5 कारण कुत्ते घास खाते हैं

5 कारण कुत्ते घास खाते हैं

निश्चित रूप से आप कभी भी अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर गए हैं और आपने उसे घास खाया है और आपने सोचा है कि कुत्ते घास क्यों खाते हैं। सच्चाई यह है कि यह मुख्य रूप से मांसाहारी प्रजातियां हैं, भले ही यह कुत्ते के बीच एक आम आम व्यवहार है।

घास खाने का यह व्यवहार भेड़ियों में भी देखा गया है जो कि कुत्तों के पूर्वजों हैं, जिसका अर्थ है कि यह एक ऐसा क्रिया है जो उनके जीवन के पैटर्न में अच्छी तरह से स्थापित है।

कुत्ते कई कारणों से घास खा सकते हैं

सच तो यह है इस सवाल का जवाब करने के लिए कोई निरपेक्ष जवाब है कि वहाँ है, क्या हुआ है कि मनुष्य कुत्ते ने घास के सेवन से जुड़ी परिस्थितियों का विश्लेषण करने की कोशिश की है और हम कुछ मान्यताओं कि काफी सफल रहे हैं बनाया है।

यह पता चला है कि इस दौड़ की परवाह किए बिना कुत्तों के बीच एक सामान्य और सामान्य व्यवहार तो यह तार्किक है कि regañemos हमारे प्यारे जब आप ऐसा करेंगे, अपने सहज ज्ञान हमेशा उसके नेतृत्व चीजें हैं जो इतना अपने शरीर के लिए अच्छे हैं करने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आपकी बालों आमतौर पर आपके चलने के दौरान घास खाती है तो बस इसे छोड़ दें।

कुत्तों को घास खाने के कुछ कारण हैं:
1.- शुद्ध करने के लिए
यह वह स्पष्टीकरण है जो पालतू मालिकों के बीच अधिक आम हो गया है। ऐसा माना जाता है कि जब कुत्ते को किसी प्रकार का परेशान पेट महसूस होता है या जब भोजन अच्छी तरह से नहीं गिरता है, तो वह उल्टी को प्रेरित करने के लिए घास खाने के लिए रिसॉर्ट करता है और इस तरह उसे परेशान करने से छुटकारा पाता है।

इसका मतलब यह है कि कुत्ते बेहतर महसूस करने के लिए पेट "टक्कर" के खिलाफ एक प्राकृतिक उपचार के रूप में जड़ी बूटियों का सहारा लेते हैं।

2.- क्योंकि वे स्वाद पसंद करते हैं
हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मुख्य रूप से मांसाहार होने के बावजूद, भेड़िये और कुत्तों आमतौर पर कुछ प्रकार की सब्जियां खाते हैं, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि किसी कारण से उन्हें घास का स्वाद पसंद है।

यह तार्किक है अगर हम मानते हैं कि कुत्तों में कोई हरा पौधा नहीं है, लेकिन वे कुछ प्राथमिकताओं को देखते हैं जिन्हें केवल तभी समझाया जा सकता है जब यह प्रत्येक के स्वाद के लिए चयन किया जाता है। सभी अवसरों में कुत्ते कुछ प्रकार के खरपतवारों का उपभोग करने के बाद उल्टी हो जाते हैं जो हमें लगता है कि कुछ क्षणों में वे केवल आनंद के लिए उन्हें खाते हैं।

3.- अगर कुत्ता भूख लगी है
जब एक कुत्ता भूख लगी है तो यह घास का उपभोग करता है क्योंकि इसकी उच्च फाइबर सामग्री के कारण यह कुत्ते पर एक सख्त प्रभाव डाल सकता है, यही कारण है कि एक कुत्ता जो भुखमरी महसूस करता है, दूसरों की तुलना में घास खाने की अधिक संभावना है।




4.- भोजन में कमी
यह सिद्धांतों में से एक है कि कुछ विशेषज्ञों ने घास खाने के कारणों के बारे में विकसित किया है। कुत्तों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को समझने में काफी प्रगति हुई है लेकिन यह कहना उचित है कि हम अभी भी सबकुछ नहीं जानते हैं।

कुत्तों को खिलाने का सच जरूरतों की अज्ञानता में होने के नाते वास्तव में पोषक तत्वों है कि वास्तव में हमारे प्यारे जरूरत पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए की राशि तो कुछ अटकलें जड़ी बूटियों का सेवन जिस तरह पूरक कुत्ते हो सकता है कि पता नहीं कर सकते हैं आपका आहार

5.- भेड़िये इसे करते हैं
यह एक सिद्ध तथ्य यह है कि भेड़ियों और अन्य बड़े शिकारियों घास तथ्य खाने है, क्या करता है पालतू कुत्ते में इस व्यवहार को अपने पूर्वजों, जंगली शिकारी से विरासत में मिली व्यवहार की याद ताजा करती है।

याद रखें कि वृत्ति बहुत शक्तिशाली है और यहां तक ​​कि जब कुत्तों को मनुष्यों के साथ साझा करने के लिए पालतू बनाया गया है, आम तौर पर वे कुछ सहज व्यवहार बनाए रखते हैं जो अभी भी उन्हें अपने आनुवंशिक पूर्वजों भेड़िये के करीब रखते हैं।

कुत्तों के घास खाने के लिए बुरा है?

क्यों कुत्ते घास खाते हैं
कुत्ते कई कारणों से घास खा सकते हैं
नहीं, यह आपके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल बुरा नहीं है, जब तक कि यह एक बाध्यकारी और अनियंत्रित व्यवहार नहीं है। हमने आपको पहले ही कुछ कारण बताए हैं कि कुत्ते घास क्यों खाते हैं और जैसा कि आपने देखा होगा कि उनमें से सभी के पीछे एक अच्छा स्पष्टीकरण है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे पालतू जानवर का घास कीटनाशक के साथ इलाज नहीं किया जाता है जो गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

क्यों कुत्तों घास अनिवार्य रूप से खाते हैं?

यह थोड़ा और नाजुक विषय है। यह सामान्य हो सकता है कि समय-समय पर हमारे कुत्ते बगीचे से कुछ शूटिंग के साथ उत्सव मनाते हैं और दूसरा ऐसा होता है जो हर दिन या दिन में कई बार अनिवार्य रूप से करता है, यदि ऐसा होता है, तो विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

एक दैनिक आधार पर भोजन घास बहुत ही खतरनाक है, तो अपने कुत्ते को हर बार वह करता है vomits, यह न केवल गंभीर निर्जलीकरण के कारण हो सकता है, लेकिन अपने पालतू जानवरों को खिलाने के साथ एक जठरांत्र समस्या है या समस्याओं का संकेत हो सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस तरह के परिस्थिति पर चौकस रहते हैं ताकि इसका इलाज विशेषज्ञ द्वारा किया जा सके

कुछ कुत्ते जुनूनी-बाध्यकारी व्यवहार के साथ-साथ इंसानों को विकसित कर सकते हैं, एक अस्वास्थ्यकर तरीके से घास खाने से यह संकेत हो सकता है कि आपके कुत्ते को कुछ प्रकार की संचित चिंता हो रही है। अपने व्यवहार का पालन करने की कोशिश करें और यदि आपको लगता है कि चीजें हाथ से बाहर हो रही हैं तो एक विशेषज्ञ से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
जब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता हैजब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता है
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?
कुत्तों की 6 दुर्लभ चीजेंकुत्तों की 6 दुर्लभ चीजें
» » 5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
© 2022 TonMobis.com