हरी आदिवासी मेंढक के terrarium तैयार करें

हरी आदिवासी मेंढक के terrarium तैयार करें

हरा पेड़ मेंढक एक ऐसा जानवर है जिसे अत्यधिक देखभाल और न ही कठोर रखरखाव की आवश्यकता होती है क्योंकि यह एक कठिन और मजबूत नमूना है। फिर भी, अगर हमने पालतू जानवर के रूप में एक हरे पेड़ के मेंढक को अपनाने का फैसला किया है तो हमें कुछ तत्वों पर भी ध्यान देना चाहिए जो इसकी मूल देखभाल से संबंधित हैं: ड्रेरियम की तैयारी।

ExpertoAnimal में हम आपको कुछ बुनियादी और सरल युक्तियां प्रदान करते हैं ताकि आप आरामदायक और शांतिपूर्ण वातावरण बना सकें जहां हरी पेड़ मेंढक खुश और घर पर महसूस करता है।

यह जानने के लिए कि आपको कैसा होना चाहिए, इस लेख को पढ़ना जारी रखें कदम से एक सरल कदम के बाद हरे पेड़ मेंढक के terrarium तैयार करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेंढक प्रजातियां आप पालतू जानवर के रूप में हो सकती हैं
सूची

Terrarium - हरे पेड़ मेंढक के आवास

एक गुणवत्ता वाले तारामंडल के लिए प्रयास करने से हरे पेड़ के मेंढक की लंबाई और जीवन की गुणवत्ता बढ़ जाती है। इसके लिए हम एक ऐसे क्षेत्र की तलाश में जा रहे हैं जिसमें पर्याप्त जगह है ताकि हमारे नए पालतू चढ़ाई कर सकें और रोज़ाना व्यायाम कर सकें।

इस कारक को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि मेंढक में बहुत कम जगह होती है, जिससे मोटापे से पीड़ित होने के लिए यह अपने पूर्वाग्रह को बढ़ा सकता है। Terrarium के लिए एक जगह होना चाहिए कम से कम 1 मीटर लंबा x 45 सेंटीमीटर ऊंचा और 75 सेंटीमीटर चौड़ा.

Terrarium - हरे पेड़ मेंढक के आवास

Terrarium का पर्यावरण

हरी पेड़ मेंढक के तारामंडल को स्थापित करने के समय हमें ध्यान देना होगा जितना संभव हो सके अपने प्राकृतिक पर्यावरण को फिर से बनाएं.

हम कम से कम 3 सेंटीमीटर की न्यूनतम मोटाई के साथ बजरी के साथ ड्रेरियम के तल को भर देंगे। अन्य सामग्रियां भी हैं जिन्हें आप पालतू जानवरों को समर्पित किसी भी व्यापार में आसानी से पा सकते हैं।




मेंढक भयभीत होने के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि मेंढक आरामदायक महसूस करेगा और यह एक तत्व है जो नमी को जमा करता है, विशेष रूप से इस मेंढक के लिए आदर्श।

अंत में हम पौधों और कुछ सजावटी आकृति को जोड़ देंगे यदि हमें ऐसा लगता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अत्यधिक रखरखाव से बचने और उन्हें खाने के लिए अच्छी गुणवत्ता के कृत्रिम पौधों का उपयोग करें।

Terrarium का पर्यावरण

हरी पेड़ मेंढक के लिए आवश्यक तापमान और आर्द्रता

तापमान और आर्द्रता दो कारक हैं जो हरी पेड़ मेंढक के अस्तित्व को सुनिश्चित करते हैं। पर्याप्त स्थिरांक बनाए रखने से हम जितना संभव हो सके स्वस्थ और दीर्घकालिक नमूना प्राप्त कर सकते हैं।

इसके लिए यह आवश्यक है कि हम दिन के दौरान 23ordm-C और 27ordm-C के बीच तापमान और रात में 19ordm-C के बीच तापमान को सही ढंग से हरे पेड़ मेंढक के प्राकृतिक वातावरण को अनुकरण करते हैं। आदर्श आर्द्रता 80 डिग्री में पाई जाती है जब भी यह एक ग्लास ड्रेरियम है क्योंकि यह स्थिरता को बनाए रखने और ठीक करने में मदद करता है।

हरी पेड़ मेंढक के लिए आवश्यक तापमान और आर्द्रता

Terrarium के अन्य तत्वों

पहले जो टिप्पणी की गई थी उसके अलावा हमें पानी मुहैया कराएगा एक कटोरे में हमारे हरे पेड़ के मेंढक के लिए, यह डूबने से रोकने के लिए पानी की 5 सेंटीमीटर की गहराई का उपयोग करने के लिए पर्याप्त होगा। कभी क्लोरीन के साथ पानी का उपयोग न करें।

हरे पेड़ के मेंढक इस कारण से जीवित कीड़े खाते हैं इसके लिए किसी भी प्रकार के कंटेनर की आवश्यकता नहीं होगी, यह पर्याप्त होगा कि आप एक दिन में इसकी मात्रा (3 - 4 क्रिकेट) प्रदान करते हैं और iexcl के लिए तैयार!

Terrarium के अन्य तत्वों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हरी आदिवासी मेंढक के terrarium तैयार करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
लाल आँखों के साथ हरा मेंढकलाल आँखों के साथ हरा मेंढक
एक टीवी एंटीना माउंट करने के लिए पेड़एक टीवी एंटीना माउंट करने के लिए पेड़
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँविभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
टट्टू के पैर के रोगटट्टू के पैर के रोग
मेंढक की सबसे आम बीमारियांमेंढक की सबसे आम बीमारियां
» » हरी आदिवासी मेंढक के terrarium तैयार करें
© 2022 TonMobis.com