काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें

काटने से रोकने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए आपके हिस्से पर धैर्य और प्रयास की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, विचार भूल जाते हैं कि आपके पिल्ला एक है कि काटता है और आप घर लोगों को नष्ट कर देता है और कहा कि कि एक वयस्क के रूप में, सब कुछ काट रहा है समर्पित है जाएगा और क्या बुरा है, ।

शिक्षित एक cachorroTu पिल्ला अब वह काटता है, क्योंकि मानव बच्चों की तरह, आप बेचैनी शांत करने के लिए उनके मुंह में बातें डाल करने के लिए की जरूरत है इसलिए जब वह सब काट में लगी हुई है कि कैसे आप अपने पिल्ला से पहले काम करना चाहिए आप को दिखाने के लिए जा रहा शुरुआती कारण नॉन-स्टॉप और कष्टप्रद काटने से बचने के लिए पिल्ला को कैसे शिक्षित किया जाए।

कार्डबोर्ड बॉक्स

कई लेखों में मैं घर पर कार्डबोर्ड बॉक्स रखने के महत्व पर टिप्पणी कर रहा हूं, पिल्ला के आने से अपने नए घर में, जहां वह संरक्षित महसूस कर सकता है। आपके कार्डबोर्ड बॉक्स में आपके कंबल और आपके खिलौने होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आप पहचानें कि आपके खिलौने क्या हैं और आपको उन्हें पहचानने में उनकी सहायता करनी होगी।

पहली जगह में, जब वह अपने खिलौनों के साथ खेलती है, तो वह प्रशंसा करती है और उसे सहारा देती है ताकि वह सहयोग करे कि उसके खिलौने के साथ खेलना एक अच्छा व्यवहार है जिसे वह चाहती है और उसे दोहरा सकती है।

दूसरा, जब कालीन, मोजे या जूते काट और उन्हें उसकी मांद के पास ले, पूरी तरह से विपरीत कार्य करता है: reprímele नहीं कह या इश वस्तु दूर ले लो और आप काट नहीं करना चाहती। बदले में, आप उसे खिलौना देंगे और एक बार जब आप इसे काट लेंगे तो आप इसकी प्रशंसा करेंगे।

आपका काम अपने पिल्ला को प्रशंसा और सहवास के माध्यम से अच्छे व्यवहार के साथ अपने खिलौनों के सहयोग को समझना होगा, और एक फर्म और स्पष्ट NO या SHHH के माध्यम से बुरे व्यवहार के साथ अन्य वस्तुओं का सहयोग करना होगा।

प्रत्येक पल में ऊर्जा को सही ढंग से प्रेषित करने के महत्व को न भूलें। पिल्ला को हर पल में आपकी खुशी या क्रोध महसूस करना चाहिए।




पहले दिन से आपके घर पर आपका पिल्ला है, आपने पालतू जानवरों की दुकान में खरीदे गए कई खिलौनों का निपटान किया होगा। खिलौने के रूप में एक पुराने जूता या टूटे स्वेटर देने के बारे में भूल जाओ, क्योंकि अन्यथा, आप कपड़ों के अन्य टुकड़ों के लिए पूरे कोठरी को नष्ट कर देंगे।

कचरे में मोजे या पुराने इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़ों को कभी भी अपने पिल्ला को न दें क्योंकि आप उसे भ्रमित करेंगे। आप मानव हैं और आप नए पुराने कपड़े अंतर पता है, लेकिन वह नहीं, इसलिए हमेशा काँग जैसे खिलौने लेता था, स्ट्रिंग या रॉहाइड हड्डियों कि मनोरंजन और मस्ती के एक महान सौदा प्रदान करेगा की गेंदों।

एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए, जब भी वह अपने खिलौनों के साथ खेल रहा है, उसे प्रशंसा और सहवास करना याद रखना आवश्यक है, जो उस व्यवहार को मजबूत करेगा।

काटने से रोकें

दूसरी तरफ, आपके द्वारा या आपके परिवार के साथ किए जाने वाले गेम आपके हाथों या पैरों पर काटने से मुक्त नहीं होंगे। यह पूरी तरह से सामान्य है, पिल्ला के बीच हाथ नहीं हैं जहां आप ले सकते हैं और चीज की असुविधा, यह निश्चित रूप से उनके खेल के साथ चोट लगी होगी।

खैर, इस समस्या को हल करने के लिए जो मालिकों को परेशान करता है, आपके लिए उन्हें सिखाना पर्याप्त है। वह इस बात से अवगत नहीं है कि वह नुकसान पहुंचाता है या नहीं। अपने प्राकृतिक माहौल में, मां और भाई उसे सिखाएंगे कि उन्हें कैसे गड़बड़ी और चेतावनियों के आधार पर काटने चाहिए। पिल्ला को शिक्षित करने के लिए आपको और आपके परिवार को एक ही तरीके से कार्य करना चाहिए, बस निम्नलिखित को लागू करें: जैसे ही पिल्ला सामान्य दांतों से ज्यादा कुछ दबाती है, अरे! तुम नहीं कहो! और खेल को रोको।

जब आप शांत हो जाते हैं, तो आप खेल को फिर से शुरू करते हैं और जब भी आवश्यक हो इसे रोक देते हैं। यह जरूरी है कि आप, सिखाने और रोगी होने के लिए समय की कोशिश करते हैं क्योंकि एक पिल्ला रात भर जानने नहीं होगा, और जिसमें आप यह बहुत अच्छी तरह से गुजर रहे हैं खेल का एक सत्र के बीच में कम और बाद हो सकता है दांतों को डुबोने का समय

आप और आपके परिवार अच्छे पिल्ले सीखने के लिए अपने पिल्ला के लिए ज़िम्मेदार हैं, क्योंकि वह इसे हासिल नहीं करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
पिल्ला में बुरा सांसपिल्ला में बुरा सांस
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैंमेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैं
» » काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें
© 2022 TonMobis.com