तेल की त्वचा के लिए कुछ उपचार शुष्क त्वचा की ओर ले जाते हैं




तेल की त्वचा लाखों लोगों के लिए एक समस्या है और, हालांकि कई उपचार विकल्प उपलब्ध हैं, हालाँकि कुछ मामलों में स्थिति कई वर्षों तक जारी रह सकती है। तेल की त्वचा आमतौर पर एक पीला अपारदर्शी के साथ पॉलिश किया जाता है। यदि स्थिति वर्षों तक बनी रहती है और यह पुरानी चिंता है, तो यह त्वचा के छिद्रों को अतिरिक्त तेल और मुँहासे के ब्रेकआउट के साथ छिड़काव कर सकता है। अधिकांश उपचार विकल्प रसायनों या आक्रामक साबुन के साथ अतिरिक्त तेल को खत्म करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, यह बहुत दूर जाता है और वास्तव में उस बिंदु पर बहुत अधिक तेल निकाल देता है जिससे त्वचा सूख जाती है। दाएं तेल की त्वचा का इलाज करना एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए अत्यधिक तेल निकालने और सूखी त्वचा के कारण एक नया निर्माण किए बिना समस्या को खत्म करने के लिए अतिरिक्त तेल को हटाने के बीच नाजुक संतुलन की आवश्यकता होती है। तेल की त्वचा के कारणों का पूर्ण ज्ञान आपके लिए सर्वोत्तम उपचार विकल्पों को समझना महत्वपूर्ण है।

तेल त्वचा के सबसे आम कारणों

दुर्भाग्यवश, हमारे जीन अक्सर तेल की त्वचा की समस्याओं के लिए ज़िम्मेदार होते हैं-कम से कम कुछ हद तक। तेल की त्वचा को बनाने वाला दूसरा महत्वपूर्ण कारक हमारा आहार है। बहुत अधिक संसाधित शर्करा, तरल पदार्थ, और अतिरिक्त नमक तेल की त्वचा की समस्याओं में योगदान दे सकता है। यहां तक ​​कि जब आनुवंशिकता तेल की त्वचा का कारण होने का संदेह है, तब भी त्वचा विशेषज्ञ समस्या को संभालने के तरीके के रूप में आहार में बदलाव की सिफारिश करेंगे।

हमारे हार्मोन एक और महत्वपूर्ण कारक हैं (और कुछ मामलों में लंबी अवधि में) तेल त्वचा के साथ अस्थायी समस्याओं को संदर्भित करता है। यह विशेष रूप से युवावस्था के दौरान मामला है, जब हार्मोन के स्तर काफी भिन्न होते हैं। किशोरों के प्रकोपों ​​में एक आम कारक हार्मोनल असंतुलन के परिणामस्वरूप सेबम (तेल) के उत्पादन के कारण होता है।

गर्भावस्था के दौरान हार्मोन असंतुलन के लिए भी प्रवण होते हैं, यही कारण है कि जन्म देने से पहले तेल की त्वचा अक्सर कई महिलाओं के लिए एक समस्या है। गर्भ निरोधक गोली वास्तव में समस्या को और भी खराब कर सकती है, लेकिन इसे अक्सर हार्मोनल असंतुलन को सही करने के संभावित साधनों के रूप में निर्धारित किया जाता है।

अन्य कारक जो तेल की त्वचा की समस्याओं में योगदान करने के लिए जाने जाते हैं, वे जलवायु और कॉस्मेटिक नमी या बहुत गर्म होते हैं।

तेल त्वचा उपचार

जबकि तेल अक्सर तेल की त्वचा की समस्याओं में एक प्रमुख कारक होता है, कई लोग सीधे इस स्थिति पर हमला करना चुनते हैं। यही है, वे अतिरिक्त तेल को खत्म करना चुनते हैं। यह अक्सर ब्लीच की उच्च सांद्रता, या दोनों के संयोजन के साथ एक कठिन साबुन का उपयोग करके, अत्यधिक धोने से पूरा किया जाता है। दुर्भाग्य से, यह अक्सर तेल की त्वचा के साथ मौजूद अधिक स्वास्थ्य समस्याओं का निर्माण करता है।

मलबेदार ग्रंथियों द्वारा उत्पादित तेल त्वचा को चिकनाई करने में मदद करता है और नमी को बनाए रखने में मदद करता है। जब कोई व्यक्ति बहुत अधिक या बहुत अधिक सेब धोता है, तो त्वचा सूखी और बदबूदार हो जाती है, और अंत में, खुजली होती है। इसके अलावा, तेलों का उन्मूलन स्नेहक ग्रंथियों को और भी तेल पैदा करने के लिए उत्तेजित करता है और एक स्थिति को प्रतिक्रियाशील seborrhea के रूप में जाना जा सकता है। यह असाधारण ग्रंथियों को भेज देगा और भविष्य में खराब हो सकता है। साबुन जो उनके निर्माण से अधिक समस्याएं पैदा करते हैं, जाहिर है, इससे बचा जाना चाहिए।

आप एक साबुन खोजना चाहते हैं जो रसायनों या कृत्रिम additives का उपयोग नहीं करता है। साबुन से बचें जिसमें अल्कोहल होता है और उन लोगों को खोजने का प्रयास करें जिनमें बादाम, जैतून का तेल, एवोकैडो तेल या यहां तक ​​कि प्राकृतिक तत्व भी हैं। सभी में गहरे प्रवेश गुण होते हैं जो त्वचा को भर देते हैं और नमी को बनाए रखने में मदद करते हैं।

स्नान गर्म पानी तक सीमित होना चाहिए, गर्म नहीं। अतिरिक्त वसा को हटाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन सबकुछ हटाएं नहीं। गर्म पानी साबुन के लिए आपके चेहरे से तेल और गंदगी को हटाने के लिए आसान बनाता है और पूरी प्रक्रिया को गति देता है और शुष्क त्वचा और छीलने का कारण बन सकता है। यह भी महत्वपूर्ण है कि इसमें स्नान करते समय अपने चेहरे को अत्यधिक रगड़ना न पड़े, इससे अतिरिक्त तेल निकालने में भी मदद मिलेगी। प्रक्रिया में सूखी त्वचा की समस्या के बिना तेल की त्वचा की समस्या को खत्म करने के लिए एक चिकनी घर्षण आंदोलन पर्याप्त होना चाहिए।

स्नान या धोने का सरल कार्य अक्सर तेल की त्वचा के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली एक आम रणनीति है। हालांकि, यह त्वचा की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार बहुत से तेलों को भी खत्म कर देगा और प्रतिक्रियाशील सेबोरिया का कारण बन सकता है। एक हल्के साबुन के साथ एक दैनिक धोना अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, नमी को बनाए रखने और त्वचा की रक्षा के लिए पर्याप्त पीछे छोड़ना।

एक हल्के साबुन, गर्म पानी का उपयोग करने और दिन में एक बार धोने जबकि सभी महान विचारों कि अतिरिक्त चर्बी को निकाल देना चाहिए, चिकना और त्वचा की रक्षा करने के लिए पर्याप्त छोड़ने कर रहे हैं, एक मॉइस्चराइजर आवश्यक होगा। यह बहुत ही स्नान के बाद पहले मिनट में एक मॉइस्चराइजर उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है "। यह और अधिक नमी में ताला से पहले ही लुप्त हो करने के लिए एक मौका है में मदद मिलेगी।

न केवल एक महत्वपूर्ण मॉइस्चराइजर के आवेदन का समय, लेकिन उपयोग किया जाने वाला प्रकार अत्यंत महत्वपूर्ण है। सक्रिय अवयवों पर विशेष ध्यान देना उन उत्पादों पर पैसे खर्च करने से बचने का एक अच्छा तरीका है जो सहायता से अधिक नुकसान कर सकते हैं। आक्रामक रसायनों या सिंथेटिक अवयवों के आधार पर मॉइस्चराइज़र एलर्जी प्रतिक्रियाओं, निर्जलीकरण और यहां तक ​​कि मुँहासे के प्रकोप जैसी समस्याओं की एक श्रृंखला का कारण बन सकते हैं। इसके अलावा, यदि पैमाने सही नहीं है, तो मॉइस्चराइज़र उसी तेल की त्वचा का कारण बन सकता है जिसे आप पहले स्थान से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे थे।

धीरे-धीरे हल्के साबुन के साथ त्वचा को रगड़ने और अतिरिक्त तेल निकालने के बाद, आप प्राकृतिक अवयवों के आधार पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करना चाहते हैं जो आपके चेहरे पर एक चिकना फिल्म छोड़े बिना नमी बनाए रखने में मदद करता है। एवोकैडो तेल, बादाम का तेल और जैतून का तेल प्राकृतिक तेल होते हैं जो किसी भी दुष्प्रभाव के बिना आपकी त्वचा को सुंदर, मॉइस्चराइज और मदद करते हैं, जैसे रसायन या सिंथेटिक अवयवों से बने उत्पाद ।

स्नेहक ग्रंथियों द्वारा उत्पादित अतिरिक्त वसा का उन्मूलन तेल की त्वचा के उपचार में एक आवश्यक पहला कदम है। सभी प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के साथ एक हल्के साबुन का उपयोग करते हुए एक दिन में एक बार इस्तेमाल किया जाना चाहिए सभी त्वचा तेलों निकाले बिना अतिरिक्त चर्बी हटाने के लिए। फिर, सभी प्राकृतिक सामग्री के साथ बनाया एक मॉइस्चराइजर के आवेदन (मदद एलर्जी की प्रतिक्रिया, निर्जलीकरण, आदि रासायनिक सामग्री की वजह से की संभावना को कम करने के लिए) कपड़े धोने की सहायता के कुछ ही मिनटों में नमी बनाए रखने के लिए और त्वचा रखने के स्वस्थ और सुंदर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
तेल त्वचा के लिए उपचारतेल त्वचा के लिए उपचार
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
तेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखनातेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखना
त्वचा उपचार लेबलत्वचा उपचार लेबल
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे उपचार त्वचा देखभालमुँहासे उपचार त्वचा देखभाल
चेहरे पर मुँहासे के लिए सबसे अच्छा समाधानचेहरे पर मुँहासे के लिए सबसे अच्छा समाधान
» » तेल की त्वचा के लिए कुछ उपचार शुष्क त्वचा की ओर ले जाते हैं
© 2022 TonMobis.com