मुँहासे युक्तियाँ निकालें- सही तेल त्वचा सफाई करने के लिए कैसे चुनें




क्या आपके पास अत्यधिक तेल की त्वचा है जो लगातार ब्रेकआउट का कारण बनती है? तेल त्वचा मुँहासे के कारणों में से एक है।

त्वचा में मलबेदार ग्रंथियों द्वारा तेल के अतिरिक्त उत्पादन (सेबम कहा जाता है) के कारण त्वचा चिकना हो जाती है। किशोरावस्था में देखा जाने वाला कारण, अधिक तेल पैदा करने के लिए स्नेहक ग्रंथियां हार्मोनल असंतुलन के कारण हो सकती हैं।

इसके कई कारण हैं कि यह हार्मोनल असंतुलन क्यों होता है, लेकिन तथ्य यह है कि तेल की त्वचा आपको मुँहासे को खत्म करने से रोकती है। सफाई मुँहासे होने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सफाई छिद्र खुलती है और पोषक तत्वों को त्वचा में प्रवेश करने में मदद करती है।

लेकिन सफाई प्रक्रिया की प्रभावशीलता निर्धारित करने के लिए तेल त्वचा त्वचा डिटर्जेंट चुना जाता है।
एक तेल त्वचा सफाई करने के दौरान ध्यान में रखने के लिए कुछ बिंदु हैं।

तेल की त्वचा की सफाई शराब के बिना होना चाहिए। अल्कोहल के सूखे के प्रभावों के कारण शराब के उत्पादों को डब करने की गलती से पीड़ित कई लोग अपनी त्वचा के आधार पर भी अपनी त्वचा के आधार पर पीड़ित हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि शराब सभी आवश्यक तेलों की त्वचा को हटा देता है और त्वचा को सूखता है। मुँहासे को खत्म करने के बजाय यह त्वचा को और नुकसान पहुंचा सकता है।

हमेशा एक क्लीनर की तलाश है जो अतिरिक्त तेल निकालती है, न कि तेल। संतुलन को बनाए रखने के लिए आपकी त्वचा को थोड़ा प्राकृतिक तेल की आवश्यकता होती है, इसलिए यह एक सफाई उत्पाद को इंगित नहीं करता है जो आपकी त्वचा को तेल मुक्त बनाता है। इसलिए, तेल की त्वचा की सफाई एक मीठा होना चाहिए।

और बेहतर होगा अगर डिटर्जेंट में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं। जीवाणुरोधी गुण बैक्टीरिया को मारते हैं जो मुँहासे को खराब करता है और विरोधी भड़काऊ गुण मुँहासे की लाली को कम करता है।

हमेशा एक प्राकृतिक तेल त्वचा सफाई का चयन करें, अधिमानतः चाय पेड़ के तेल या अन्य प्राकृतिक उत्पादों को शामिल करें। रसायन केवल नाजुक त्वचा को नुकसान पहुंचाता है।

मुँहासे को खत्म करने के लिए तेल त्वचा डिटर्जेंट की पसंद महत्वपूर्ण है। बाजार में तेल की त्वचा के लिए कई डिटर्जेंट उपलब्ध हैं। आप स्वाभाविक रूप से जाने के लिए अपनी खुद की तेल त्वचा सफाई करने का भी प्रयास कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
मुँहासे त्वचा टोन देखभालमुँहासे त्वचा टोन देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
मुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजेंमुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजें
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
Clearpores समीक्षा - आप कैसे मदद कर सकते हैं? Clearpores खरीदने से पहले पता लगाएंClearpores समीक्षा - आप कैसे मदद कर सकते हैं? Clearpores खरीदने से पहले पता लगाएं
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
डर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनेंडर्मोगोलिका त्वचा देखभाल लाइन के साथ रोमांटिक बनें
एक चेहरे की सफाई तेल के बारे में सच्चाईएक चेहरे की सफाई तेल के बारे में सच्चाई
मुँहासे उपचार त्वचा देखभालमुँहासे उपचार त्वचा देखभाल
» » मुँहासे युक्तियाँ निकालें- सही तेल त्वचा सफाई करने के लिए कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com