ऐसे कुत्ते क्यों हैं जो अपनी पूंछ काटते हैं?

ऐसे कुत्ते क्यों हैं जो अपनी पूंछ काटते हैं?
सीसी छवि: fragglerawker_03

आपने शायद अपने पिल्ला में या दूसरों में यह प्रतीत होता है कि यह मजेदार व्यवहार देखा है। यूट्यूब पर भी ऐसे वीडियो हैं जो कुत्तों को एक-दूसरे का पीछा करते हुए या काटने का पीछा करते हैं पूंछ बिना छेड़छाड़: ​​स्पष्ट रूप से स्थिति बहुत मजेदार लगती है, लेकिन इसके पीछे एक चिंताजनक कारण हो सकता है क्यों कुछ कुत्तों पूंछ काटने।

मनुष्यों की तरह कुत्ते, अलग-अलग व्यक्तित्व होते हैं, कुछ और चिंतित, घबराहट, बेचैन या दूसरों से डरते हैं, और उनके अनुभव और दिनचर्या भी उनके वर्तमान और भविष्य के व्यवहार को परिभाषित करते हैं। इस प्रकार, एक कुत्ता जिसका मालिक सक्रिय है और हर दिन चलने के लिए उसे बाहर ले जाता है, घर पर बंद कुत्ते की तुलना में अधिक ऊर्जा जारी करेगा, और परिणामस्वरूप यह अलग-अलग व्यवहार करेगा।

जब वे पिल्ले होते हैं तो कुत्ते अपनी पूंछ का पीछा करते हैं, तब तक असामान्य या अजीब बात नहीं होती है जब तक उन्हें चोट न हो, इसलिए हमें चिंता नहीं करनी चाहिए - यह सिर्फ एक खेल है। समस्या तब होती है जब कुत्ता बढ़ता है और समय के साथ उसका व्यवहार कायम रहता है। यही वह समय है जब हमें पता होना चाहिए कि कोई कुत्ता अपनी पूंछ काटता है, क्योंकि यह एक ओसीडी (जुनूनी-बाध्यकारी विकार) या अन्य कारक हो सकता है।

एक कुत्ते में एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार क्या ट्रिगर कर सकते हैं?




प्रत्येक कुत्ते नस्ल की अपनी विशेषताओं होती है। तो उदाहरण के लिए एक बैल कुत्ता आमतौर पर एक कॉकर या पूडल से अधिक निष्क्रिय होता है और इसलिए व्यायाम या व्यायाम की कमी के कारण तनाव से ग्रस्त होने के लिए कम प्रवण होता है (जिसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, आपको चाहिए अपने कुत्ते को चलो दैनिक , खासकर अगर आपके पास आंगन नहीं है)। तो, एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता जो घर पर बहुत समय बिताता है, जो ऊर्जा को मुक्त करने या अकेले महसूस करने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं चलता है, तनाव से उत्पन्न टीओसी विकसित कर सकता है, और यही कारण हो सकता है क्योंकि कुत्ते पूंछ काटने। लेकिन आहार, व्यक्तित्व लक्षण जैसे शर्मीली या घबराहट जैसे ऊपर वर्णित अन्य कारक, या कुछ आघात, भी जुनूनी-बाध्यकारी विकार का कारण बन सकते हैं। जर्मन चरवाहे नस्लों में से एक है जिसकी इस बीमारी को विकसित करने की प्रवृत्ति है।

क्या कुत्ते टीओसी के अलावा कोई अन्य कारण हो सकता है?

बेशक, हाँ। उपरोक्त के अलावा, एक और कारण है कि कुत्ते को पूंछ को दोबारा काटने का कारण हो सकता है, जो बाहरी परजीवी के अस्तित्व के कारण हो सकता है जो उसे परेशान कर रहे हैं। पिस्सू, टिक और जूँ आपके प्यारे दोस्त के मुख्य बाहरी दुश्मन हैं, इसलिए उन्हें अपने कोट की आवधिक और निरंतर सफाई और कीटाणुशोधन की समीक्षा की आवश्यकता होती है, और इन परजीवी को खत्म करने के अन्य तरीकों से स्थायी उपयोग और पिपेट्स का स्थायी उपयोग।

यदि आप देखते हैं कि आपके पिल्ला के पास अजीब और दोहराव वाला व्यवहार है, तो इसे जाने दो मत। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें, यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आपका व्यवहार एक टीओसी से निकल रहा है, तो शायद आपको एक को संदर्भित किया जाएगा ethologist, जो आपको अपनी मजबूरी से उबरने में मदद करेगा। क्यों कुत्ते पूंछ काटने लगातार एक स्पष्टीकरण और एक समाधान भी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमलेकुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
लैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुएलैब्राडोर पूंछ का पीछा करते हुए
मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?
कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
» » ऐसे कुत्ते क्यों हैं जो अपनी पूंछ काटते हैं?
© 2022 TonMobis.com