क्या और कैसे अपने पिल्ला सिखाने के लिए

यदि पाठक पिल्ला का एकमात्र मास्टर होना है, तो समस्या सरल हो जाती है। आपको नियमित रूप से शिक्षण की नियमित अवधि निर्धारित करनी होगी, और उन्हें ईमानदारी से पालन करना होगा। लेकिन अगर परिवार के कई सदस्य हैं जो आपको कुत्ते को शिक्षित करने में मदद करेंगे, तो सिखाए जाने के बारे में स्पष्ट जानकारी होनी चाहिए और इसे कैसे सिखाया जाएगा।

सबसे पहले, एक समान शिक्षण प्रक्रिया होनी चाहिए। शिक्षा में भाग लेने वाले परिवार के प्रत्येक सदस्य को एक ही आदेश, आवाज के समान स्वर और एक ही संकेत का उपयोग करना चाहिए। शिक्षण में प्रक्रिया के अचानक परिवर्तन पिल्ला के लिए हानिकारक हैं क्योंकि उनके आहार में बदलाव। वे उसे भ्रमित करने से ज्यादा करते हैं और उसे अपने सबक में पीछे पड़ने का कारण बनते हैं।

मध्यम प्रकार के घर में, यह वह मां है जो कुत्ते के प्रजनन की देखभाल करता है। वह उसे खिलाती है, उसे समाचार पत्रों का उपयोग करने और उसे पिछली शिक्षा देने का तरीका सिखाती है। पिता काम करते हैं और बच्चे स्कूल जाते हैं। लगभग हमेशा, पिल्ला की पिछली शिक्षा मां के एक और घरेलू कार्य के बीच दी जाती है।

औपचारिक पाठों को कुत्ते और शिक्षक के हिस्से पर समर्पण की आवश्यकता होती है। उन्हें जल्दी से न दें या उन्हें अनदेखा न करें क्योंकि केक ओवन में जल रहा है या क्योंकि आपको कपड़े लटका देना है। यह बेहतर है कि पिता और बच्चे (यदि वे पर्याप्त बूढ़े हैं) पिल्ला की औपचारिक शिक्षा का ख्याल रखते हैं। लेकिन मां को कुछ सबक देना चाहिए।

एकमात्र उपकरण जो आवश्यक है वह एक चेन हार और एक लंबा पट्टा है। कॉलर में चिकनी और बारीकी से जुड़े लिंक होना चाहिए, और चौड़ा होना चाहिए। पिछली अंगूठी पर दबाव डालने पर संकीर्ण श्रृंखला कुत्ते की गर्दन में डूब जाएगी।

पट्टा मजबूत और फ्लैट चमड़े का होगा, लगभग दो सेंटीमीटर चौड़ा होगा। इसमें एक वसंत बंद होना चाहिए जो छोटा और मजबूत हो। लंबाई के लिए, यह पाठक की ऊंचाई से लगभग तीस सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए।




चेन कॉलर अलग हो जाते हैं। हार बनाने के लिए, दोनों हाथों से चेन लें - एक अंगूठी पर दाहिने हाथ, बाईं ओर बाएं हाथ। (श्रृंखला में दो छल्ले होते हैं, प्रत्येक छोर पर एक।) सही अंगूठी उठाई जाती है ताकि यह बाएं से अधिक हो, नीचे की अंगूठी (बाएं) क्षैतिज स्थिति में रखी जाती है और फिर दाहिना हाथ कम हो जाता है। इसे कम करते समय, श्रृंखला एक लूप बन जाएगी जो नीचे की अंगूठी से गुज़र जाएगी। फिर पाठक के पास एक स्लीपknot होगा।

जब कोई कुत्ते को कुत्ते को डालता है, तो पाठक उसके सामने रखता है और वह सिर से उसे चेन पेश करता है। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो चेन का मुक्त अंत (एक अंगूठी के साथ) पाठक के दाईं ओर और कुत्ते के बाईं ओर लटक जाएगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है - कुत्ता चल जाएगा और इसके मालिक के बाईं ओर अपने मालिक का पालन करेगा, और चेन को इसे मास्टर करने के लिए लीवर एक्शन करना होगा। एक बार जब मैंने कुत्ते पर कॉलर लगाया है, तो पट्टा चालू हो गया है और सबकुछ तैयार है।

मैं ऑर्डर कैसे दे सकता हूं?

आदेशों को सबसे कम संभव शब्दों तक सीमित करें। एक उच्च आवाज और परिशुद्धता के साथ, उन्हें स्पष्ट रूप से दें। लंबे वाक्य जो आपको प्रस्तावित करने के लिए चापलूसी करने का प्रस्ताव रखते हैं, पिल्ला के लिए कोई मतलब नहीं है। जानवर व्याकरण और वाक्यविन्यास के लिए आवाज के स्वर और प्रतिबिंब का जवाब देता है।

अगर पाठक चाहता है, उदाहरण के लिए, पिल्ला महसूस करता है, तो उसे आदेश देना आवश्यक है: "देखो!"। एक इम्प्रोरिंग की तरह दिखने वाले आदेशों से बचना जरूरी है: "चलो, थोड़ा कुत्ता, बैठ जाओ"। उसे आपसे संपर्क करने के लिए कहने के लिए, आपको बस उसे आदेश देना होगा: "आओ!"। या आप "आओ" शब्द के बजाय उसका नाम इस्तेमाल कर सकते हैं।

यही है, अगर कुत्ते के नाम में कई अक्षर नहीं हैं तो कोई ऐसा कर सकता है। जैक, ड्यूक या बक जैसे छोटे और एक नाम के नाम अधिक व्यावहारिक हैं। यही कारण है कि शुद्ध वंशावली कुत्ते जिनके वंशावली में लंबे नाम हैं उन्हें कॉल करने के लिए केनेल में छोटे नाम दिए जाते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहींअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षाएक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
आपका स्वागत है, पिल्ला।आपका स्वागत है, पिल्ला।
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
» » क्या और कैसे अपने पिल्ला सिखाने के लिए
© 2022 TonMobis.com