नीला तीर मेंढक

नीला तीर मेंढक

नीला तीर मेंढक या dendrobates azureus के परिवार से संबंधित है dendrobatidae, जंगल क्षेत्रों में रहने वाले दैनिक उभयचर। वे अद्वितीय और जीवंत रंग प्रस्तुत करते हैं जो इंगित करते हैं कि उनके उच्च स्तर की विषाक्तता कौन है।

स्रोत
  • अमेरिका
  • ब्राज़िल
  • सूरीनाम
सूची

शारीरिक उपस्थिति

यद्यपि इसका नाम मेंढक नीला तीर है, यह अलग-अलग tonalities पेश कर सकते हैं जो ब्लू-लाइट से ब्लूश-ब्लैक बैंगनी के बीच काले धब्बे भी शामिल हैं। प्रत्येक व्यक्ति अलग और अद्वितीय है।

यह एक बहुत ही छोटा मेंढक है जो लंबाई में 40 से 50 मिमी के बीच उपाय करता है, यह पुरुष को मादा से अलग करता है क्योंकि यह वयस्क चरण में छोटा, पतला और गायन होता है।

यह दिखाता है कि रंग कई जानवरों के लिए भी घातक जहर चेतावनी है, यहां तक ​​कि मनुष्यों के लिए भी।

व्यवहार

वे स्थलीय मेंढक हैं हालांकि वे पानी के करीब घूमने का आनंद लेते हैं। पुरुष अपनी प्रजातियों और दूसरों के सदस्यों के साथ बहुत ही क्षेत्रीय हैं, यही कारण है कि, वे अपने क्षेत्र का बचाव विभिन्न ध्वनियों के माध्यम से करते हैं।

यह उन ध्वनियों के साथ भी है जिसके साथ पुरुष मादा को आकर्षित करता है। 14 से 18 महीने की उम्र में, नीला तीर मेंढक यौन परिपक्वता तक पहुंचता है और प्रेमिका दिखाने लगता है, शर्मीला नहीं। कोपुला के बाद, मादाएं आमतौर पर 4 से 5 अंडों के बीच डालने के लिए काले और आर्द्र स्थानों का उपयोग करती हैं।

खिला




नीले तीर मेंढक मुख्य रूप से कीटाणुनाशक होते हैं और इसी कारण से वे चींटियों, मक्खियों और कैटरपिलर जैसे कीड़ों पर खिलाते हैं। ये कीड़े वे हैं जो फॉर्मिक एसिड उत्पन्न करते हैं, उनके लिए जहर को संश्लेषित करने में सक्षम होना आवश्यक है। इस कारण से, कैद में उठाए गए मेंढक जहरीले नहीं होते हैं, क्योंकि वे कुछ प्रकार की कीड़ों से वंचित होते हैं जो इसे हानिरहित बनाते हैं।

संरक्षण राज्य

नीला तीर मेंढक एक कमजोर राज्य में है, यानी, यह है धमकी दी . इसके निरंतर कब्जे और इसके प्राकृतिक पर्यावरण के वनों की कटाई मौजूदा आबादी को नष्ट कर रही है। इस कारण से, यदि आप नीले तीर मेंढक को हासिल करना चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सरीसृप कब्जे के homologated प्रमाण पत्र का अनुरोध करें। इंटरनेट पर अजनबियों के माध्यम से खरीद न करें और किसी भी जहरीले डेंडरोबेट पर संदेह न करें, यह अवैध कब्जे के कारण हो सकता है।

ध्यान

यदि आप नीले तीर मेंढक को अपनाने पर विचार कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इसके रखरखाव, आर्थिक लागत और उनके लिए आवश्यक समर्पण को उच्च समय और प्रयास माना जाएगा। आपके नए पालतू जानवर के लिए सही स्थिति में है, आपको कम से कम इन शर्तों के साथ मिलना चाहिए:

  • कम से कम 45 x 40 x 40 का एक डरारियम प्रदान करें।
  • वे बहुत क्षेत्रीय हैं, दो पुरुषों को मिश्रण न करें।
  • 21ordm-C और 30ordm-C के बीच तापमान सेट करें।
  • आर्द्रता 70% और 100% के बीच होगी, यह उष्णकटिबंधीय मेंढक है।
  • यह एक कम पराबैंगनीकिरण (यूवी) विकिरण जोड़ता है।

इसके अलावा, तारामंडल में मेंढक को स्थानांतरित करने और स्थानांतरित करने, स्थानांतरित करने के लिए ट्रंक और पत्तियां, पानी और पौधों के साथ एक छोटा पूल होना चाहिए। आप bromeliads, क्रीपर्स, फिकस जोड़ सकते हैं ...

स्वास्थ्य

अगर आप स्राव या अजीब व्यवहार की समस्या को पहचानने के लिए जाते हैं, तो आस-पास के विदेशी विशेषज्ञ होने के लिए महत्वपूर्ण है। वे परजीवी बीमारियों से निपटने के प्रति संवेदनशील होते हैं यदि वे ठीक से हल नहीं होते हैं।

वे निर्जलीकरण, कवक या भोजन की कमी से भी पीड़ित हो सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह उचित है तो पशु चिकित्सक विटामिन की सिफारिश कर सकता है।

अनोखी

  • पहले यह सोचा गया था कि ब्लू एरो फ्रॉग नाम उन भारतीयों से आया था जिन्होंने उन्हें अपने दुश्मनों को तीरों के साथ जहर करने के लिए उपयोग किया था। हम वर्तमान में जानते हैं कि डार्ट्स पी के साथ जहर गए थेTerribilis hyllobates, Phyllobates bicolor और Phyllobates aurotaenia.

मेंढक तीर नीली तस्वीरें

मेंढक तीर नीले वीडियो

मेंढक तीर नीले वीडियो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
भूमध्य जंगल का जीवभूमध्य जंगल का जीव
लाल आँखों के साथ हरा मेंढकलाल आँखों के साथ हरा मेंढक
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
मेंढक की सबसे आम बीमारियांमेंढक की सबसे आम बीमारियां
बच्चों के पसंदीदा जानवरोंबच्चों के पसंदीदा जानवरों
» » नीला तीर मेंढक
© 2022 TonMobis.com