमति दी थोड़ा हन्ना का बचाव केवल दो साल पुराना, जो डूब रहा था। हम आपको बता सकते हैं कि विस्तार से क्या हुआ, लेकिन यह नानी की गवाही उद्धृत करने के लिए अधिक प्रासंगिक लगता है:

"जब मैं बाथरूम में था, विली ने चिल्लाकर चिल्लाया जैसे मैंने कभी नहीं सुना था, जब उसने चिंतित होकर भाग लिया और भाग गया, तब मैंने हन्ना को नीले रंग के चेहरे से देखा।

iexcl- प्रिय विली के लिए हमारे सभी सम्मान!

10. विली, लाइफगार्ड तोते
स्रोत: https://abap.be

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 जानवर जिन्होंने मानव जीवन को बचाया है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बचाव कहानियां: कोजिटो, एक सुपरमार्केट गार्ड द्वारा मारा गया कुत्ताबचाव कहानियां: कोजिटो, एक सुपरमार्केट गार्ड द्वारा मारा गया कुत्ता
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
पालतू कहानियां: मेरा कुत्ता नायिका हैपालतू कहानियां: मेरा कुत्ता नायिका है
साशा, लाइफगार्ड कुतियासाशा, लाइफगार्ड कुतिया
कुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्सकुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्स
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
पालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद कीपालतू कहानियां: मेरी बिल्ली ने मुझे आगे बढ़ने में कैसे मदद की
जानवर निश्चित रूप से शानदार हैं। आइए इन अविश्वसनीय वायरल वीडियो देखेंजानवर निश्चित रूप से शानदार हैं। आइए इन अविश्वसनीय वायरल वीडियो देखें
पालतू कहानियां: "बोटी", एक डंपस्टर से बचाया गयापालतू कहानियां: "बोटी", एक डंपस्टर से बचाया गया
पालतू कहानियां: `बोटी`, एक डंपस्टर से बचाया गयापालतू कहानियां: `बोटी`, एक डंपस्टर से बचाया गया
» » 10 पशु जिन्होंने मानव जीवन को बचाया है
© 2022 TonMobis.com