डिम्बग्रंथि के लक्षण लक्षण और उपचार




चूंकि कई महिलाएं अंडाशय में छाती से पीड़ित हैं, डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए एक उपाय ढूंढना बेहद महत्वपूर्ण है। डिम्बग्रंथि का सबसे आम प्रकार एक कार्यात्मक डिम्बग्रंथि का सिस्ट है। ये बिना किसी इलाज के नियमित रूप से गायब हो जाते हैं।

वृद्धि जो 3 से अधिक मासिक धर्म चक्रों तक चलती है, यह साबित करने के लिए जांच की जा सकती है कि वे एक और स्थिति हैं। अधिक गंभीर दर्द, जो डिम्बग्रंथि के कारण हो सकता है, एनाल्जेसिक के साथ इलाज किया जा सकता है।

गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरी ड्रग्स, जैसे कि इबुप्रोफेन और पैरासिटामोल अक्सर डॉक्टर के पर्चे के बिना लिया जा सकता है। यदि आपके डॉक्टर द्वारा इसे दिया जा सकता है तो नारकोटिक दर्द दवाओं को अक्सर अधिक गंभीर दर्द के लिए संकेत दिया जा सकता है।

सख्त आंदोलन को प्रतिबंधित करना महत्वपूर्ण है ताकि छाती फट न जाए। डिम्बग्रंथि के सिस्ट के चिकित्सा उपचार में अल्ट्रासाउंड या ट्रांसवागिनल अल्ट्रासाउंड शामिल है। कभी-कभी छाती की प्रगति पर नजर रखने के लिए इसे बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक सीटी स्कैन आमतौर पर किया जा सकता है यदि आवश्यक अल्ट्रासोनिक सबसे कम लागत पर अनुकूल किया जा सकता है।

मौखिक गर्भ निरोधक या जन्म नियंत्रण गोलियां कई मामलों में निर्धारित की जा सकती हैं। ये मासिक धर्म चक्र के दौरान जारी हार्मोन के विनियमन में उपयोगी होना चाहिए।

वे संभवतः मौजूदा सिस्ट के आकार को भी कम कर सकते हैं।
अंडाशय में छाती के उपचार में सर्जरी अक्सर अधिक कठोर विकल्प के रूप में आवश्यक हो सकती है। पेट में छोटी चीजें बनाकर लैप्रोस्कोपिक सर्जरी की जाती है।

प्रवाह के लिए इन चीजों के माध्यम से पारित किया जाता है जिसके माध्यम से सर्जन को हटाने या छाती का नमूना लेने की अनुमति मिलती है। एक लैप्रोटोमी एक अधिक आक्रामक सर्जरी है। छाती को खत्म करने के लिए पेट के माध्यम से एक उद्घाटन किया जाता है। यह एक लंबे समय तक इलाज का मतलब होगा।

एक डिम्बग्रंथि के सिस्ट टोरसन का कारण बन सकता है। इसका मतलब है कि यह लगातार दर्द, मतली और उल्टी मोड़ और कारण बनता है। यह एक आपात स्थिति है क्योंकि लंबे समय तक टोरसन ऊतक की मौत का कारण बन सकता है।

डिम्बग्रंथि और सर्जरी डिम्बग्रंथि के अल्सर के लिए उपचार विकल्प हैं। अपने डॉक्टर के साथ सावधानीपूर्वक विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छा उपचार विकल्प निर्धारित कर सकें।

आपको प्रत्येक विकल्प के सभी संभावित जोखिमों और लाभों को जानने की आवश्यकता है, इसलिए आप आमतौर पर एक सीखा निर्णय लेने में सक्षम हो सकते हैं।

एक और बात यह चिंता करना है कि क्या महिला गर्भ धारण करने की कोशिश कर रही है। यह डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार विकल्प बदल सकता है। कुछ मामलों में, एक या दोनों अंडाशय को हटाने का संकेत अक्सर संकेत दिया जा सकता है।

महिलाएं अक्सर इन सब से सीख सकती हैं, क्योंकि गर्भ धारण करने की उनकी क्षमता का सवाल यह है कि यह जीवन बदलता है।

डॉक्टर के साथ परामर्श को अनिवार्य रूप से महत्वपूर्ण खोलें, क्योंकि आपकी शारीरिक स्थिति सबसे महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
एक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीकेएक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीके
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
कुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचारकुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचार
डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करेंडिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
अपने जननांगों में दर्द और सूजन के साथ बिल्लीअपने जननांगों में दर्द और सूजन के साथ बिल्ली
काम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपायकाम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपाय
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
» » डिम्बग्रंथि के लक्षण लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com