चिली के मेंढक विशेषज्ञों के मुताबिक दो दशकों से भी कम समय में गायब हो सकते हैं

चिली के मेंढक विशेषज्ञों के मुताबिक दो दशकों से भी कम समय में गायब हो सकते हैं

हमारे समुदाय में, हमारे पास कई मस्कोटाडिक्टोस हैं जो विदेशी पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, जैसे हेजहोग, छिपकली, हैम्स्टर और मेंढक। इस आखिरी प्रजातियों में से, हम इसे हाइलाइट करते हैं चिली सुपर मेंढक , दुर्भाग्यवश, यह विलुप्त होने के करीब हो सकता है।

यह विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा इंगित किया जाता है, जिन्होंने आखिरी बार, इस प्रजाति के संभावित गायब होने का अध्ययन करने के लिए खुद को समर्पित किया है, जो केवल हमारे देश में रहता है।

जब चिली मेंढक सुपर का शिकार कानून द्वारा मना किया जाता है , अधिकारियों ने बताया कि उन प्रजनन स्थानों में से कई जो उन्हें संरक्षित करने के लिए अधिकृत हैं, उन्हें खपत के लिए पकड़ रहे हैं, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में, इसे एक पाक प्रसन्न माना जाता है।

यद्यपि कोई आधिकारिक आंकड़े नहीं हैं, ठोस बात यह है कि शोधकर्ताओं को संदेह है कि इस उभयचर को 30% से कम कर दिया गया है, जो विलुप्त होने से पहले जोखिम की श्रेणी के अनुसार, मैं इसे " कमजोर प्रजातियां "।

"दशकों के एक जोड़े को पहले यह 15 या 20 मेंढ़कों के लोगों को देखने के लिए आम था, लेकिन अब वे एक या दो को देखो," Bío Bío विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय, मार्सेला विडाल पर जीवविज्ञानी बताते हैं।




प्रजातियों के पतन के चेहरे में एक और प्रासंगिक कारण अपने प्राकृतिक आवास का विनाश है। "दुर्भाग्य से, मेंढक चिली के कुछ सबसे अधिक आबादी वाले इलाकों में रहता है और गीले मैदानों पर बहुत कुछ बनाया गया है जहां यह रहता है "विशेषज्ञ कहते हैं।

खतरनाक बात यह है कि अगर केवल छह वर्षों में यह स्थिति पूरी हो गई है, तो सबसे अधिक ज्ञानी मान लीजिए प्रजातियों को दो दशकों से भी कम समय में खोया जा सकता है , अगर वे समय पर उपाय नहीं करते हैं।

स्रोत: बीबीसी

सीसी छवि जोसे ग्रू

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्जआखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्ज
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढकविलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक
नीला तीर मेंढकनीला तीर मेंढक
» » चिली के मेंढक विशेषज्ञों के मुताबिक दो दशकों से भी कम समय में गायब हो सकते हैं
© 2022 TonMobis.com