जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे मौजूद हैं: मेंढक गोलियाट

जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे हैं: गोलीथ मेंढक
सीसी छवि: Pinterest

गोलीथ मेंढक (कोनुआ गोलीथ) एनोरो समूह का एक उभयचर है, जो महान आकार और वजन का मेंढक है। यह अफ्रीका से आता है, खासकर से कैमरून और इक्वेटोरियल गिनी। यह अपनी तरह का सबसे बड़ा मेंढक है, क्योंकि अगर हम अपने पैरों को फैलाते हैं तो यह 30 सेंटीमीटर तक और 9 0 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है। वजन भी एक रिकॉर्ड है, क्योंकि आपका शरीर 3 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, जो कि नवजात शिशु के समान होता है।

इसकी एक और विशेषताएं इसके बड़े और मजबूत पैर हैं, जो इसे अपने शरीर के वजन को पकड़ने और उनके साथ भारी कूदने में सक्षम होने की अनुमति देती हैं। उन्होंने इस के पंजीकरण को पंजीकृत किया है मेढक लगभग 3 मीटर दूर। एक सामान्य कामयाबी, सामान्य मेंढकों पर विचार करते हुए, आमतौर पर, केवल एक मीटर की कूद में दूरी प्राप्त कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह "मेंढक" चुप है। हां, भले ही आप इसे विश्वास न करें, फिर भी वह अपने रिश्तेदारों की तरह किसी भी तरह का मुखरता नहीं करता है। हालांकि, उनकी एक बड़ी सुनवाई है जो उन्हें उन क्षणों से बचने की अनुमति देती है जब उनके शिकारियों ने उसे डांटा। क्योंकि गहरे रंग काले और हरे रंग छलावरण दलदलों, खाड़ियों में और विशेष रूप से रात में आप करने दिया है इन मामलों में भी उसके बड़े शरीर के रंजकता में, एक सहायता है।

अपनी शक्ति के बारे में, हम पर जोर सकता है कि अपने आहार में इस तरह के मच्छरों, मक्खियों और यहां तक ​​कि मधुमक्खियों, लेकिन हमेशा जोखिम है कि अस्थिर हो सकता है के रूप में छोटे कीड़ों पर आधारित है, लेकिन अभी भी उसके लिए एक इलाज है। कभी-कभी आप मेंढक, कछुए या बहुत छोटे सांप भी खा सकते हैं। जैसा कि आप देखते हैं, इसके रचनात्मक आयामों के अनुसार, यह एक अलग आहार है।




अपनी जैविक संरक्षण की स्थिति के बारे में, यह अपने प्राकृतिक आवास के विनाश और अंधाधुंध शिकार के कारण विलुप्त होने का खतरा है। कई तस्कर इस मेंढक के साथ कलेक्टरों को बेचने के लिए दुनिया को पार करने में सक्षम हैं। यह अपने औषधीय उपयोग के लिए भी शिकार किया जाता है या इसे एक विदेशी के रूप में प्राप्त किया जाता है पालतू।

बहुत बढ़िया, क्या आपको नहीं लगता?

सीसी छवि: Pinterest

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
गिनती रिकॉर्ड कुत्तोंगिनती रिकॉर्ड कुत्तों
लाल आँखों के साथ हरा मेंढकलाल आँखों के साथ हरा मेंढक
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
मेंढक की सबसे आम बीमारियांमेंढक की सबसे आम बीमारियां
Axolotl का ट्रिवियाAxolotl का ट्रिविया
अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरोंअफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों
» » जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे मौजूद हैं: मेंढक गोलियाट
© 2022 TonMobis.com