मेरा कुत्ता अपने पैरों काटने क्यों करता है?

मेरा कुत्ता अपने पैरों काटने क्यों करता है?

ज्यादातर समय, एक कुत्ता अपने पैरों को लाता है या काटता है क्योंकि कुछ परेशान होता है, यह दर्द होता है या इसे असहज बनाता है। अन्य बार यह किसी प्रकार की चिंता या कुछ चिकित्सा स्थिति की प्रतिक्रिया हो सकती है। कारण विविध हैं, हालांकि, इस मुद्दे को जितनी जल्दी हो सके इसे निरंतर और यहां तक ​​कि जुनूनी व्यवहार बनने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है और कुत्ता खुद को चोट पहुंचाएगा।

iquest- मेरे कुत्ते अपने पैरों काटने क्यों करता है? हमारे कई पाठकों ने हमें यह प्रश्न पूछा है और समय के बारे में एक्सप्टो एनीमल द्वारा इस नए लेख में इसका जवाब देने आया है। iquest- आपके कुत्ते के पास क्या अन्य अजीब व्यवहार है? हमें अपनी टिप्पणियां छोड़ दें और हम इसे भविष्य के लेखों के लिए विचार करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काट क्यों देता है?
सूची

एलर्जी

यद्यपि कुत्ते भी छींकते हैं, एलर्जी प्रतिक्रियाएं कारणों में से एक हैं कि एक कुत्ता अपने पैरों को काट सकता है, वास्तव में, यह सबसे आम कारणों में से एक है . समस्या आपके कुत्ते के पैरों में नहीं बल्कि उसकी नाक और कान में है। आपका कुत्ता एलर्जी या कान संक्रमण पर प्रतिक्रिया कर रहा है।

आपका कुत्ता अपने पैरों को चबाएगा तत्वों को एलर्जी के लिए धन्यवाद जो धूल, मोल्ड और पराग जैसे श्वास लेते हैं और जो अक्सर खुजली पैदा करने वाली त्वचा पर प्रतिक्रिया करते हैं। उदाहरण के लिए प्रसिद्ध "हे बुखार" जो संक्रामक बीमारी है जिसका मुख्य लक्षण शरीर के तापमान में वृद्धि है। कुत्ता न केवल पैरों को काट सकता है बल्कि बगल को भी खरोंच कर सकता है, चेहरे और कानों को रगड़ सकता है।

समस्या यह है कि बहुत ज्यादा खरोंच से बैक्टीरिया के साथ त्वचा संक्रमण हो सकता है, जो खुजली को और भी बदतर बना देगा। एक अंतहीन पाश अपने कुत्ते के लिए हानिकारक। इसके अतिरिक्त, जानवरों की तरह, जानवरों के संपर्क में त्वचा की नाजुक त्वचा के लिए उपयुक्त साबुन या कीटनाशकों जैसे रसायनों के साथ संपर्क और रगड़ने के लिए संपर्क त्वचा रोग हो सकता है। यह आम तौर पर एटॉलिक डार्माटाइटिस में परिणाम देता है।

एलर्जी

अगर मेरे कुत्ते को एलर्जी है तो क्या करें?

आपको सबसे पहले करना चाहिए पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा परजीवी, fleas, ticks और संक्रमण से बाहर निकलने के लिए एक पूरी तरह से परीक्षा करने के लिए, जो खुजली हो सकती है और इसलिए, पैरों को काटने की इच्छा हो सकती है। इस त्याग के बाद, यह होगा एलर्जी परीक्षण या, यदि आप सीधे एलर्जी का निदान कर सकते हैं, तो यह कुछ उपचार निर्धारित करेगा जो आमतौर पर एंटीहिस्टामाइन से शुरू होता है, जो खुजली से अच्छी राहत प्रदान करता है। पशुचिकित्सक भी औषधीय स्नान, सामयिक स्प्रे या मलम, और फैटी एसिड के मौखिक खुराक के लक्षण लक्षण पर भरोसा करेंगे।

उस घर के उन इलाकों से किसी भी रसायन को हटा दें जिसमें आपके कुत्ते के पास पहुंच है। इसी तरह, उसे बगीचे से दूर रहने के लिए शिक्षित करें जब तक कि रसायनों को पूरी तरह से हटा दिया न जाए।

अगर मेरे कुत्ते को एलर्जी है तो क्या करें?

सूखी त्वचा




शुष्क त्वचा होने होना एक मानव, पिका के लिए एक कुत्ते के लिए बहुत असुविधाजनक और चिढ़ हो सकता है, और क्यों की इच्छा है इस एक कारण हो सकता है और पैर तरीके से छुटकारा पाने के काटने की आवश्यकता हो सकती सूखी लग रही है . जबकि एक कुत्ते का संतुलित आहार जिसमें पर्याप्त फैटी एसिड होते हैं, आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज और संरक्षित करने में मदद करता है, इस मॉइस्चराइजिंग स्रोत की कमी सूखापन का कारण हो सकती है। सर्दियों के मौसम दरारों के साथ आने वाली सूखी हवा और त्वचा में सूखापन पैदा करती है।

सबसे बुनियादी समाधान में से एक अपने कुत्ते की त्वचा moisturize करने के लिए, आप उसे उत्कृष्ट गुणवत्ता भोजन विटामिन और खनिज, फैटी एसिड कुछ विशिष्ट मछली, तेल और अंडे का एक स्पर्श का उपयोग कर भोजन सहित का एक संतुलित सूत्र वाले के साथ खाते हैं।

हर बार जब भी आप स्नान करते हैं (महत्वपूर्ण अक्सर नहीं होना चाहिए), लागू करें विशेष मॉइस्चराइजिंग शैम्पू त्वचा की प्राकृतिक वसा परत का बेहतर उत्पादन प्राप्त करने के लिए, याद रखें कि बहुत नजदीकी स्नान इस प्राकृतिक वसा को हटाने में मदद करते हैं जो आपके पालतू जानवरों के शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है।

सूखी त्वचा

अन्य कारण जो आपके पैरों को काट देंगे

कुत्ते को अपने पैरों को काटने के लिए प्रोत्साहित करने के अन्य कारण यह हो सकते हैं:

  • यह उस क्षण के प्रति प्रतिक्रिया हो सकता है जो आपको परेशान कर रहा है या आपको दर्द देता है। एक कीट डंक, एक घाव, एक टूटी हुई नाखून या splintered या कुछ में फंस गया है और इसे हटाने की कोशिश कर रहा है, आदि चोट की तलाश में अपने पैरों की जांच करें। यदि आप देखते हैं कि आपका घाव पहले ही संक्रमित है, तो समाधान उपचार के लिए पशुचिकित्सा में जाना है और फिर पैरों से मुंह को अलग करने के लिए एलिजाबेथ कॉलर लागू करना है। यदि इसके विपरीत, आपके पास अपने पैड में कुछ एम्बेडेड है, ऑब्जेक्ट को हटा दें और घाव पर एंटीसेप्टिक डालें। यदि यह बहुत जटिल है और आपका कुत्ता बहुत शिकायत करता है और आपको अपने पैरों को छूने की अनुमति नहीं देता है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना सर्वोत्तम होता है।
  • तनाव, चिंता या बस बहुत ऊब वाले कुत्तों को प्राप्त करने में प्राप्त हो सकता है हानिकारक और जुनूनी व्यवहार पैरों को चाटना कैसे करें - और यदि स्थिति अधिक जटिल हो जाती है, तो उन्हें काटने के लिए, एक चावल डार्माटाइटिस चाटकर। उसे बहुत घंटे अकेले मत छोड़ो, अपने कुत्ते के साथ समय बिताएं और जब वह काटने शुरू होता है तो वह अपने पसंदीदा खिलौने या खेल के प्रति अपना ध्यान रीडायरेक्ट करने की कोशिश करता है। एलिजाबेथ कॉलर का उपयोग भी अत्यधिक अनुशंसित है।
अन्य कारण जो आपके पैरों को काट देंगे

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अपने पैरों काटने क्यों करता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता हैकुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता है
मेरे कुत्ते को हिंद पैर काटने के लिए दिया गया हैमेरे कुत्ते को हिंद पैर काटने के लिए दिया गया है
सामने के पैरों के बीच दर्द की वजह से एक sharpei चलने में परेशानी हैसामने के पैरों के बीच दर्द की वजह से एक sharpei चलने में परेशानी है
कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?
पांच कारण हैं कि आपका कुत्ता अपने पंजे क्यों उठाता हैपांच कारण हैं कि आपका कुत्ता अपने पंजे क्यों उठाता है
कुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारणकुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारण
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं
» » मेरा कुत्ता अपने पैरों काटने क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com