मुँहासे के लिए उपचार




मुँहासे कई अलग-अलग कारकों के कारण होता है। न केवल गंदे, तेल की त्वचा लोगों में प्रकोप पैदा करती है, लेकिन किशोरावस्था में वयस्कता की सामान्य परिपक्वता होती है। कभी-कभी तनाव जितना छोटा होता है, वह किसी व्यक्ति में मुँहासे का टूट सकता है। आपके पास मुँहासे के प्रकोप के कारण किसी व्यक्ति के लिए उपचार के एक अलग प्रकार की आवश्यकता होती है।

चिकित्सा उपचार की एक विस्तृत श्रृंखला है, लेकिन उपचार के कम ज्ञात रूपों में से एक सरल अभ्यास है। शरीर का प्रयोग करके, यह शरीर के माध्यम से रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देता है। यह रक्त प्रवाह में वृद्धि त्वचा की कोशिकाओं की मदद करेगा जो त्वचा की ऊपरी परतों के लिए आवश्यक विटामिन और ऑक्सीजन की अतिरिक्त मात्रा लेती है। बढ़ी हुई रक्त प्रवाह त्वचा कोशिकाओं को स्थानांतरित करेगी जो मुँहासे के ब्रेकआउट का कारण बन सकती हैं। व्यायाम तनाव को भी कम कर सकता है, जो मुँहासे के मुख्य कारणों में से एक है।

यदि बेहतर नहीं है, तो दवा उपचार समान रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन समस्या की जड़ को हल नहीं करते हैं, यह समस्या के प्रभावों का इलाज करने के लिए पर्याप्त है। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड एक क्रीम है जो त्वचा पर रगड़ जाती है। यह त्वचा को सूखने के लिए छिद्रों को घुमाकर और सतह पर सभी गंदगी दबाकर काम करता है। कभी-कभी कुछ साइड इफेक्ट्स कम हो जाते हैं, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड त्वचा की लालसा के रूप में और त्वचा की पहली परत छीलने के साथ भी।

एक दूसरा आम तौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला उपचार जो शराब के सभी दुष्प्रभावों के बिना बेंज़ॉयल पेरोक्साइड के समान काम करता है, सरल है। यह त्वचा को सूखता है, जिससे सतह पर काले सिर " " को धक्का देना आसान हो जाता है। कुछ मामलों में, लोग भी अपना चेहरा भाप करते हैं, जो छिद्रों को भी बंद कर देता है।

हार्मोन उपचार भी लोकप्रिय हैं। ये उपचार महिलाओं द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध नहीं हैं। यह उपचार एस्ट्रोजन के साथ एंटी-एंड्रोजन साइप्रोटेरोन एकजुट का उपयोग करता है, जिसे डियान 35 भी कहा जाता है। यह प्रभावी रूप से एंड्रोजेनिक हार्मोन के स्तर को कम करता है। कुछ मामलों में, लोगों ने विरोधी भड़काऊ इलाज किया है। ये निकोटिनमाइड से बने हैं विटामिन बी 3 है। यह उपचार त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।

हालांकि, मूल मुँहासे से निपटने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है अपने चेहरे को गर्म पानी और साबुन और गर्म पानी से धोना। अगर स्थिति गंभीर नहीं है तो छिद्रों को साफ करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। और अगर मुँहासे बनी रहती है या खराब हो जाती है तो त्वचा विशेषज्ञ की सलाह लेना बुद्धिमानी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
गर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायोंगर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायों
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
इन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करेंइन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करें
» » मुँहासे के लिए उपचार
© 2022 TonMobis.com