विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक

विलुप्त पशु: चिली Cowgirl मेंढक
सीसी छवि: जोहान जोसेफ फ्लेशमान

Cowgirl मेंढक या चिली डार्विन मेंढक (Rhinoderma rufum) डार्विन के मेंढक से अलग है (Rhinoderma Darwinii), जिसमें उनके हिंद अंगों में बड़ी झिल्ली होती है और छोटे पिग्मेंटेशन होते हैं। इसे आज माना जाता है विलुप्त, और इसका नाम यह है कि उसका गीत मवेशियों को झुकाते समय किसानों की सीटी के समान होता है।

मैं जंगलों के आर्द्र स्थानों में रहते थे Valdivia चिली के दक्षिण में और छठी से आठवीं क्षेत्र तक। यह बहुत छोटा था (यह 4 सेमी से अधिक नहीं था।) और इसका रंग गहरे भूरे रंग से चमकीले हरे रंग से भिन्न था। उसके पतले अंग, वेबबेड पैर और उसके चेहरे पर एक चोंच के आकार का प्रकोप था, जिसने उसे अपनी तरह के अन्य लोगों से अलग किया। उसके पेट पर अजीब अंधेरे धब्बे थे, जो अपने प्राकृतिक शिकारियों को उलझन में डालकर वापस कूदकर अपनी छाती दिखा रहा था। प्रजनन का उनका तरीका काफी अनूठा था, क्योंकि पुरुष अपने मुंह में युवाओं के जन्म तक मादा के अंडे रखता था।




आखिरी बार जब वह देखा गया था वर्ष 1 9 78 में था, और उसका गायब जंगल की समाशोधन के कारण है जहां वह पाइन के वृक्षारोपण के लिए रहता था, जलवायु परिवर्तन जो कि इन प्रजातियों के प्राकृतिक आवास, घरों के निर्माण के लिए, और एक ऐसी बीमारी के तापमान को प्रभावित कर सकता है जो उन्हें कवक (क्रिट्रिडिओमाइकोसिस) के कारण प्रभावित करता है। नवंबर 2003 और नवंबर 2004 के महीनों के बीच जर्मनी के वैज्ञानिकों और चिली के ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय द्वारा सकारात्मक परिणाम के बिना इस उभयचर की संपूर्ण खोज के लिए एक अध्ययन किया गया था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
PudгєPudгє
कोलो कोलोकोलो कोलो
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
नीला तीर मेंढकनीला तीर मेंढक
» » विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक
© 2022 TonMobis.com